आपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता है

क्या आपका कुत्ता आपकी चीजों को चबाने से नहीं रोकता है? पता करें कि क्या करना है
हमारे कुत्ते हमारे परिवार का हिस्सा हैं, लेकिन इसका हमेशा यह मतलब नहीं है कि वे सबसे अच्छे रूममेट हैं। च्यूइंग हमारे कुत्तों की प्रकृति का हिस्सा है और यह एक पूरी तरह से सामान्य व्यवहार है, इसे रोकने की कोशिश कर केवल दोनों पार्टियों के लिए निराशा होगी। यह चबाने कार्रवाई मना बातें अपने पालतू जानवर के बारे में कई मकान मालिकों के मुख्य शिकायतों में से एक है, और समस्या यह है कि इन छोटे हमेशा अपने नए जूते, महत्वपूर्ण कागजात या सोफे चबाने तरह बातें तय है।

कुत्तों में 42 दांत होते हैं, इंसानों की तुलना में 10 अधिक, सामने और शक्तिशाली मोलर्स पर बहुत तेज़ होते हैं, जो आधे में हड्डी काटने में सक्षम होते हैं। अत्यधिक चबाने के साथ समस्या यह है कि न केवल सामग्री नुकसान और मालिकों के लिए असुविधा का उत्पादन होता है, इस कुत्ते के लिए एक गंभीर खतरा बन सकता है, क्योंकि वे बहुत छोटे टुकड़ों में कुछ सतहों तोड़ने के लिए और उनमें से कुछ को निगल और यहां तक ​​कि moder तक पहुँच सकते हैं कर सकते हैं केबल्स और बिजली के झटके प्राप्त करते हैं।

इस अनुच्छेद में देने के कारणों अपने कुत्ते को स्वाभाविक रूप से यह व्यवहार दिखाता और संभव बाहरी कारणों है कि यह उत्पादन लेकिन उस के अलावा, आप पांच चरणों आप नियंत्रण करने में मदद और इस व्यवहार अनुप्रेषित ताकि दोनों सद्भाव में जीना सकते हैं मिलेगा मिलेगा ।

मेरे पिल्ला अनुचित चीजों को क्यों चबाते हैं?

पिल्ले चबाने में दुनिया का पता लगाने का एक तरीका है
पिल्ले चबाने में दुनिया का पता लगाने का एक तरीका है
पिल्लों के लिए, चबाने परिवेश का पता लगाने के लिए एक रास्ता है और सभी जातियों के युवा में सामान्य व्यवहार है, यह उन्हें उनके आसपास की दुनिया के बारे में बेहतर जानकारी धारणा है मदद करता है। पिल्ले के दांत जीवन के पहले तीन और आठ हफ्तों के बीच प्रकट होने लगेंगे और लगभग चार से छह महीने तक इन पिल्ला दांतों को स्थायी दांतों से बदलना शुरू हो जाएगा। बच्चों में होने वाली यह प्रक्रिया दर्दनाक है, इसलिए जब तक यह रहता है, तो पिल्लों को मसूड़ों की सूजन से छुटकारा पाने के तरीके के रूप में चीजों पर चबाने की अधिक संभावना होगी।

वयस्क कुत्ते चीजें चबाते हैं क्यों?

वयस्क कुत्ते भी अनुचित चीजों को चबा सकते हैं
वयस्कता में कुत्तों के मामले में, चबाने की क्रिया अक्सर चिंता को शांत करने के लिए एक तंत्र से जुड़ी होती है। वयस्कों को इस क्रिया के साथ जारी रखने का एक अन्य कारण विचलित होना है, जब एक कुत्ता चबाने के लिए कुछ चुनता है, तो उसके दिमाग पूरे समय के दौरान विचलित हो जाएगा जब चबाने की क्रिया चलती है। कुछ विशेषज्ञों का लगता है राहत के साथ काटने वस्तुओं जोड़ में अपने puppyhood की यादों के साथ एक कनेक्शन कुत्ता है कि दांत के जन्म के दौरान इस गम का उत्पादन किया है और इस तरह इस कार्रवाई का एक तरीका बन जाता है वयस्क मंच में पहले से ही उसी तरह की खुशी उत्पन्न करें।

मेरे कुत्ते को लगातार चबाने के संभावित कारण क्या हैं?

