क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?

क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?

जब तारीख कसने लगती है, तो हम जो उपहार देंगे, उसे परिभाषित करने के लिए हम पहले से ही पंद्रह दिन से कम हैं, गलतियां हो सकती हैं। कई लोग घर को एक नया सदस्य, पालतू जानवर लाने के लिए इस पल का चयन करते हैं। Iquest- क्या यह सही है? हम चर्चा नहीं करेंगे कि यह सही है या नहीं, इसके बारे में इंटरनेट पर बहुत कुछ है और हम आपको बोर नहीं करना चाहते हैं।

इसके अलावा, इन दिनों पालतू जानवरों की बिक्री के आंकड़े आसमान में आ गए हैं, Iquest- इसका क्या मतलब है? iquest-Do परिवार वास्तव में सही तरीके से परिवार में एक नया सदस्य होने का मूल्यांकन करते हैं? या क्या वे आखिरी मिनट में जल्दबाजी के फैसले हैं?

ExpertoAnimal से यदि आप परिभाषित करते हैं तो हम आपकी मदद करना चाहते हैं क्रिसमस पर पालतू जानवरों को दे दो , चुनने और यदि चुनते समय आपको ध्यान में रखना चाहिए Iquest- क्या यह सही है? यह केवल जवाब देगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्रिसमस के लिए मैं अपने कुत्ते को क्या दे सकता हूं?
सूची

पालतू जानवर होने में शामिल जिम्मेदारी

हमें क्रिसमस में पालतू जानवरों को देने के बारे में दृढ़ होना चाहिए क्योंकि हम सब इसे समझ सकते हैं यह सिर्फ देने का मतलब नहीं है हमारे बच्चों या किसी को प्यार करने वाला कोई निविदा पिल्ला, और भी बहुत कुछ है।

हमें चाहिए चुनने में सक्षम हो आकार, जाति या प्रजातियों के बावजूद पालतू जानवर के साथ रहें, क्योंकि यह हमारे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक है। हम मानते हैं कि उपहार प्राप्त करने वाले व्यक्ति को एक और जीवित रहने की देखभाल करनी चाहिए यह आपके देखभाल करने वाले पर निर्भर करेगा अपने आखिरी दिनों तक। चुनी गई प्रजातियों के मुताबिक, हम स्वास्थ्य या स्वच्छता, आवास, भोजन और उनकी उचित शिक्षा प्रक्रिया के बारे में अधिक या कम देखभाल की बात करते हैं। हमें सोचना चाहिए कि जो व्यक्ति इसे प्राप्त करता है वह करेगा यदि वह कड़ी मेहनत करता है या योजनाबद्ध यात्रा करता है और यदि वह उसे प्यार और स्नेह दे सकता है तो उसे इसकी आवश्यकता होगी।

अगर हम यह सुनिश्चित नहीं करते कि हम इसे किसके पास देंगे, तो हम एक पालतू जानवर को उपहार के रूप में नहीं चुन सकते हैं सभी उठाए गए को पूरा करने में सक्षम हो जाएगा . एक ऐसे व्यक्ति को पालतू जानवर देना जो इसे प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं है, अब प्यार का कार्य नहीं है। इसके बजाए, हम आपको एक पालतू जानवर होने का मतलब दिखाने के लिए एक किताब या अनुभव (उदाहरण के लिए आश्रय में) चुन सकते हैं, ताकि बाद में आप पूरी तरह से सुनिश्चित हो सकें कि इसका मतलब जानवर बनना है।

पालतू जानवर होने में शामिल जिम्मेदारी

परिवार को शामिल करें




यदि आपने पुष्टि की है कि व्यक्ति अपनी तरफ से एक पशु चाहता है और वह सभी आवश्यक देखभाल भी पूरा कर सकता है, तो हमें उससे अपने परिवार के सभी सदस्यों से परामर्श लेना चाहिए। हम जानते हैं कि बच्चे जानवरों को रखना चाहते हैं और सबसे पहले वे उल्लिखित सब कुछ का पालन करने का वादा करेंगे, लेकिन यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि वयस्कों को खुद को नवागंतुक के लिए प्रतिबद्ध किया जाए और सबसे कम उम्र के लोगों को समझाया जाए कि उनके कार्य आयु के अनुसार क्या होंगे।

