कैनाइन स्वास्थ्य: रोकथाम की शक्ति

घरेलू देखभाल के सबसे बड़े फायदों में से एक यह है कि, एक बार जब आप जानते हैं कि क्या ठीक करना है, तो आप अपने पशुचिकित्सा से पहले कुछ समस्याओं का पता लगाने में सक्षम होंगे। आखिरकार, आपका कुत्ता और आप हर दिन कई घंटे एक साथ बिताते हैं, जबकि आपका पशु चिकित्सक साल में केवल एक या दो बार देखता है। आप जानते हैं कि सामान्य क्या है और आपके कुत्ते में क्या अजीब बात है।

वह जानता है कि वह उसे प्राप्त करने के लिए कितना उत्साह आता है, वह कितना खाता है, वह कितना सोता है, वह कितना खेलता है और वह कैसे चलता है। चूंकि यह इतनी अच्छी तरह से जानता है, seВrГЎ mГnimo सक्षम उनके व्यवहार में होने वाली परिवर्तन का पता लगाने के लिए और उनके aspecВto, और podrГa उसकी veteriВnario किसी का ध्यान नहीं। डॉ। ईग कहते हैं, "प्रारंभिक निदान मामूली चिकित्सा समस्याओं को और गंभीर होने से रोकने में एक महत्वपूर्ण कारक है।"

जानें कि सामान्य क्या है




यह जानने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है कि कुछ गलत है या नहीं, यह जानना है कि सामान्य क्या है और क्या नहीं है। आपकी तरफ से, आपके पास पहले से ही बहुत सारी जानकारी है और यदि हर दिन आप कुछ चीजों की एक श्रृंखला की जांच करते हैं, तो आप और जान सकेंगे।
कोलोराडो के कॉन्फिफ़र के एक पशुचिकित्सा डायना वैन टाइन कहते हैं, "जब आपके कान साफ ​​करने और दांतों और बालों को ब्रश करने की बात आती है, तो आप अपने स्वास्थ्य की जांच कर सकते हैं।" उदाहरण के लिए, यदि आपके गुलाबी मसूड़े सूख जाते हैं और लाल हो जाते हैं या यदि आप अपने शरीर पर छीलने वाले क्षेत्रों को देखते हैं, तो आप जान लेंगे कि कुछ गलत है।

जाहिर है, जितना अधिक आप अपने कुत्ते को जानते हैं, उतनी जल्दी यह संभावित समस्याओं के अस्तित्व का पता लगाएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मध्यम पूडल वजन कितना होना चाहिए?एक मध्यम पूडल वजन कितना होना चाहिए?
अपने कुत्ते की आदतों के बारे में जानेंअपने कुत्ते की आदतों के बारे में जानें
कुत्तों के लिए घरेलू उपचार क्यों पसंद करते हैं?कुत्तों के लिए घरेलू उपचार क्यों पसंद करते हैं?
कुत्तों के सामान्य लक्षण: उन्हें पहचानना सीखेंकुत्तों के सामान्य लक्षण: उन्हें पहचानना सीखें
प्रीवार्ड कुत्ता खून की बूंदों को खाता है जिसके माध्यम से मूत्र सामान्य होता है?प्रीवार्ड कुत्ता खून की बूंदों को खाता है जिसके माध्यम से मूत्र सामान्य होता है?
मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
चिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएचिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
कुत्ते को कितना सोना चाहिएकुत्ते को कितना सोना चाहिए
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
» » कैनाइन स्वास्थ्य: रोकथाम की शक्ति
© 2022 TonMobis.com