सही पालतू जानवर कैसे चुनें?

सही पालतू जानवर कैसे चुनें?

उन लोगों के अपवाद के साथ जो जानवरों से आकर्षित नहीं हैं, हम सभी सिद्धांत रूप में, अच्छे उम्मीदवारों को परिवार के सदस्य के रूप में घर पर पालतू जानवर रखने के लिए हैं। होने के लिए, हमें परिवार के पर्यावरण, घर का आकार और हमारे लिए उपलब्ध संसाधनों के अनुसार सही पालतू जानवर चुनना है।

किसी भी मामले में, ExpertoAnimal से, हम को अपनाने या एक पालतू जानवर खरीदने के लिए आवेगी व्यवहार को हतोत्साहित, क्योंकि या तो हम एक दुकान पर या क्योंकि हम अपने घर के दरवाजे के लिए अनगिनत सड़कों के माध्यम से चला गया प्रदर्शन पर "दुख की बात" उन्हें देखते हैं, पहले से मूल्यांकन कर के बिना अगर हम आपकी कल्याण की गारंटी के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं।

इस कारण से, और कुछ और जो हम आगे विस्तार करेंगे, हम demystify जा रहे हैं सही पालतू जानवर कैसे चुनें . iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते वाहक के प्रकार और सही विकल्प कैसे चुनें
सूची

क्या प्रत्येक व्यक्ति का अपना आदर्श पालतू जानवर होता है?

ऐसे कई फायदे हैं जो जानवर हमें जीवन के विभिन्न चरणों में देते हैं, दोनों जब वृद्ध लोगों और वयस्कों, किशोरावस्था, बच्चों और ऑटिज़्म वाले लोगों के लिए उपचार किया जाता है, उदाहरण के लिए।

हालांकि हम सभी अपने आप को पालतू पालतू मालिकों की भूमिका में पहचान सकते हैं, हमेशा पालतू जानवर हमें चुनता नहीं है . यह अक्सर परिवार के गतिशील में देखा जाता है जहां सदस्यों में से एक, आमतौर पर मां, भोजन, सफाई और दैनिक देखभाल का प्रभारी होता है।

हालांकि, जानवर किसी अन्य परिवार के सदस्य का पालन करने, थकावट और खेलने के लिए चुनता है। यह अक्सर लोगों को अपमानित करता है क्योंकि यह केवल बुनियादी जरूरतों के लिए मजेदार समय में पसंद नहीं है। इस कारण से मुझे लगता है कि उत्तर देने के सबसे महत्वपूर्ण प्रश्नों में से एक है Iquest- मुझे पालतू जानवर क्यों चाहिए? यह ईमानदारी से इस सवाल का जवाब देने के बारे में है, क्योंकि आपका उत्तर हमारे संपूर्ण प्यारे साथी को खोजने की कुंजी होगी, या बहुत कुछ नहीं ... हम एक अध्ययन करेंगे, भले ही यह हमारे व्यक्तित्व, स्वाद और जीवनशैली के लिए आंतरिक हो। यहां कुछ संकेत दिए गए हैं जो आपके लिए आदर्श पालतू जानवर के बारे में सोचने में आपकी मदद कर सकते हैं:

  • प्यार और निष्ठा - कुत्ता
  • कंपनी और स्नेह - बिल्ली
  • खुफिया - तोते और चूहों
  • मज़ा और खुशी - गिनी पिग
  • स्नेह - खरगोश
  • सौंदर्य - मछली
  • पशु वृत्ति - फेरेट
  • सौंदर्य और वैकल्पिक - सरीसृप



हमारे द्वारा चुने गए पालतू जानवरों के बावजूद, यह एक हम्सटर या सैन बर्नार्डो कुत्ता हो, हमें इस तथ्य को न खोना चाहिए कि वह एक जीवित है पालतू और इसलिए, पूरी तरह से हम पर निर्भर है, चूंकि उसने प्रतिकूल मौसम की स्थिति से अपने भोजन या आश्रय के लिए लड़ना कभी नहीं सीखा है। कम से कम देखभाल के बदले में, वे हमें प्यार और अविस्मरणीय क्षणों से भर देंगे। जो भी पालतू जानवर के साथ अपना जीवन साझा करता है वह कभी-कभी समझता है कि वह अपने परिवार का हिस्सा है और कभी भी इसे भूल नहीं सकता है, किसी भी प्रियजन और / या परिवार के सदस्य के रूप में अपने विदाई को पीड़ित करता है।

क्या प्रत्येक व्यक्ति का अपना आदर्श पालतू जानवर होता है?

मेरे पालतू जानवर कैसे प्राप्त करें?

असल में हमारे पालतू जानवरों के पास जाने के 3 तरीके हैं: गोद लेने, खरीद और उपहार . हम संक्षेप में उनमें से प्रत्येक का विस्तार करेंगे:

