साइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचार




पीठ दर्द पैरों को radiating sciatic तंत्रिका जलन या तंत्रिका जड़ों कि प्रत्येक sciatic तंत्रिका को जन्म दे की फंसाने का एक लक्षण है। तंत्रिका कटिस्नायुशूल की वजह से पीठ दर्द और कम नितंबों में बैठते हैं, अक्सर झुनझुनी, स्तब्ध हो जाना, मांसपेशियों में कमजोरी और कठिनाई पैरों के आंदोलन को नियंत्रित करने के रूप में पैर प्रत्यारोपण में शूटिंग भी है विशेषज्ञ। यह दर्द केवल शरीर के एक तरफ होता है।

विज्ञान संबंधी नसों के कारण पीठ दर्द सबसे अधिक होता है जो तंत्रिका जड़ों की टक्कर के परिणामस्वरूप होता है जो कि विज्ञान संबंधी तंत्रिका को जन्म देते हैं। बहुत ही कम पीठ दर्द दर्दनाक तंत्रिका के संपीड़न के कारण होता है। कारण पीठ के निचले हिस्से के लिए उम्र, गठिया और अन्य चोटों में वृद्धि भी, sciatic तंत्रिका की जलन पैदा हो सकती गंभीर और स्थायी पीठ दर्द के कारण हर्नियेटेड डिस्क समस्या। संयुक्त क्षति पीठ में उल्लिखित दर्द का कारण बनती है जो रीढ़ की हड्डी के जलन के कारण होने वाले दर्द के लगभग समान दिखती है, इस दर्द को छद्म कटिस्नायुशूल कहा जाता है। यह सच है कटिस्नायुशूल दर्द पीठ दर्द और पीठ दर्द के साथ तुलना में, के पैर में दर्द और अधिक गंभीर हो जाता है घुटने के स्तर से परे और अंतिम चरण में जाने के लिए माना जाता है कभी कभी यह पूरी तरह से गायब हो जाता है। कटिस्नायुशूल के कारण पीठ दर्द बैठे, खड़े, छींकने, वस्तुओं को उठाने और आंत्र आंदोलन करने से बढ़ता है।

उत्सुक दर्द अवलोकन विज्ञान संबंधी तंत्रिका के कारण पीठ दर्द के सटीक कारण का निदान करने में मदद करता है। दर्द बहुत दर्दनाक हो सकता है और पीड़ित के भावनात्मक स्वास्थ्य को बढ़ाने के लिए दर्द राहत बहुत उपयोगी है। दर्द की अस्थायी राहत रोगी को पीठ और पैर को स्थानांतरित करने में मदद करती है, जो दर्द के कारण के इलाज में काफी मदद करती है।

केयेन मिर्च कैप्सैकिन में समृद्ध है और तत्काल राहत के लिए दर्द संकेतों को रोकता है, यह ओवर-द-काउंटर दवा के रूप में उपलब्ध है। नीलगिरी के तेल के साथ मालिश बैक कटिस्नायुशूल दर्द के इलाज के लिए भी बहुत अच्छा है, यह केयेन के रूप में भी काम करता है और कुछ समय के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। मांसपेशी विश्राम के लिए कैमोमाइल चाय की सिफारिश की जाती है जो चुटकी नसों को आराम करने और दर्द से छुटकारा पाने के लिए अच्छी तरह से काम करती है। आर्टेमिसिया, एग्रीमनी और सिरका का संयोजन बैक कटिस्नायुशूल दर्द के लिए एक उत्कृष्ट उपचार है। डेविटी क्लॉ को कटिस्नायुशूल के कारण पीठ दर्द के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला जड़ी बूटी है, और पीठ में सबसे गंभीर दर्द और पैरों में झुकाव को नियंत्रित करने में उपयोगी है। हर्बल उपचार कटिस्नायुशूल दर्द का इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका है कि ये जड़ी-बूटियां दुष्प्रभावों से मुक्त कैसे होती हैं और समग्र स्वास्थ्य पर नकारात्मक दुष्प्रभावों के बिना लंबी अवधि के लिए उपयोग की जा सकती हैं।

ऐसे जॉगिंग, तैराकी घूमना और एरोबिक्स भी आवृत्ति और तीव्रता को कम करने के लिए सुधार के शर्तों के बहुत योगदान के रूप में इस तरह के स्वीमिंग, टेंस चिकित्सा जुटाना और हल्के व्यायाम के रूप में हर्बल उपचार, व्यायाम और चिकित्सा के साथ-साथ कटिस्नायुशूल पीठ दर्द। मकर आसन के रूप में योग आसन, हाला आसन, आसन ग्रीटिंग सूरज और ardhmatsyendra भी पीठ दर्द और sciatic तंत्रिका की जलन की वजह से पैर को राहत देने के लिए बहुत उपयोगी पाया। हालांकि, विशेषज्ञ चिकित्सा परामर्श के बाद अभ्यास और उपचार चुने जाते हैं क्योंकि सभी अभ्यास और उपचार बैक कटिस्नायुशूल दर्द की सभी स्थितियों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता वापस पैर कूदता हैमेरा कुत्ता वापस पैर कूदता है
कुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformansकुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformans
एक बीमार बिल्ली की जांच करें?एक बीमार बिल्ली की जांच करें?
रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचाररीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचार
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
आघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्दआघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्द
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
रीढ़ और कैरोप्रैक्टिक से संबंधित सिरदर्दरीढ़ और कैरोप्रैक्टिक से संबंधित सिरदर्द
दर्द प्रबंधनदर्द प्रबंधन
» » साइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचार
© 2022 TonMobis.com