कुत्तों में कान दर्द के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों में कान दर्द के लिए घरेलू उपचार

जब उसने देखा कि जानवर ने सिर को स्थानांतरित करने के लिए खा लिया, तो वह अक्सर अनुकूल था, वह हमेशा आराम से था और संभवतः कान के दर्द के साथ वह बेचैन था। ए ए असहज बहुत तीव्र

कि कंडोम जानता है कि कैसे प्रशासन किया जाए और वह भी, दर्द के कारण उन्हें थोड़ा आक्रामक बना सकता है। सभी मौजूदा पाइपों में, गिरने वाले कान वाले लोग कान में इन असुविधाओं से ग्रस्त होने का सबसे अधिक प्रवण होते हैं क्योंकि हवा की वर्तमान हवा साफ हो जाती है और क्षेत्र को ऑक्सीजन करता है। इस लेख में, हम कैसे खोजते हैं कान में कान दर्द के लिए भगवान का होमवर्क और हम संकेत देते हैं कि अपने सबसे अच्छे दोस्त की असुविधाओं को कम करने में कैसे मदद करें।

  • कुत्तों में कान दर्द के लक्षण

सबसे पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप यह जानना सीखें कि एक जानवर कान के दर्द से पीड़ित होता है। ऐसा हो सकता है कि इन असुविधाओं का कारण एक पतंग, झटका या क्योंकि वे अन्य डिनोस जैसे ओटिटिस विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं। अगला हम समझाएंगे क्यों कान में कान दर्द के लक्षण :

  • जानवर का निरीक्षण करें बहुत सिर हिलाता है या एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए, कारण शायद कान में असुविधा होनी चाहिए।
  • अगर पशु कान बहुत सहानुभूति असुविधा के कारण हो सकता है - और खुजली का कन्स्ट्रांजा भी क्षेत्र में छोटे घावों का कारण बन सकता है या।
  • यदि आप ध्यान में रखते हैं कि जानवर मलना प्रामाणिक फर्नीचर venecáel नदी, दरवाजे या कालीन के खिलाफ कान का हिस्सा हो सकता है, यह हो सकता है कि आप दर्द महसूस कर रहे हैं।
  • यदि वे मनाए जाते हैं, कान के क्षेत्र में, एक की उपस्थिति तरल या सिरुमेन बेज , भूरा या काला, संक्रमण के कारण हो सकता है। इस तरल में एक अप्रिय गंध भी होती है जो संक्रमण का फल है जो दर्द का कारण बनती है।
  • वे भी उपस्थित कर सकते हैं कान चोट लगती है यह निश्चित रूप से आपके शरीर या शरीर के इस हिस्से में होने वाली कुछ प्रबलता और सूजन है।

यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण का पता लगाते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है पशुचिकित्सा को ले लो ध्यान से जांच की जानी चाहिए और इलाज के लिए सबसे अच्छा उपचार प्राप्त करें। यदि आप जानना चाहते हैं कि ओटिसिस मिया दिवस के साथ रोगी द्वारा सामना की जाने वाली समस्या, उमकोमो के इस आलेख में, हम बताते हैं कि आपके रोगी के पास ओटिटिस है या नहीं।

कुत्तों में कान दर्द के लक्षण
  • ऐप्पल साइडर सिरका

    किसी भी तरह से, निर्धारित दवा के पूरक तरीके से, आप घर के बने देवताओं की एक श्रृंखला के साथ अपने पालतू जानवर द्वारा पीड़ित दर्द को कम करने की कोशिश कर सकते हैं। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि, जैसा कि हमने कहा है, वे "पूरक" हैं, यानी इन उपचारों को पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित संक्रमणों को कम करने और संक्रमण को कम करने के उद्देश्य से जोड़ना सबसे अच्छा तरीका है।

    सिरका डी मोनो एन एक है प्राकृतिक एंटीसेप्टिक संक्रमण के खिलाफ लड़ने में हमारी मदद करने के लिए सही है, इसके लिए, एक अच्छा घर का बना पैच और कपास और सिरका की एक गेंद के साथ कान साफ ​​करें। पहला सोल्यूटन बनाना है जो पानी के 1 भाग और सिरका के 2 हिस्सों से बना होना चाहिए। इसके बाद, इस तरल में सूती ऊन को मिलाएं और गीला करें, धीरे-धीरे अपने कान के कान में गुजरते हैं, जब भी वे हिस्सों को देखा जा सकता है। जानवर के कान में सूती तलछट डालना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे इसे नुकसान पहुंचा सकता है।

    सिरका डी मोनो एन है जीवाणुरोधी शक्ति जो बैक्टीरिया को खत्म करने और कान की रक्षा करने का प्रबंधन करता है ताकि नए वायरस विकसित हो जाएं। यह सामान्य है कि इस सफाई के दौरान, जानवर मोम खींचता है और सिर को स्थानांतरित करना चाहता है, इसलिए, इसे स्वतंत्र रूप से हिलाएं और जब मोम निकल जाए, साफ-सफाई करें। इस लेख में, हम आपके लिए सिरका के लाभों की विस्तृत जानकारी देते हैं ताकि आप समझ सकें कि यह आपके पति को राहत देने के लिए उपयुक्त क्यों है।