ऐसे कई संभावित कारण हैं जो हमारे कुत्ते को घर की चीजों को चबाने से नहीं रोक सकते हैं। जब हम इस कारण को पहचान सकते हैं कि आपका कुत्ता इस व्यवहार को पेश क्यों करता रहता है, तो इसे रोकने के लिए एक रास्ता ढूंढना हमारे लिए बहुत आसान होगा:

1.- पिल्ले

जैसे ही छोटे बच्चे अपने मुंह में चीजें डालने का आनंद लेते हैं, पिल्ले दुनिया को तलाशने और समझने के तरीके के रूप में चबाते हैं। अच्छी खबर यह है कि यह एक ऐसा प्रवास है जहां से परिपक्व होने पर वे जल्दी या बाद में निकल जाएंगे।

2.- पृथक्करण चिंता

चबाने बातों का व्यवहार होता है जब आपको विभाजन की समस्या का एक लक्षण हो सकता है घर नहीं कर रहे हैं यह कुत्तों प्रभावित करता है जब वे अपने मालिकों से दूर हैं और उन्हें नेतृत्व जैसे विनाशकारी गतिविधियों में शामिल होने से राहत पाने की जरूरत महसूस करने के लिए हो सकता है एक विकार है उन्हें कुछ भी चबाओ।

3.- बोरियत

जब कुत्तों की अतिरिक्त ऊर्जा होती है और यह सही ढंग से नहीं निकलती है, तो क्या होता है कि वह इस ऊर्जा को कुछ गतिविधि में निर्देशित करना चाहता है और इसका मतलब यह हो सकता है कि वह आपके पसंदीदा जूते पर चबाने का विकल्प चुनता है

4.- इंस्टीट्यूट




पिल्ला चरण छोड़ने पर भी, कुत्तों को चबाने का आनंद मिलता है, यह उनकी प्रकृति का हिस्सा है और इसलिए वयस्क होने के बावजूद सामान्य व्यवहार होता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस व्यवहार को अनुचित चीज़ों में स्थानांतरित करने की अनुमति न दें।

5.- चिकित्सा समस्याएं

हमारे कुत्ते में कुछ पोषक तत्वों की कमी से चीजें खाने लग सकती हैं जो भोजन नहीं हैं, इस स्थिति को पिका के रूप में जाना जाता है। यह भी निर्धारित किया गया है कि गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं को पेश करने वाले कुछ कुत्ते उल्टी पैदा करने के विचार से कुछ चबाते हैं और इस प्रकार वे जो लक्षण पेश कर रहे हैं उन्हें कम करते हैं। यदि चबाने वाली चीजों का व्यवहार अचानक वयस्क कुत्ते में शुरू होता है तो किसी भी अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति को रद्द करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना महत्वपूर्ण है।

अपने कुत्ते को चबाने के लिए उपयुक्त खिलौने दें

अनुचित चीजों को चबाने से रोकने के लिए अपने कुत्ते को पाने के लिए 5 कदम

1.- चिकित्सा समस्याओं को छोड़ दें

जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है कि चिकित्सा समस्याओं की एक श्रृंखला है जो आपके वयस्क कुत्ते को उसके चारों ओर सब कुछ चबाने के इस व्यवहार के साथ जारी रख सकती है। आप यह सुनिश्चित करें कि अपने कुत्ते दांत हिलाने की चरण पारित है और अभी भी है कर रहे हैं जारी है लगातार और बार-बार सब करता चबाने या अपने पालतू जानवरों के व्यवहार के इस प्रकार पेश नहीं किया था और रात भर, सबसे अच्छी बात यह है कि अपने विश्वसनीय पशुचिकित्सा के साथ नियुक्ति करें ताकि आप इस तरह के व्यवहार के पुन: प्रकट होने के कारण पिका या किसी अन्य स्थिति जैसी शर्तों को रद्द कर सकें।

