पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प

पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प
सीसी छवि: आर्कटिक योद्धा

अधिक से अधिक लोग खोज रहे हैं चिकित्सा विकल्प विभिन्न बीमारियों और असुविधाओं का इलाज करने के लिए, एक्यूपंक्चर पारंपरिक चीनी दवा की एक चिकित्सा तकनीक है और जानवरों के स्वास्थ्य के लिए एक दिलचस्प विकल्प है।

आपके अनुसार दर्शन, बीमारियों और बीमारियों को शरीर की ऊर्जा में असंतुलन द्वारा उत्पादित किया जाता है, जो शरीर के कुछ बिंदुओं में धातु की सुइयों के सम्मिलन और घूर्णन के माध्यम से एक्यूपंक्चर द्वारा बहाल किया जाता है। कई चिकित्सक जानवरों को उनके लाभ के बारे में चेतावनी देते हैं, इसलिए पशु चिकित्सा एक्यूपंक्चर में विशिष्ट कई केंद्र खोले गए हैं।

इन केंद्रों में आने वाले अधिकांश मरीज़ कुत्ते और बिल्लियों हैं, जो बीमारियों या पारंपरिक उपचारों के कारण, बहुत दर्द और उनकी गुणवत्ता की गुणवत्ता खराब हो जाती है।

यद्यपि एक्यूपंक्चर जानवर की किसी भी बीमारी या बीमारी का इलाज नहीं कर सकता है, लेकिन आमतौर पर पक्षाघात, गैर-संक्रमित सूजन और दर्द को कम करने के मामलों में इसकी सिफारिश की जाती है। इनमें से कुछ बीमारियों का उपयोग किया जाता है:

- Musculoskeletal विकार, जैसे कि गठिया और कशेरुकी डिस्क की पैथोलॉजी, ग्रेट डेन और लैब्राडोर जैसी बड़ी नस्लों के वयस्क कुत्तों में बहुत आम है

- त्वचा के रोग, जैसे ग्रैनुलोमा और अन्य एलर्जी

- रेगिस्तान संबंधी अस्थमा जैसे श्वसन संबंधी समस्याएं

- गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं, जैसे दस्त




- न्यूरोलॉजिकल बीमारियां, जैसे कि फाइलाइन हाइपरेथेसिया और मिर्गी

- हृदय की विफलता, गुर्दे की विफलता और जिगर की विफलता जैसी पुरानी बीमारियां

- दर्द उपचार उत्पाद का कैंसर या अन्य बीमारियां

जानवरों के लिए इस प्रकार के उपचार की तलाश करते समय, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि इलाज चिकित्सक पशुचिकित्सा है , चूंकि पशु शरीर और उसके दुखों को सही तरीके से अभ्यास करने के लिए गहराई से जानना जरूरी है। यह भी महत्वपूर्ण है तैयारी के बारे में पता है कि इलाज डॉक्टर एक्यूपंक्चरिस्ट के रूप में है , मान्यता प्राप्त निकायों द्वारा मान्यता प्राप्त निकायों की पुष्टि करना जैसे कि इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ वेटिनिनियर्स एक्यूपंक्चरिस्ट्स (आईवीएएस) या चिली एसोसिएशन ऑफ होलीस्टिक पशु चिकित्सा चिकित्सा एजी।

एक्यूपंक्चर दर्दनाक नहीं है, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि त्वचा के माध्यम से गुजरने पर सुइयों का सम्मिलन महसूस होता है और झुकाव, सूजन या ऐंठन जैसी सनसनी का कारण बनता है, जो कुछ जानवरों के लिए अप्रिय हो सकता है।

वैसे भी, यह एक सुरक्षित उपचार है , जो शायद ही कभी चिंता के साइड इफेक्ट्स प्रस्तुत करता है, जो आम तौर पर उपचार के कुछ दिनों बाद एक नींद की स्थिति में कमी और कुछ सुस्ती होती है।

दर्द और जानवरों के अन्य असुविधाओं से छुटकारा पाने के लिए दिलचस्प विकल्प हैं, यदि उनकी हिस्सेदारी की गुणवत्ता क्या है, तो इन उपचारों का प्रयास क्यों न करें या उनके सामान्य पशु चिकित्सकों द्वारा किए गए उपचारों के साथ पूरक न हों।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक्यूपंक्चर सेवाएंएक्यूपंक्चर सेवाएं
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
दर्द प्रबंधनदर्द प्रबंधन
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैंएक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
एक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्यएक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्य
एक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी हैएक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी है
जानवरों के लिए वैकल्पिक औषधीय उपचारजानवरों के लिए वैकल्पिक औषधीय उपचार
» » पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प
© 2022 TonMobis.com