सौंदर्यशास्त्र सर्जरी: पोस्ट-ऑप देखभाल आवश्यक है




किसी भी शल्य चिकित्सा प्रक्रिया के साथ, कॉस्मेटिक सर्जरी के मामले में पोस्टऑपरेटिव देखभाल भी आवश्यक है। ऑपरेशन के बाद प्लास्टिक सर्जन की सलाह के बाद तारकीय परिणाम और औसत दर्जे का अंतर हो सकता है। वसूली की प्रगति की निगरानी के लिए नियमित अनुवर्ती यात्राओं आवश्यक हैं। वसूली का समय और पोस्ट-ऑपरेटिव देखभाल की मात्रा कॉस्मेटिक सर्जरी के प्रकार पर बड़ी मात्रा में निर्भर करती है। उदाहरण के लिए, मुख्य कॉस्मेटिक सर्जरी जैसे कि एबडोमिनोप्लास्टी (पेट टक) और लिपोसक्शन के लिए सर्जरी के बाद काफी अवधि के लिए काफी पर्याप्त देखभाल की आवश्यकता होती है।

ध्यान देने योग्य एक और बात यह है कि सर्जरी के साइड इफेक्ट्स को खत्म करने के लिए फॉलो-अप (या टच-अप) सर्जरी आवश्यक हो सकती है, या बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए। उदाहरण के लिए, एक महिला स्तन प्रत्यारोपण आंतरिक रूप से टूट सकता है और इसलिए फॉलो-अप सर्जरी की आवश्यकता होती है। जटिलताओं और जोखिम, जैसे स्कार्फिंग, कॉस्मेटिक सर्जरी, रक्त के थक्के, खून बह रहा है, या संज्ञाहरण के प्रतिकूल प्रतिक्रिया से जुड़ा हुआ है। इसलिए संतोषजनक परिणामों की उपलब्धि के लिए पोस्ट-ऑपरेटिव देखभाल आवश्यक है, और पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए।

पोस्ट-ऑपरेटिव देखभाल में यह सुनिश्चित करना शामिल है कि शरीर का हिस्सा जिस पर संचालित किया गया है। शुरू होने वाले तनाव और थकान से अधिक, सर्जरी के कुछ ही दिन बाद, अप्रत्याशित जटिलताओं का कारण बन सकता है। आपको इस मामले में सर्जन की सलाह का सख्ती से पालन करना होगा। इसके अलावा, शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप की यथार्थवादी उम्मीदों के लिए जरूरी है। चूंकि प्रमुख कॉस्मेटिक सर्जरी में से एक में एक महत्वपूर्ण वसूली अवधि शामिल है, इसलिए आपको शल्य चिकित्सा के तुरंत परिणामों की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

कॉस्मेटिक सर्जरी का सबसे महत्वपूर्ण पहलू एक सर्जन का चयन करना है जिसके पास प्रासंगिक क्षेत्र में बहुत अधिक अनुभव है, इस क्षण से वह वास्तव में आपको उचित पोस्टऑपरेटिव देखभाल के बारे में जानकारी दे सकता है। कॉस्मेटिक सर्जरी कुछ ऐसा है जो एक की उपस्थिति में सुधार करने के लिए चुना जाता है, और बदले में, जीवन के उन लोगों को। इसलिए यदि आप कम से कम निपटना नहीं चाहते हैं, तो पोस्ट-ऑपरेटिव देखभाल पर अपने सर्जन सलाह का पालन करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सौंदर्य प्लास्टिक सर्जरी के लिए आदर्श उम्मीदवारसौंदर्य प्लास्टिक सर्जरी के लिए आदर्श उम्मीदवार
Abdominoplasty कीमतेंAbdominoplasty कीमतें
क्या आप अतिरिक्त त्वचा से पीड़ित हैं?क्या आप अतिरिक्त त्वचा से पीड़ित हैं?
किशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरीकिशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरी
विदेश में प्लास्टिक सर्जरीविदेश में प्लास्टिक सर्जरी
Facelift postoperative देखभालFacelift postoperative देखभाल
सिएटल कॉस्मेटिक सर्जरी: सही डॉक्टर का चयन करेंसिएटल कॉस्मेटिक सर्जरी: सही डॉक्टर का चयन करें
प्लास्टिक सर्जरी में सबसे अच्छी कीमतों की तलाश मेंप्लास्टिक सर्जरी में सबसे अच्छी कीमतों की तलाश में
होंठ संवर्धन के लिए होंठ में कमी सर्जरी के 4 कारणहोंठ संवर्धन के लिए होंठ में कमी सर्जरी के 4 कारण
बॉडी लिफ्ट सर्जरीबॉडी लिफ्ट सर्जरी
» » सौंदर्यशास्त्र सर्जरी: पोस्ट-ऑप देखभाल आवश्यक है
© 2022 TonMobis.com