एक जानवर की देखभाल करने की ज़िम्मेदारी का तात्पर्य है प्रत्येक प्रजाति की जरूरतों पर विचार करें , न केवल उन वस्तुओं के मुकाबले कुछ और व्यवहार करें, बल्कि उन पर बहुत अधिक मानवीय न होने का भी विचार करें, कभी-कभी, वे परिवार में बच्चों की अनुपस्थिति की स्थिति को कवर करने के लिए आ सकते हैं।

परिवार को शामिल करें

त्याग कभी एक विकल्प नहीं है

ध्यान रखें कि एक बिल्ली और एक कुत्ता दोनों 15 साल तक जी सकते हैं उम्र के, हमें अपने अच्छे और बुरे क्षणों के साथ जीवन की प्रतिबद्धता माननी चाहिए। पालतू जानवर का त्याग न केवल कानून द्वारा दंडनीय है, बल्कि यह पशु के लिए स्वार्थीता और अन्याय का कार्य भी है। हम जानते हैं कि त्याग के आंकड़े बताते हैं कि लगभग 40% त्याग किए गए कुत्तों को "अपने मालिकों को उपहार" दिया गया था। आपको सोचना चाहिए अगर यह अनुभव गलत हो जाता है तो क्या करना है और परिवार या व्यक्ति क्रिसमस के लिए दिए गए जानवर की देखभाल करना जारी रखना नहीं चाहता है।

परिवार में पालतू जानवर प्राप्त करते समय हमें प्राप्त प्रतिबद्धताओं को संतुलित करने के लिए, उसके साथ रहने के लाभ के रूप में महंगा या महंगा नहीं है। यह एक विशेषाधिकार है जो हमें बड़ी व्यक्तिगत संतुष्टि देगा और हम खुश होंगे। लेकिन अगर हम चुनौती के बारे में पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं हैं, तो कोशिश करना बेहतर नहीं है।

यह हमारी ज़िम्मेदारी है हमें प्रजातियों के बारे में अच्छी तरह से सूचित करें कि हम आपकी आवश्यकताओं के बारे में बहुत स्पष्ट होने के लिए अपनाने होंगे। हम यह जानने के लिए पास के पशुचिकित्सा में जा सकते हैं कि किस प्रकार के परिवार को एक पशु प्राप्त होगा और पालतू जानवर हमें क्या सलाह देगा।

त्याग कभी एक विकल्प नहीं है

देने से पहले ..

  • इस बात पर विचार करें कि व्यक्ति उस प्रजाति को बढ़ाने में सक्षम है और वास्तव में इसे चाहता है।
  • यदि आप पालतू जानवर को किसी बच्चे को उपहार देना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि माता-पिता जानते हैं कि, वास्तव में, वे जानवर के कल्याण के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • पिल्ला की उम्र (या तो कुत्ते या बिल्ली) का सम्मान करें भले ही यह क्रिसमस (जीवन के 7 से 8 सप्ताह) के साथ मेल नहीं खाता हो। याद रखें कि समय से पहले अपनी मां से पिल्ला को अलग करना इसकी सामाजिककरण प्रक्रिया और इसके शारीरिक विकास के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है।
  • अगर हम खरीदने के बजाय गोद लेते हैं , यह प्यार का एक डबल अधिनियम है और हम चयन प्रक्रिया में परिवार को शामिल कर सकते हैं। याद रखें कि कुत्तों और बिल्लियों के लिए न केवल आश्रय हैं, विदेशी जानवरों (खरगोशों, कृंतक, अर्चिन ...) के लिए गोद लेने के केंद्र भी हैं या हम ऐसे परिवार से एक जानवर की तलाश कर सकते हैं जो अब इसकी देखभाल नहीं कर सके।
देने से पहले ...

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
क्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ताक्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ता
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?
बहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहारबहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहार
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
क्रिसमस में रेनडियर का अर्थक्रिसमस में रेनडियर का अर्थ
» » क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
© 2022 TonMobis.com