2.- पिल्ला-सबूत हाउस

हम जानते हैं कि चबाने पिल्लों में एक विशिष्ट और प्राकृतिक व्यवहार है और हमारे कुत्ते के जीवन के इस चरण के दौरान लगभग अपरिहार्य है कि घर अपनी थूथन सब कुछ के साथ की खोज के चारों ओर चलता है, तो सबसे अच्छा में इस मामले के लिए है आप क्या कर सकते हैं अपने घर और सुनिश्चित करें कि पिल्ला की पहुंच से खतरनाक चीजें बाहर हैं। रसायनों को बहुत अच्छी तरह से रखता है और उन पौधों को हटा देता है जो उसके लिए जहरीले हो सकते हैं। केबल्स उठाएं या उन्हें कवर करें ताकि आप उन्हें काट सकें। सुरक्षित जगहों पर रखें जो जूते, मोजे या बच्चों के खिलौने के रूप में आपके पिल्ला के लिए आकर्षक हो सकते हैं और घर के उन हिस्सों तक पहुंच को प्रतिबंधित कर सकते हैं जो उनके लिए तैयार नहीं हैं।

3.- उचित चीजों को चबा करने के लिए इसे उत्तेजित करें

अपने कुत्ते के खिलौनों के लिए उपलब्ध कराएं जो चबाने के लिए उचित हैं कि प्रत्येक कुत्ते में चबाने का आनंद लेने वाली चीजों के प्रकार के रूप में कुछ प्राथमिकताएं होती हैं। हड्डियों को देने के लिए बहुत सावधान रहें जिन्हें बहुत छोटे टुकड़ों में तोड़ दिया जा सकता है। खिलौनों की तलाश करें जो डबल फ़ंक्शन प्रदान कर सकते हैं, वर्तमान में बाजार में दांतों की सफाई करते समय उस सहायता को चबाते हैं। सुनिश्चित करें कि खिलौना आपके कुत्ते के लिए सही आकार है, वे इसे चुनने और इसे अपने साथ ले जाने में सक्षम होना चाहिए। अपने कुत्ते की वस्तुओं को पुराने जूते या मोजे जैसे घर न दें, परोक्ष रूप से आप कहेंगे कि उन्हें चबा देना ठीक है।

4.- अनुचित चीजों को चबा करने से इंकार कर दिया

यह केवल तभी हो सकता है जब आप अपने कुत्ते को कुछ चबाने लगे, न कि वह पहले से ही कर चुका है। जब आप देखते हैं इस व्यवहार उद्देश्य यह है कि चबाने जाता है और एक खिलौना उस पर चबाने के लिए उपयुक्त है पर ले जाता है aléjalo उसे, regáñalo और अनुप्रेषित उसका ध्यान, मैं उसे खिलौना चबाना जब आपके द्वारा दिए गए इनाम। समय के साथ आपका कुत्ता सीख जाएगा कि कौन सी चीजें चबा सकती हैं और जो नहीं कर सकती हैं। कभी कभी अगर पैटर्न अच्छी तरह से स्थापित है चबाने ऐसे एप्पल साइडर सिरका या अन्य गैर जहरीले पदार्थ एक अप्रिय स्वाद है कि के साथ कुछ वस्तुओं छिड़काव के रूप में अन्य उपाय करने के लिए आवश्यक हो सकता है, इसी क्रम में कुत्ता चबाने के लिए असहज बनाने के लिए।

5.- अपने कुत्ते के साथ खेलो

आपके कुत्ते जितना अधिक थका हुआ है, उतनी कम ऊर्जा उसे अपनी चीजों को चबाती है। उसके साथ समय बिताएं और उसे किसी भी अतिरिक्त ऊर्जा को निकालने के लिए गेम और गतिविधियों के साथ विचलित करें और उसे अपने जूते में से किसी से ऐसा करने से रोकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खरगोश के दांतों की असामान्य वृद्धिखरगोश के दांतों की असामान्य वृद्धि
कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातेंकैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
एक लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता कैसे शिक्षित करें: मूल कुत्ते प्रशिक्षणएक लैब्राडोर कुत्ता कुत्ता कैसे शिक्षित करें: मूल कुत्ते प्रशिक्षण
क्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैंक्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैं
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
मेरे कुत्ते को कैसे झुकाएंमेरे कुत्ते को कैसे झुकाएं
कुत्ते विनाशक - कारण और समाधानकुत्ते विनाशक - कारण और समाधान
मैं नहीं गयामैं नहीं गया
कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएंकुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए 7 युक्तियां चबाएं
कुत्ते की देखभाल: अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंकुत्ते की देखभाल: अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
» » आपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता है
© 2022 TonMobis.com