सभी चिहुआहुआ को चबाने की जरूरत है

चिहुआहुआ पिल्लों और jГіvenes में बच्चे को दांत से छुटकारा पाने के जबकि हमारे विकासशील दांत और mandГbulas में मौजूदा बच्चे दांत लेने के लिए, मदद करने के लिए, दूध के तहत स्थायी दांत के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ मजबूत चबाना करने की जरूरत है उपयुक्त समय, encГas में स्थायी दांतों को मजबूत बनाने mandГbulas के सामान्य विकास सुनिश्चित करने के लिए, और उन्हें sГіlidamente स्थायी दांत सेट करने के लिए।

वयस्क चिहुआहुआ के चबाने की इच्छा दांतों की सफाई की प्रकृति, मसूड़ों को मालिश करने और कुत्ते के तनाव को दूर करने की आवश्यकता के अलावा जबड़े का प्रयोग करने से होती है।
इस कारण कुत्तों, विशेष रूप से पिल्ले और युवा, अक्सर मूल्यवान वस्तुओं को नष्ट कर सकते हैं यदि उनके मालिक की संपत्ति से चबाने की प्रवृत्ति को नहीं बदला जाता है। इसलिए, आप अपने चिहुआहुआ चबाने कुछ है, जो कार्यात्मक caracterГsticas आवश्यक है प्रदान करना चाहिए, चिहुआहुआ के दृष्टिकोण से वांछनीय हो, और ademГЎs Г © एल के लिए सुरक्षित है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके चिहुआहुआ को कुछ तोड़ने की अनुमति नहीं है जो टूट सकता है, या यदि इसे टुकड़ों में तोड़ा जा सकता है और निगल लिया जाता है, तो यह अपरिहार्य है। तीव्र टुकड़े, जैसे कि एक हड्डी की तरह जो एक कुत्ते द्वारा चिपकाया जा सकता है, आंतों की दीवार को छेद कर सकता है और मृत्यु का कारण बन सकता है। अपाच्य चीजें हैं जो टुकड़ों में विभाजित किया जा सकता है, इस तरह चप्पल या मुलायम रबर के रूप में या plГЎstico की, आंतों oclusiГіn कारण (यदि वमन नहीं) और एक rГЎpida intervenciГіn quirГєrgica प्रदर्शन जब तक कि एक दर्दनाक मौत उत्पादन कर सकते हैं।

मजबूत, इस तरह के रूप में 10 से 20 centГmetros लंबाई गर्म गोल वयस्क पशु या आप एक carnicerГa, या विविधता compaГ ± Гa प्राकृतिक हड्डियों सेवा कर सकते हैं के पालतू की दुकानों से व्यावसायिक रूप से उपलब्ध खरीद सकते हैं denticiГіn अपने चिहुआहुआ की जरूरत है अपने मुँह उन्हें प्रभावी ढंग से संभाल करने के लिए काफी बड़ा है। QuizГЎs estГ © अपने पिल्ला एक हड्डी mГЎs pequeГ ± या, और Г © एल शुरू में विभाजित नहीं कर सकता देने के लिए परीक्षा है, लेकिन पिल्लों rГЎpidamente बढ़ने और उनके mandГbulas की शक्ति में तेजी से परिपक्व होने तक बढ़ जाती है। इसका मतलब यह है कि एक विकासशील चिहुआहुआ किसी भी समय सबसे छोटी हड्डियों में से एक तोड़ सकता है, टुकड़ों को निगलना, और इससे पहले कि आप गलत क्या हो रहा है, इससे पहले दर्द से मर जाएं।

सभी हार्ड प्राकृतिक हड्डियां बहुत घर्षण हैं। अपने चिहुआहुआ एक chewer ГЎvido है, तो प्राकृतिक हड्डियों को समय से पहले इस प्रकार दांत desgastarle कर सकते हैं retirГЎrselos एक बार denticiГіn के उद्देश्यों को पूरा किया जाना चाहिए। पहनने, और आम तौर पर दर्द, कि कई वयस्क कुत्ते के दांतों के दांत, प्राकृतिक हड्डियों की अत्यधिक चबाने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

लोकप्रिय धारणा के विपरीत, चोंड्रो हड्डियों, जिन्हें आपके चिहुआहुआ द्वारा चबाने और पिघलाया जा सकता है, कम कैल्शियम या अन्य उपयोगी पोषक तत्व प्रदान करते हैं। हालांकि, वे अधिकांश कुत्तों के पाचन को बदलते हैं और उन्हें आवश्यक पौष्टिक खाद्य पदार्थों को उल्टी बनाते हैं।

विभिन्न प्रकार, आकार, आकार और कीमतों के अनप्रचारित शुष्क चमड़े के उत्पाद बाजार पर खरीदे जा सकते हैं और बहुत लोकप्रिय हो गए हैं। हालांकि, वे बहुत उपयुक्त masticaciГіn- के प्राथमिक कार्यों में एक छोटे से अप्रिय कर रहे हैं के लिए मुंह के लार में लथपथ, और चिहुआहुआ के mayorГa chewers काफी rГЎpidamente लेकिन हाल ही में जब तक कुत्तों के लिए बहुत ही सुरक्षित माना जाता है नहीं कर रहे हैं। Гєltimos समय में होने वाली मौतों की एक बढ़ती हुई nГєmero मामलों, और अन्य जो के बारे में मर जाते हैं, estrangulaciГіn, चमड़े के आंशिक रूप से खाया टुकड़े गले में अटक के परिणामस्वरूप के लिए गए थे की सूचना दी है। MГЎs हाल ही में कुछ पशु चिकित्सकों जिम्मेदार ठहराया गया है estreГ चमड़े के बड़े टुकड़ों अधूरे पेट कब्ज में पच के गंभीर मामलों ±।




