Apiary का गुणा: enjambrazg_n

यह वसंत ऋतु में किया जाता है, जब ज़ोंगानो दिखाई देते हैं क्योंकि वे रानियों को फैलाने के लिए आवश्यक होते हैं। यह beehives या नाभिक के साथ किया जा सकता है। न्यूक्लियस 1 से 6 फ्रेम का एक छोटा सा छिद्र है। पादरी के गुणा के तरीके तीन हैं:

झुंड कैप्चर

इसमें तब तक एक प्राकृतिक झुंड का पालन होता है जब तक यह बंद नहीं हो जाता है और पानी के साथ एक स्प्रे की मदद से इसे किसी भी कंटेनर में डाल दिया जाता है जब तक कि यह इसे एपियरी तक नहीं ले जाता।

वसंत में कॉलोनी विभाजित करें




इसमें एक छिद्र की तस्वीरों में से आधा भाग निकालना और उन्हें दूसरे खाली स्थानांतरित करना शामिल है। छेद खाली बक्से से भरा जाएगा। यह एक पर्याप्त विधि नहीं है।

कृत्रिम झुकाव के तरीके

वे सबसे अधिक नियोजित हैं और आप दो अलग-अलग तकनीकों का पालन कर सकते हैं:

  1. रानियों की तलाश में BГЎsicamente यह 6 Гі 7 के बीच फ्रेम dГ © crГa या लार्वा होने एक छत्ता मजबूत मां का मूल्य उस कॉलोनी में enjambrazГіn पैदा करने के लिए आता है। पकड़ो एक दूसरे को छत्ता दो तालिकाओं मधुमक्खी प्यूपा और की माँ के साथ operculadas crГas है, और इन दो चित्रों ऊपर की ओर Langstroth या Dadant में रखा जाता है। TambiГ © n crГa की cГЎmara में शासन काल छोड़ देना चाहिए, और बढ़ रहा है और Г © स्टेशन एक रानी को अलग रखा के बीच। 6 दिनों में दो फ्रेम संचालित युवाओं के साथ रखे जाते हैं और यह 2-3 सप्ताह में झुकाव का कारण बनता है। वास्तविक हमारे operculadas में मौजूदा सेल जब आप देखते हैं छत्ता मां शून्य और बेटियों के रूप में कई पित्ती है के रूप में असली कोशिकाओं operculadas mГЎs एक है। उन beehives माताओं के वॉलपेपर ± हम शहद और अन्य vacГos चित्रों के साथ दो फ्रेम crГa और jГіvenes श्रमिकों या नर्सों के साथ दो टेबल, adimos, एक नई कॉलोनी पूरा करने के लिए।
  2. रानियों की तलाश किए बिना: यह एक या दो मधुमक्खी हो सकता है:
  • एक छिद्र के लिए . माता-पिता कॉलोनी नष्ट हो जाता है है, crГas और motherships साथ दो चित्रों निकाला जाता है और उन्हें एक छत्ता या nГєcleo वैक्यूम में डाल दिया जाता है, पूरा हो गया है वॉलपेपर ± भोजन या कृत्रिम alimentaciГіn (सिरप) और नई छत्ते के रूप में शहद के साथ एक तस्वीर या दो ade है मुद्रित मोम की तस्वीरें के साथ। bunghole मां छत्ता बंद कर दिया और हटाने है, जगह में नया एक डाल दिया और जब वे लौट foragers नई छत्ते में पेश कर रहे हैं।
  • दो beehives करने के लिए। एक मजबूत मां मधुमक्खी को नर्सरी और आधा मां के दो बक्से हटा दिए जाते हैं। एक नया छत्ता या यह शुरू की है nГєcleo बक्से फैला मोम और शहद या सिरप बॉक्स और मधुमक्खियों से एक दूसरे आबादी वाले छत्ता दूर जगह में डाल दिया। जब कैपिंग मधुमक्खी वापस आती है, तो उन्हें नए छिद्र में पेश किया जाएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमक्खी पालन क्या है?मधुमक्खी पालन क्या है?
मधुमक्खियों के लिए सामग्रीमधुमक्खियों के लिए सामग्री
एक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रताएक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रता
मधुमक्खी से शहद का निष्कर्षणमधुमक्खी से शहद का निष्कर्षण
प्रणोदन को हटानेप्रणोदन को हटाने
मधुमक्खी के रोगमधुमक्खी के रोग
मधुमक्खीमधुमक्खी
मधुमक्खियों का इतिहासमधुमक्खियों का इतिहास
पागल, मधुमक्खी शहद का स्थानपागल, मधुमक्खी शहद का स्थान
मधुमक्खी की सामान्य विशेषताओंमधुमक्खी की सामान्य विशेषताओं
» » Apiary का गुणा: enjambrazg_n
© 2022 TonMobis.com