  • गोद लेना : हमारे पालतू जानवर की तलाश करते समय यह प्यार का सबसे बड़ा संकेत है। हम इनकार नहीं करेंगे कि वे बहुत पीड़ित जानवर हैं क्योंकि वे आम तौर पर घरों से गुज़र चुके हैं या उन वातावरणों से बचाए गए हैं जहां वे बहुत नहीं चाहते थे। सौभाग्य से यह मार्ग आबादी में अधिक से अधिक उछाल ले रहा है क्योंकि उन्हें संवेदनशीलता है जानवरों का जबरदस्त त्याग . संस्थागत, निजी और मिश्रित संस्थाएं हैं, क्योंकि कई लोगों को राज्य संस्थाओं द्वारा मदद की जाती है जो सामान्य अच्छे की तलाश करते हैं। सभी प्रकार, युवा वर्ष, परेशान या बहुत स्वस्थ के पशुओं को इकट्ठा, और उन्हें एक अस्थायी घर की तलाश (उन्हें एक स्थायी घर खोजने के लिए क्योंकि दुर्भाग्य से परित्यक्त पशुओं की संख्या के रूप में बड़ा रिक्त स्थान नहीं हैं) या स्थायी घर। साक्षात्कार संभावित दत्तक परिवारों के साथ किए गए थे और प्रत्येक साइट के लिए सही एक का चयन करने की कोशिश कर रहे हैं। चुनें इस विकल्प को इस तरह अपना काम करना जारी रखने और एक जानवर है कि एक भयानक स्थिति है, इसकी परित्याग के माध्यम से किया गया है करने के लिए एक घर देने के लिए सुरक्षात्मक की मदद के रूप में कई लाभ शामिल है।
  • क्रय पिछले तरीके के सामने आमतौर पर इसे बहुत दंडित किया जाता है क्योंकि पर्यावरण के कई लोगों से पूछताछ की जाती है कि बिक्री को बढ़ावा देने के लिए इसे क्यों बढ़ावा दिया जा सकता है। पालतू दुकानों में हम सभी प्रकार की प्रजातियां पा सकते हैं और यदि हम इस तरह से चुनते हैं, तो हमारी सलाह है वे जो उपचार देते हैं उनका निरीक्षण करें जानवरों और सुविधाओं के लिए जिसमें वे हैं। ब्रीडर्स आमतौर पर एक और विकल्प, खेत का दौरा करने, पशु, माता-पिता और कागजात बताते हैं कि इन व्यापारियों जो अक्सर छोटे से अधिक के माध्यम से दौड़ की वैधता बनाए रखने कर के कुछ समर्पण के उपचार को देखने के वर्षों के रूप में, यथासंभव शुद्ध। अंत में, मुझे व्यक्तिगत रूप से कुछ भी पसंद नहीं है लेकिन मुझे आपको यह बताना होगा कि यह मौजूद है, ऑनलाइन खरीदारी है। अनुशंसित नहीं है क्योंकि कई बार हम देखते हैं न प्रति हम आर्थिक जमा करने से पहले खरीदा था। स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, वंशावली, स्वास्थ्य कार्ड और गारंटी है कि हम एक छोटे से शांत रहने के लिए प्राप्त कर सकते हैं किसी भी तरह का अनुरोध करने के लिए इस विकल्प को चुनने के मामले में। याद रखें, यदि आप एक पालतू जानवर की दुकान या ब्रीडर पूरी तरह से दु: खद स्थिति में जानवरों है कि देखो, जानवरों के साथ दुर्व्यवहार रिपोर्ट करना चाहिए। जो जीवित प्राणियों में व्यापार के साथ खुद को समृद्ध करते हैं उन्हें अपने अच्छे शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करना चाहिए।
  • उपहार आम तौर पर बुरी प्रेस होती है क्योंकि आम तौर पर, जानवर उन लोगों के साथ समाप्त होते हैं जिन्होंने पालतू जानवर नहीं उठाया था या इससे भी बदतर, पालतू जानवरों का प्रतिनिधित्व करने के बारे में पता नहीं है। निर्णय हमेशा अपने पेशेवरों और विपक्ष के साथ माना जाना चाहिए और केवल तभी यह वास्तव में वांछित है। याद रखें कि एक पिल्ला, जो भी प्रजातियां, जीवन के 8 सप्ताह से पहले मां से अलग नहीं होनी चाहिए, जो प्रकृति हमें सिखाती है।
मेरे पालतू जानवर कैसे प्राप्त करें?

आम तौर पर खुशहाल जीवन!

पालतू जानवर रखना एक जिम्मेदारी है और उसका जीवन सचमुच हमारे हाथों में है . एक पक्षी, एक कछुए, एक हम्सटर, एक कुत्ता या बिल्ली चुनें, दूसरों के बीच, हमें चाहिए हमारी जीवनशैली पर विचार करें , हमारे आर्थिक संसाधनों को आपकी आवश्यकताओं का सामना करने के लिए, हमारे मानव परिवार का गठन कैसे किया जाता है और क्या हम सभी मदद करेंगे या पूरी ज़िम्मेदारी परिवार के एक सदस्य पर गिर जाएगी।

पालतू जानवर होने के नाते हम अपने जीवन में आनंद ले सकते हैं, अच्छे और अविस्मरणीय क्षणों से भरे हुए बेहतरीन अनुभवों में से एक है। चलो एक परिवार के रूप में ध्यान और बहस पसंद करते हैं कभी नहीं, पश्चाताप के लिए आओ . हम जानते हैं कि हमारे पालतू जानवरों की अधिकांश बीमारियां जीवन की खराब गुणवत्ता और / या ऐसे माहौल में तनाव से प्रभावित होती हैं जहां उन्हें प्यार नहीं होता है। चलो इस से बचें और प्रजातियों के बीच आम तौर पर एक खुशहाल जीवन प्राप्त करें।

आम तौर पर खुशहाल जीवन!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सही पालतू जानवर कैसे चुनें? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानेंअपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानें
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?
कुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर हैकुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर है
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनानेऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभघर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
अवसाद से निपटने के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअवसाद से निपटने के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
» » सही पालतू जानवर कैसे चुनें?
© 2022 TonMobis.com