    ऐप्पल साइडर सिरका
  • आवश्यक तेल

    साथ con के कान साफ ​​करें आवश्यक तेल दर्द से छुटकारा पाने और असुविधा को कम करने के लिए एक अच्छा पैच है। ए का तेल एंटीमाइक्रोबायल, जीवाणुरोधी और एंटीवायरल एजेंट यह हमारे सम्मानित पशु के नुकसान को कम करने में मदद करने के लिए पूरी तरह से काम करेगा। कंड के कान को साफ करने के लिए सही मिश्रण और सूजन से छुटकारा पाता है जो जोड़ता है:

  • 28 ग्राम नीम का तेल
  • चा पेड़ के 1 बड़ा चमचा चा तेल
  • जैतून का तेल के 15 मिलीलीटर
  • नीलगिरी तेल के 2.5 मिलीलीटर



  • सभी अवयवों को अच्छी तरह मिश्रित किया जाना चाहिए और कंड के श्रवण नहर में बूंदों के रूप में लागू किया जाना चाहिए- और यदि आपको कठिनाई होती है, तो चट्टान, जानवर के सिर को अभी भी रखने के लिए एक रिश्तेदार की मदद करें। यह भी हो सकता है ड्रॉप-गिनती के उपयोग में मदद करें कान में प्रवेश की सुविधा के लिए। इस प्रक्रिया को हर दिन दोहराएं और इसे कान के क्षेत्र में लागू करें ताकि यह पूरे चैनल में पूरी तरह से प्रवेश कर सके।

    आवश्यक तेल
  • कैलेंडुला जलसेक

    केलैन्डयुला हमारे पौधे के लिए हमारे saúy tambiém के लिए एक बहुत सारे गुणों के साथ एक पौधे है। यह है विरोधी भड़काऊ गुण कि वे एंटीसेप्टिक गुणों के साथ अपने गुहा के कान के दर्द की सूजन को कम करने में कामयाब रहे जो संक्रमण के कारण होने वाले संक्रमण को कम कर सकता है। हालांकि, एक पौधे के अपने जलसेक रूप में व्यापक रूप से एक होने के लिए उपयोग किया जाता है प्राकृतिक एंटीबायोटिक कि जीव में वायरस की हंसी को कम करना संभव है। ओमो कॉमो के इस लेख में, हम बताते हैं कि यह कैलेंडुला के गुणों से है।

    इसलिए, ए कान में कान दर्द के लिए प्राकृतिक उपचार और एक गहरी सफाई प्राप्त करने के लिए समुद्र नमक में आधा चम्मच चा के जोड़कर एक कैलेंडुला जलसेक बनाते हैं। ड्रॉप-गिनती की मदद से, अपने कॉन के कान में तरल लागू करें और हर दिन उपचार दोहराएं, मैंने लक्षणों में कमी देखी है।

    कैलेंडुला जलसेक
  • गर्म संपीड़न

    गर्मी के साथ उपचार यह जानवरों में असुविधा और दर्द से मुक्त होने के लिए अच्छा है। सूजन वाले इलाके में एक गर्म अवशोषक को लागू करने से जलन, वर्मेलिडोन और दर्द को उसके चचेरे भाई द्वारा महसूस किया जा सकता है। इस पकवान को तैयार करने के लिए, बस उस टैप को खोलें जिसे आप गर्म पानी महसूस करते हैं और एक छोटा तौलिया पेश करते हैं। फिर, बारी करें कि अतिरिक्त निकाला जाता है, और इस क्षेत्र में लगभग 30 सेकंड के लिए इलाज किया जाता है।

    इस प्रक्रिया को हर दिन दोहराएं, आप देखेंगे कि, थोड़ा सा, आपका साथी बेहतर महसूस करेगा और संक्रमण के लक्षण हल्के हो जाएंगे।

    गर्म संपीड़न
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में कान दर्द के लिए घरेलू उपचार हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों के लिए 7 साल से अधिक विशिष्ट देखभालकुत्तों के लिए 7 साल से अधिक विशिष्ट देखभाल
    मेरी बिल्ली एक झटका के साथ एक हिंद पैर से limpsमेरी बिल्ली एक झटका के साथ एक हिंद पैर से limps
    क्या गलत है, डॉक्टर?क्या गलत है, डॉक्टर?
    पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्पपशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प
    Poodle पसलियों में दर्द के बारे में शिकायत करता हैPoodle पसलियों में दर्द के बारे में शिकायत करता है
    कुत्ता खत्म हो गया था और दर्द में हैकुत्ता खत्म हो गया था और दर्द में है
    मेरे कुत्ते को सामने के पैर में दर्द होता हैमेरे कुत्ते को सामने के पैर में दर्द होता है
    फ्रैक्चर और तीव्र दर्द के साथ पूडलफ्रैक्चर और तीव्र दर्द के साथ पूडल
    कान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचारकान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचार
    शरीर में दर्द से पीड़ित पीड़ित हैशरीर में दर्द से पीड़ित पीड़ित है
    » » कुत्तों में कान दर्द के लिए घरेलू उपचार
    © 2022 TonMobis.com