एक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रता

तापमान

एक मधुमक्खी के छत्ते में regulaciГіn तापमान मधुमक्खी automГЎticamente द्वारा किया जाता है, वहीं कई क्षेत्रों में शहर की मक्खियां पालनेवाला लकड़ी से बना एक टुकड़ा टैप-हाँल tamaГ घटते ± या प्रवेश (guardapiquera) में रखा गया है के साथ पूरक।

बाजार में स्क्वायर सेक्शन पैड के विभिन्न मॉडल केंद्र में एक पायदान के साथ हैं और इन्हें बदलने से, उनके पास प्रत्येक छोर पर एक अवकाश होता है।

कुछ beekeepers, बस एक छड़ी लंबाई bunghole से थोड़ा छोटा है, दूसरों की लकड़ी cajГіn फल का एक टुकड़ा ऊपर की ओर किसी न किसी यहां तक ​​कि कुछ maderita स्लॉट में किए गए लोगों को और अधिक हवा का प्रवाह अनुमति देने के लिए जगह है, जिस पर सीमित रहें, अगर मधुमक्खी इसे मानती है तो उन्हें प्रोप के साथ कवर किया जा सकता है।

अन्य काम मधुमक्खी के द्वारा किया निकायों या अंधविश्वासों को दूर करने और कम जगह में मधुमक्खियों ध्यान दे या cГЎmara पर एक झिल्ली (Entretapas) sandwiching जहां crГa है, जो की सुविधा disminuciГіn मात्रा छत्ता है तापमान का विनियमन।

कई मधुमक्खियों का आश्चर्य है कि अगर मधुमक्खियों के साथ मधुमक्खियों में प्राकृतिक रूप से तापमान को नियंत्रित करता है तो परेशान क्यों होता है। लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि मधुमक्खी हमारे देशों के मूल निवासी नहीं हैं और क्योंकि उनके पास उनके मूल के समान तापमान और वनस्पति नहीं है, उनके पास आश्रय के पर्याप्त रूप नहीं होंगे।

दूसरी ओर, अगर एक rГєstica छत्ता या प्राकृतिक, जहां वे intervenciГіn आदमी बिना मधुकोष निर्माण मनाया जाता है, यह देखा जाएगा कि इनलेट या स्प्रू, windbreak के रूप में पहली मधुकोश अभिनय करने के लिए पो-siciГіn समानांतर में हल।

इस प्रकार के प्रशिक्षण को गर्म शो कहा जाता है और कुछ ऐसे मॉडल हैं जो वर्तमान में इस तरह से डिज़ाइन किए गए हैं।




यह स्थान गर्मियों के दिनों में छिद्र की अनुमति देता है, इसे अधिक आसानी से और उच्च आर्द्रता के क्षेत्रों में हवादार किया जा सकता है, यह इसके अंदर ध्यान केंद्रित नहीं करता है, जिससे कई असुविधाएं होती हैं।

आदर्श मधुमक्खी मॉडल एक वर्ग खंड के साथ एक छिद्र होगा जो मौसम के अनुसार घुमाया जा सकता है, लेकिन चौड़ाई की वजह से इसे संभालने वाले व्यक्ति के लिए यह असहज होगा।

Beekeeper, आप उनके पित्ती हवादार, मच्छरदानी के लिए Entretapas फ्रेम की जगह या cuГ ± वृद्धि के बीच के रूप में रखने के लिए उचित जोड़तोड़ प्रदर्शन और वृद्धि या desplazГЎndolas circulaciГіn हवा को बढ़ावा देने के कर सकते हैं।

नमी

प्राकृतिक छिद्र में, धावक की ऊपरी स्थिति होती है, इसलिए नमी वाष्प आसानी से बाहर आते हैं।

तर्कसंगत में, टैप-हाँल कम है, तो यह है कि इस तरह से शीर्ष पर मधुमक्खी जमा शहद, और भी अधिक cГіmodo फसल काम किया जा रहा है, लेकिन नमी जम जाता है, जिसमें formaciГіn मोल्ड करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं बक्से के शीर्ष।

बहुत नमी जलवायु के क्षेत्रों में इस समस्या को हल करने का एक तरीका है, वायु प्रवाह के पक्ष में नमी से बचने के लिए समर्थन को छिद्रित करना। कई देशों में, एक ही उद्देश्य के लिए, ऊपरी वृद्धि छिद्रित है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमक्खी पालन क्या है?मधुमक्खी पालन क्या है?
एक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करनाएक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करना
मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
मधुमक्खी के लिए सिरप की आपूर्ति कैसे करें?मधुमक्खी के लिए सिरप की आपूर्ति कैसे करें?
मधुमक्खी से शहदमधुमक्खी से शहद
मधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसेमधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसे
मधुमक्खी स्टिंग के लिए उपायमधुमक्खी स्टिंग के लिए उपाय
मधुमक्खीमधुमक्खी
मधुमक्खियों का इतिहासमधुमक्खियों का इतिहास
मधुमक्खी की पूरक आहारमधुमक्खी की पूरक आहार
» » एक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रता
© 2022 TonMobis.com