पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी

पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
पालतू जानवर होने और जिम्मेदार होने के कारण कुछ ऐसा होना चाहिए जो घर पर पालतू जानवरों के पास हो, आपको खुद को पूरी तरह से ख्याल रखने में सक्षम होना चाहिए।




घर पर पालतू जानवर होने पर विचार करते समय, सबसे पहले हमें ध्यान में रखना होगा कि क्या आप वास्तव में उस जानवर की देखभाल करने में सक्षम होने जा रहे हैं। घर पर एक जानवर होने के कारण एक खेल नहीं है क्योंकि इसमें बहुत ज़िम्मेदारी और समय शामिल है: आपको कुत्ते को चलना है, अपने पालतू जानवरों को खिलाना है, इसकी स्वच्छता का ख्याल रखना है, पालतू जानवरों के लिए आदर्श वातावरण बनाए रखना है। तो आपकी क्षमता के अतिरिक्त, आपको जिम्मेदारी की क्षमता का आकलन करना होगा कि आपके परिवार के सदस्य हो सकते हैं, खासकर यदि बच्चे हैं।
इसके अलावा, आपको यह भी आकलन करना होगा कि किस प्रकार का पालतू जानवर आपके जीवन से सबसे अच्छा है। एक कुत्ते के रूप में बिल्ली रखने के लिए, या एक सरीसृप, एक कृंतक या एक मछली के समान नहीं है। कुत्ते की इच्छा रखने के मामले में, आपको यह आकलन करना होगा कि किस प्रकार की नस्ल आपके पर्यावरण के लिए सबसे उपयुक्त है। यदि आप एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते हैं, तो यह एक छोटा नस्ल कुत्ता होना सबसे अच्छा है, लेकिन यदि आप बड़े घर में या बगीचे के साथ भी रहते हैं, तो आप पूरी तरह से एक और प्रकार की बड़ी नस्ल को बनाए रख सकते हैं।
इस अवसर पर, वीडियो में, हम जिम्मेदारी पर एक मामला प्रस्तुत करते हैं जिसे पालतू जानवर प्राप्त करते समय हमें अपनाना चाहिए। यह एक परिवार है जिसमें पहले से ही घर पर दो बिल्लियों थीं और सिर्फ एक कुत्ता अपनाया था।
तीन जानवरों की देखभाल के लिए, वे बदलावों में व्यवस्थित होते हैं और हर कुछ दिनों में वे भोजन, स्वच्छता या अन्य पहलुओं पर कर्तव्यों को घुमाते हैं जिन्हें घर पर पालतू जानवर रखने के लिए लिया जाना चाहिए। इसके अलावा, इस मामले में बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व का कारक था जो पहले से ही घर पर था और कुत्ता जो अभी आया था, क्योंकि यह एक और पहलू है जिसे हमें घर पर पालतू जानवरों को शामिल करते समय ध्यान में रखना चाहिए।
संक्षेप में, महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने पालतू जानवरों के साथ आनंद लें और उसके साथ सामान्य जीवन बनाएं: बाहर जाओ, उसके साथ यात्रा करें, उसके साथ खेलें आदि। और सब से ऊपर, इसे छोड़ दें नहीं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ेंचलो अपने कुत्ते को कभी नहीं छोड़ें
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
पालतू जानवर खिलौने नहीं हैंपालतू जानवर खिलौने नहीं हैं
क्रिसमस में जिम्मेदार कार्यकालक्रिसमस में जिम्मेदार कार्यकाल
» » पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
© 2022 TonMobis.com