आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है? मैं बहुत दर्द में हो सकता है!

क्या आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है? मैं बहुत दर्द में हो सकता है!

कुत्तों हमारे जैसे बात कर सकते हैं नहीं है, तथापि, बहुत समझते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, कभी कभी व्याख्या करने के लिए कैसे वे क्या हमें कहना चाहता हूँ पता नहीं है, इसलिए आज मैं सबसे बड़ी पीड़ा में से एक है कि एक पीड़ित कर सकते हैं रोकने के लिए इस पोस्ट समर्पित करना चाहते हैं कुत्ते और हमारे लिए अनजान जा सकते हैं: कान संक्रमण।
कुत्तों में कान संक्रमण

अगर ऐसा कुछ है जो बहुत दर्द होता है, तो यह कान का संक्रमण होता है। जिन बच्चों ने ओटिटिस रोया है और बुखार है। वे पहले से ही हमें सतर्क कर देते हैं। कुत्तों के साथ क्या हो रहा है? वे काफी कठिन हैं और बहुत दर्द सहन करते हैं, इसलिए जब हमें एहसास होता है कि यह एक ओटिटिस है, तो यह बहुत आरोपी है और यहां तक ​​कि ऐसे मामले भी हैं जिनमें बहुत देर हो चुकी है। ऐसे कुत्ते हैं जो सुनवाई खो देते हैं और यहां तक ​​कि संक्रमण इतना गहरा है कि यह मस्तिष्क में फैल सकता है और मर सकता है। यही कारण है कि मैं चाहता हूं कि आप मालिक के रूप में, किसी भी लक्षण के प्रति चौकस रहें जो मैं नीचे विस्तार से बताऊंगा और इस प्रकार प्रमुख समस्याओं से बचें:
सिर के हिलाता है।

पैरों के साथ कान स्क्रैपिंग।

फर्नीचर, दीवारों, आदि के खिलाफ कान रगड़ना

कान की लालसा

सूजन।

कान के अंदर काले स्लैब।

गंदगी।

सुगंधित तरल कान से आता है कि मजबूत गंध।




असमन्वय।

संतुलन का नुकसान

आंखों का अजीब आंदोलन।

मुंह खोलते समय दर्द।

कान के क्षेत्र में बाल का नुकसान।

चलते समय सिर झुका हुआ।

आदि कान, कई अवसरों में, भुलाए गए हैं। उन्हें हर हफ्ते मालिकों द्वारा यह देखने के लिए जांच की जानी चाहिए कि सब कुछ ठीक हो रहा है या उन्हें सफाई की जरूरत है। ऐसे कुत्ते हैं जो आम तौर पर संक्रमण नहीं पीते हैं, हालांकि, ऐसे कुछ भी हैं जो प्रवण होते हैं। ये कुत्ते क्या हैं?

बड़े और लटकते कान के साथ कुत्तों। कठोर कान वाले कुत्ते हवा की प्रविष्टि की अनुमति देते हैं और नमी से बचते हैं, इसके विपरीत, बड़े कान और डूपिंग वाले कुत्ते हवा के पारित होने की अनुमति नहीं देते हैं, इसलिए, बैक्टीरिया और कवक का स्रोत महत्वपूर्ण है।

कुत्ते जो पानी से प्यार करते हैं (कान में नमी बैक्टीरिया और कवक बनाती है)। लैब्राडोर, जल कुत्ते इत्यादि जैसी नस्लें वे आमतौर पर कान संक्रमण से पीड़ित होते हैं क्योंकि उनके कान पैड ठीक से सूख नहीं जाते हैं।

अनियंत्रित कुत्तों (या बल्कि, कुत्ते के बाद से स्वच्छ स्वास्थ्य मालिक अपने कानों को शायद ही साफ कर सकते हैं)। जब हम स्वच्छता के बारे में बात करते हैं, तो हम कुल स्वच्छता के बारे में बात करते हैं, भागों में नहीं। हम अपने बालों के कुत्ते को चमकता नहीं छोड़ सकते हैं, और कान, दांत इत्यादि के बारे में भूल सकते हैं। यदि आप नहीं जानते कि अपने कुत्ते के कान को कैसे साफ किया जाए, तो यह चरणबद्ध तरीके से कैसे करें: कुत्ते के कान कैसे साफ करें। और यदि आप ध्यान देते हैं कि कान के अंदर बुरी गंध आती है, तो किसी भी संदेह के मामले में सूजन हो जाती है या बहुत अधिक काला मोम होता है, अपने बालों को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। प्रभावित क्षेत्र की सूजन को कम करते हुए साफ करने के लिए एक विशिष्ट सफाई करने के लिए इस पेशेवर से बेहतर कोई भी बेहतर नहीं है।
अपने कुत्ते को सबसे गंभीर पीड़ाओं में से एक पीड़ित होने का इंतजार करने से पहले कुछ भी पीड़ित हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपके कुत्ते के कानआपके कुत्ते के कान
क्या आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है?क्या आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है?
कुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षणकुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षण
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
अपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशेंअपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशें
कुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचारकुत्तों में छिद्रित आर्ड्रम - लक्षण और उपचार
कुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचारकुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहीं
» » आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है? मैं बहुत दर्द में हो सकता है!
© 2022 TonMobis.com