मधुमक्खी कैसे बनाएँ

मधुमक्खी कैसे बनाएँ

मधुमक्खी

यह पशु साम्राज्य में सबसे संगठित कीड़ों में से एक है। दुनिया में असंख्य लिंग हैं, लेकिन मधुमक्खियों का सबसे लोकप्रिय जो शहद या वैज्ञानिक रूप से बुलाता हैएपिस मेलिफेरा. वे अंदर रहते हैं beehives प्राकृतिक (मधुमक्खी से उन्हें बनाएँ), या कृत्रिम छिद्र (मनुष्य द्वारा निर्मित) और दुनिया में सबसे स्वादिष्ट उत्पादों में से एक का उत्पादन, शहद . उन लोगों के लिए जो स्वर्ग के इस जासूसी को पसंद करते हैं और अपनी रचनाएं बनाना चाहते हैं, इस लेख में ट्यून करें, जैसा कि हम आपको नीचे दिखाते हैं मधुमक्खी कैसे बनाएँ.

फोटो स्रोत: pixabay.com

  • स्थान

स्थानीय यह पर्याप्त वनस्पति से घिरा होना चाहिए ( फूल ), पानी का एक स्रोत पर्याप्त निकट होना चाहिए और तेज हवाओं से संरक्षित किया जाना चाहिए। ओएनएन बहुत सारे शोर वाले इलाकों के पास होना चाहिए और लोग आगे बढ़ रहे हैं। यह लोगों और जानवरों के पारित होने के लिए अधिकृत होना चाहिए। फोटो स्रोत: pixabay.com

स्थान
  • छत्रक

    % Ón चुनने के बाद आपको एक की आवश्यकता है छत्रक जो आपको उपयुक्त बनाता है कुछ प्रकार हैं, लेकिन सबसे आम हैं: टॉप-बार हाइव और लैंगस्ट्रोथ हाइव। टॉप बार हाइव, सस्ती सामग्री के साथ बनाया जा सकता है मधुमक्खियों के लिए एक आसान inspeñón अनुमति देता है, और शहद की गुणवत्ता को नियंत्रित कर सकते हैं। दूसरी तरफ यह जानवरों के आक्रमणकारियों के लिए अधिक संवेदनशील है। लैंगस्ट्रोथ हाइव सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला और सबसे मूल्यवान है। इस प्रकार के छिद्र के साथ आप आसानी से युवा मधुमक्खियों के साथ कॉम्ब्स को अलग कर सकते हैं शहद के साथ शहद और शहद की गुणवत्ता को आसानी से नियंत्रित किया जाता है। पिछले एक की तुलना में, यह अधिक महंगा है, चाहे वह बनाया या खरीदा गया हो। शहद को शहद निकालने के लिए पर्याप्त सामग्री की आवश्यकता होती है और इसमें ज्ञान की आवश्यकता होती है मधुमक्खी पालन.

    फोटो स्रोत: saudeanimal.com

    छत्रक
  • हाइव पॉप्युलेट करें




    हम कर सकते हैं लोग दो तरीकों से छिद्र: मधुमक्खियों के झुंड के कब्जे के माध्यम से, परीक्षा की खरीद के माध्यम से। को एक झुंड खरीदो , पेनाला मधुमक्खियों में विशिष्ट लोगों की सहायता करता है जो मधुमक्खियों के बुरे स्वार के झुंड से अच्छे को अलग करने में मदद कर सकते हैं। को एक झुंड पकड़ना , केवल सुरक्षात्मक कपड़ों का उपयोग करें, प्राकृतिक मधुमक्खी के पेड़ के पेड़ की तलाश करें और पकड़ लें। फोटो स्रोत: apimel.es

    हाइव पॉप्युलेट करें
  • शहद का फसल

    एक छिद्र में आपको हमेशा करना है शहद की फसल . फसल आपके पास छिद्र के प्रकार पर निर्भर करती है। यदि आप एक टॉप-बार है, तो प्रति वर्ष दो फसल बनाने के लिए, एक Langstroth प्रति वर्ष चार फसल बनाने के है। एक फसल उचित कपड़े, और उचित उपकरण का उपयोग करना चाहिए बनाने के लिए, और कभी नहीं भूल सकता है कि आप अच्छा बनाने के लिए कदम की एक श्रृंखला का पालन करना होगा शहद की फसल.

    फोटो स्रोत: saojoaquimonline.con.br

    शहद का फसल
  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मधुमक्खी कैसे बनाएँ हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पशु विज्ञान.

  • आपको चाहिए
    • फूलों के साथ स्थानीय
    • beehives
    • मधुमक्खी का झुंड
    • मधुमक्खी पालन के लिए सामग्री और कपड़े
    युक्तियाँ
    मधुमक्खियों का ज्ञान होना चाहिए
  • सही सामग्री होनी चाहिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मधुमक्खी पालन क्या है?मधुमक्खी पालन क्या है?
    एक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रताएक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रता
    मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
    मधुमक्खी के लिए सिरप की आपूर्ति कैसे करें?मधुमक्खी के लिए सिरप की आपूर्ति कैसे करें?
    मधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसेमधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसे
    मधुमक्खी स्टिंग के लिए उपायमधुमक्खी स्टिंग के लिए उपाय
    मधुमक्खी की प्रजातियांमधुमक्खी की प्रजातियां
    मधुमक्खीमधुमक्खी
    मधुमक्खियों का इतिहासमधुमक्खियों का इतिहास
    पागल, मधुमक्खी शहद का स्थानपागल, मधुमक्खी शहद का स्थान
    » » मधुमक्खी कैसे बनाएँ
    © 2022 TonMobis.com