ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने

ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने

Iquest- क्या आप पालतू जानवरों को ऑनलाइन अपनाना चाहते हैं? Iquest- क्या यह सुरक्षित है? इंटरनेट कई पोर्टल और सूचना प्रदान करता है ताकि आप पालतू जानवर को अपना सकें और एक नया जीवन पेश कर सकें, एक अच्छा घर दें।

फिर भी इंटरनेट पर के लिए परवाह किया जाना चाहिए कई कुत्तों ठीक आश्रयों या आश्रयों से नहीं आते हैं मिलेगा, हम घर के भीतर गैर जिम्मेदार प्रजनन के बारे में बात एक अभ्यास दृढ़ता से कई जटिलताओं द्वारा हतोत्साहित कि नेतृत्व और साथ एकजुटता की कमी कर सकते हैं छोड़ दिया कुत्तों।

यह लेख जानने के लिए ExpertoAnimal से इस लेख को पढ़ना जारी रखें ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने.

आप में रुचि भी हो सकती है: खरगोश को अपनाने के लिए टिप्स
सूची

आप किस पालतू जानवर की तलाश में हैं?

दिखने के लिए आपको यह पता होना चाहिए कि आप किस जानवर की तलाश में हैं और आप अपने नए पालतू जानवरों में क्या भौतिक या सामाजिक विशेषताओं को खोजना चाहते हैं। बेशक, याद रखें कि प्रत्येक जानवर अद्वितीय है और इसमें एक विशिष्ट चरित्र है, अपने भविष्य के पालतू जानवर आदर्श मत बनो . आप एक जिम्मेदार रवैया है और स्वीकार करते हैं कि यह, डरावना बहुत सक्रिय या कुछ हद तक उत्तेजनीय हो सकता है, इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि आप समय और एक संभावित वापसी से बचने के लिए अपने नए पालतू जानवर का चयन करने के प्रयास खर्च के लिए आवश्यक है। सुनिश्चित करें कि आप इस नए पालतू जानवर को चाहते हैं।

इंटरनेट पर और विभिन्न संगठनों में आपको संभावनाओं की एक अविश्वसनीय सीमा मिल जाएगी और यह है कि ऐसे कई जानवर हैं जिन्हें अपने मालिकों द्वारा या तो चरित्र, देखभाल की आवश्यकता या उनके द्वारा दिखाए जाने वाले दृष्टिकोण के कारण अस्वीकार कर दिया गया है। पालतू जानवर के बारे में जानें जो आप अपनाना चाहते हैं:

कुत्तों और बिल्लियों वे सबसे आम विकल्प हैं और यह है कि दुनिया में सड़क, आश्रयों और अन्य स्थानों में इस प्रकार के 50 मिलियन से अधिक पालतू जानवर हैं। उनमें से ज्यादातर पहले से ही वयस्क जानवर हैं लेकिन आप पिल्ले भी पा सकते हैं। याद रखें कि एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के लिए परिभाषित प्रकृति जैसे कई फायदे हैं या जो पहले ही जानता है कि विदेशों में खुद को कैसे मुक्त किया जाए। वयस्क कुत्ते और बिल्लियों वे हैं जो सबसे ज्यादा पीड़ित होने से पीड़ित हैं क्योंकि उनके पास पहले मालिक था:

हम अन्य प्रकार के आम पालतू जानवरों जैसे इंटरनेट पर भी पाएंगे कृंतक, सरीसृप और पक्षियों दूसरों के बीच में। छोड़े गए पालतू जानवरों का यह खंड आम तौर पर आश्रयों या विशेष आश्रयों में होता है और हम उनमें से बड़ी संख्या भी पाते हैं। हम आम तौर पर पार्क और बगीचों में छोड़े गए खरगोशों का पालन करते हैं, शहर के फव्वारे या छोटे तोतों में कछुए जो विचलित हो जाते हैं और सड़क पर समाप्त हो जाते हैं।

अंत में हम पा सकते हैं विदेशी पालतू जानवर जिन्हें कई कारणों से त्याग दिया गया है जैसे कि उनके वयस्क चरण के व्यवहार की अज्ञानता, आकार जो वे पहुंचते हैं आदि। उनमें से हम पिरान्हा, सूअर, सांप इत्यादि पाते हैं।

आप किस पालतू जानवर की तलाश में हैं?

दिखने शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह चुनें

हालांकि इंटरनेट पर हमें कई अलग-अलग पोर्टल मिलेगा जहां हम पालतू जानवरों को गोद लेने के लिए पाएंगे, वास्तविकता यह है कि वे सभी शरण पालतू जानवर नहीं हैं। यही है, कई लोग पिल्लों की बिक्री से आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए बेझिझक उठाते हैं, एक ऐसा कार्य जिसे विशेष प्रजनकों द्वारा किया जाना चाहिए, आप उन्हें उत्पादों की बिक्री करने वाली वेबसाइटों पर पाएंगे। शामिल हों और इस भयानक बाजार को बढ़ावा न दें जिसमें उन्हें पालतू जानवरों के कल्याण की परवाह नहीं है।

इस कारण से, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू जानवर को आश्रय में देखें , उचित आश्रय या केनेल। iQuest-क्यों? यहां हम आपको कुछ जवाब देते हैं:

  • एक आश्रय में जानवरों को चिंतित किया जाता है, टीका लगाया जाता है और एक चिप ले जाती है।
  • केंद्र में वे संबंधित प्रश्नों का उत्तर देंगे, उदाहरण के लिए, पालतू जानवरों को अपनाने के चरित्र, वे आपसे झूठ नहीं बोलेंगे, वे नहीं चाहते कि कुत्ते केंद्र में लौट जाएं।
  • वे आपके पालतू जानवरों के साथ आपके इलाज के बारे में विशेष जानकारी भी देंगे, प्रामाणिक पेशेवरों की जानकारी।
  • आप पशु बाजार में योगदान करने के बजाय गोद लेने को बढ़ावा देते हैं।
  • आप एक जानवर को बेहतर जीवन देंगे जिसमें भावनाएं हैं।
  • वे प्रासंगिक प्रक्रियाएं करेंगे, चाहे वह एक पीपीपी कुत्ता हो या नहीं।



यह जरूरी है कि आप जानते हैं कि किसी भी कानूनी आश्रय में वे आपको बिना जाने के अपनाने देंगे, यानी, उन लोगों पर भरोसा करें जो एक पालतू जानवर आपको "मेल" करते हैं.

दिखने शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह चुनें

सही पालतू जानवर कैसे चुनें

वर्तमान में अधिकांश आश्रय पालतू जानवरों को अपनाने के लिए फेसबुक या ट्विटर जैसे वेब पोर्टल और सोशल नेटवर्क्स का उपयोग करते हैं। हमें आकार, शारीरिक उपस्थिति, आयु, स्वास्थ्य इत्यादि के बारे में जानकारी मिल जाएगी। उनके पास पालतू जानवर हैं, हालांकि हां, याद रखें कि सभी जानवर प्रकट नहीं होते हैं।

चुने गए वेबसाइट की जांच करें, वहां मौजूद जानवरों का अध्ययन करें और जो भी आप ढूंढ रहे हैं उसका विचार प्राप्त करें। सबसे ऊर्जावान, सक्रिय और बड़े कुत्ते उनके साथ अभ्यास करने के लिए आदर्श होते हैं, सबसे छोटे लोग एक फ्लैट के अनुकूल होते हैं और नस्ल के प्रकार बहुत स्नेही होते हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, वजन करना महत्वपूर्ण है कि हम कौन सा जानवर चाहते हैं और हम आपको अपने जीवन के लिए जिम्मेदार के रूप में क्या पेशकश कर सकते हैं ताकि आप आरामदायक महसूस कर सकें।

एक बार पालतू जानवर की पहचान हो जाने के बाद यह जरूरी है कि हम शरण में जाएं उसके साथ संपर्क करने के लिए, देखें कि क्या हम साथ मिलते हैं, अगर वह बहुत ऊर्जावान है। आप इसे जानने के बिना पालतू जानवर को अपनाने नहीं कर सकते हैं।

सही पालतू जानवर कैसे चुनें

पालतू जानवर को अपनाने के लिए कितना खर्च होता है

प्रक्रियाओं और गोद लेने की लागत के बारे में जानने के लिए केंद्र में जाएं। कैटलोनिया में, उदाहरण के लिए, कुत्ते को खरीदना लगभग 200 - 600 € के आसपास होता है, जबकि गोद लेने के दौरान सभी टीकों के साथ € 30 . एक प्रतीकात्मक राशि और पूरी तरह से स्वीकार्य।

यह आम बात है कि पालतू जानवर को अपनाने के लिए आपको एक प्रश्नावली भरने और कम से कम एक समय के लिए पालन करने के लिए कहा जाता है, यह कार्य दुर्व्यवहार और अवैध बिक्री से बचने के लिए आवश्यक है।

पालतू जानवर को अपनाने के लिए कितना खर्च होता है

एक मेजबान घर बनो

आश्रय उन संवेदनशील लोगों के लिए एक शानदार विकल्प हैं जो पुराने, बीमार कुत्ते या सभी प्रकार की कठिनाइयों का अवसर देना चाहते हैं। इसमें एक होता है अस्थायी गोद लेने जिसमें पशुचिकित्सा द्वारा आश्रय का भुगतान किया जाता है.

यह उन पालतू जानवरों के लिए बिल्कुल सही है जो वर्षों से इंतजार कर रहे हैं और गंभीर समस्याएं हैं। यह एक अद्भुत पहल है जो जानवर के लिए आसान बनाता है एक सम्मानित अंत.

एक मेजबान घर बनो

क्या आप अपने नए पालतू जानवर को अपनाने के लिए तैयार हैं?

एक पालतू जानवर को अपनाना यह एक जिम्मेदारी है और साथ ही साथ एक अद्भुत कार्य है . दुनिया में और सभी आश्रयों के चारों ओर बिखरे हुए आप स्वयंसेवक पाएंगे जो इन बेघर जानवरों को समय, प्रयास और समर्पण समर्पित करते हैं, उन्हें खुश करते हैं, iexcl- एक कुत्ता खुश करो! अपनाना और खरीदना नहीं है.

  • शरण (मैड्रिड, स्पेन)
  • सीएएसीबी (बार्सिलोना, स्पेन)
  • मेक्सिको में पशु संरक्षण संघ
  • शरण शिविर (ब्यूनस आयर्स, अर्जेंटीना)
  • जीएआईए (कैटलोनिया, स्पेन)
  • जानवरों के सुरक्षात्मक समाज मेडेलिन (कोलंबिया)
  • पशु आवाज पेरू
क्या आप अपने नए पालतू जानवर को अपनाने के लिए तैयार हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते का एक अच्छा दोस्त कैसे बनेंअपने कुत्ते का एक अच्छा दोस्त कैसे बनें
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
मैं अस्टुरियस में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूंमैं अस्टुरियस में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूं
एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारणएक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
मां का दिलमां का दिल
» » ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
© 2022 TonMobis.com