एक नया उत्पाद, मोल्ड चमड़ा है, जैसे कि नायलबोन से रोहरहाइड, जो बहुत सुरक्षित है। प्रक्रिया के दौरान, चमड़े को पिघला दिया जाता है और फिर कुत्ते के लिए परिचित आकार देने के लिए इंजेक्शन द्वारा मोल्ड किया जाता है। यह बहुत कठिन है और चिहुआहुआ इसे उत्सुकता से स्वीकार करते हैं। पिघलने की प्रक्रिया भी चमड़े को निर्जलित करती है। इसे दबाए हुए चमड़े से भ्रमित न करें, जो एक साथ संकुचित छोटे चमड़े के पट्टियों से ज्यादा कुछ नहीं है।

नायलॉन हड्डियों, विशेष रूप से जिनके लिए प्राकृतिक मांस और हड्डियों के अंश जोड़े जाते हैं, शायद चबाने की आवश्यकता के लिए सबसे पूर्ण, सुरक्षित और आर्थिक उत्तर हैं। कुत्ते छोटे टुकड़ों को तोड़ नहीं सकते या काट नहीं सकते हैं, इसलिए वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और अन्य चीजों की तुलना में लंबे समय तक चलते हैं और इसलिए, अधिक किफायती हैं।

raГdas चबाने पर कठिन भागों, नायलॉन हड्डियों, सींग फाहा की सतह पर उत्पादित कर रहे हैं प्रभावी दंत सफाई और encГas में एक जोरदार मालिश प्रदान करने, समान टूथब्रश लोगों मोड का उपयोग हासिल की। pequeГ ± के रूप में मिटाया जाता हैं, लेकिन नायलॉन के रासायनिक गुणों ऐसी है कि एक पेट के रस gГЎstricos साथ क्षय और को नुकसान नहीं है।

नायलॉन की कठोरता जबड़े के एक महत्वपूर्ण अभ्यास और दांत के कार्यों के लिए एक प्रभावी सहायता के लिए आवश्यक मजबूत चबाने प्रतिरोध प्रदान करता है, लेकिन कोई दांत पहनना नहीं है क्योंकि नायलॉन घर्षण नहीं है . निष्क्रिय होने के कारण, नायलॉन सूक्ष्मजीवों के विकास को प्रोत्साहित नहीं करता है - और इसे पानी और साबुन से धोया जा सकता है, या उबलते या आटोक्लेव में निर्जलित किया जा सकता है।

नायलॉन हड्डियों को पशु चिकित्सकों द्वारा स्वस्थ और सुरक्षित के रूप में अनुशंसित किया जाता है, जो स्प्लिंटर्स को विभाजित या उत्पन्न नहीं कर सकते हैं। नायलॉन को कुत्ते की चबाने वाली क्रिया के साथ घुमाया जाता है, जिससे एक टूथब्रश की सतह बनती है जो दांतों को साफ करती है और मसूड़ों को मालिश करती है। अरोमा के प्रजनन के साथ ठोस नायलॉन से बने चबाने वाले उत्पादों की तलाश करें, विशेष दुकानों में पाया जा सकता है। सबसे सस्ता हड्डियों के लिए बेहतर गुणवत्ता का चयन करें, क्योंकि यह कुंवारी नायलॉन से बना है, जो सभी मौजूदा प्रकारों का सबसे मजबूत और सबसे टिकाऊ है। सस्ती हड्डियों को पुनर्नवीनीकरण नायलॉन या अपशिष्ट से बनाया जाता है, और आसानी से तोड़ने और आसानी से क्रैक करने की प्रवृत्ति होती है।

हालांकि, कुछ भी नहीं periГіdica पेशेवर atenciГіn दांत की जगह और उसके चिहुआहुआ encГas, बस के रूप में मानव में acciГіn टूथब्रश revisiГіn periГіdica दंत चिकित्सक के साथ पूरा किया जाना चाहिए कर सकते हैं। पशुचिकित्सा अपने चिहुआहुआ के दांतों को साल में कम से कम एक बार साफ करें (साल में दो बार बेहतर होता है) और आपका कुत्ता खुश और स्वस्थ होगा, और सह-अस्तित्व अधिक सुखद होगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेजअपने नए चिहुआहुआ के दस्तावेज
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
आपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता हैआपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता है
अपने दांतों के माध्यम से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों के माध्यम से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
चिहुआहुआ सौंदर्यचिहुआहुआ सौंदर्य
पिल्लों में दांतों की देखभालपिल्लों में दांतों की देखभाल
क्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chewsक्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chews
» » सभी चिहुआहुआ को चबाने की जरूरत है
© 2022 TonMobis.com