कुत्ते कितना प्यारा है?

कुत्ते कितना प्यारा है?

अपने कुत्ते को अपने पैर खरोंच आप पिपेट जाँच के बारे में सोच खरोंच देखते हैं, लेकिन पता नहीं है कि वास्तव में आप कितनी बार स्वच्छ और यदि आप इसे फिर से करने के लिए सहमत हैं। और वहाँ कई लोग हैं जो आश्चर्य है कि कैसे अक्सर एक कुत्ते worming हैं, और वे चाहते हैं कि उनके प्यारे दोस्त स्वस्थ है लेकिन अगर वे antiparasitic उत्पादों का दुरुपयोग कर रहा होगा पता नहीं है और क्या वे अपने पशुओं को नुकसान होगा।

कुत्ते को उबाल लें यह बहुत महंगा नहीं है और यह महत्वपूर्ण है अगर हम अपने स्वास्थ्य को बनाए रखना चाहते हैं, क्योंकि, fleas या ticks के अलावा, वे आंतरिक कीड़े हो सकते हैं जो उन्हें बहुत नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं। इसके अलावा, आपके कुत्ते का स्वास्थ्य आपका स्वयं का स्वास्थ्य है, क्योंकि इनमें से कई परजीवी मानव जीवों में रहने के लिए अनुकूलित हो सकते हैं, इसलिए अपने मित्र की देखभाल करना मतलब है कि आप भी अपना ख्याल रखें।

अगर आप जानना चाहते हैं एक कुत्ते कितना deworming अपने प्यारे दोस्तों को स्वस्थ तरीके से रहने के लिए, पशु विशेषज्ञ द्वारा इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप में भी रुचि हो सकती है: प्रसिद्ध तोते के नाम
सूची

एक पिल्ला को कबूतर करना है?

घर में सबसे छोटे लोगों को अपनी पहली टीकाकरण से पहले अवशोषित किया जाना चाहिए, इसका मतलब है कि उन्हें यह करना है जीवन के पहले 21 और 30 दिनों के बीच . यह पशुचिकित्सक है जो हमें सलाह देता है कि पिल्ले को कैसे कम किया जाए, लेकिन शायद स्तनपान के कारण, कुछ सिरप या कुत्ते के बच्चों के लिए कुछ बूंदों की सिफारिश करेंगे।

प्रत्येक टीका से पहले पिल्ला परजीवी से मुक्त होना चाहिए, इसलिए आपको पेंचर प्राप्त करने से सात दिन पहले उन बूंदों या सिरप को प्रशासित करना होगा। छह महीने बीतने के बाद, आपको एक होना होगा deworming कैलेंडर कुत्ते के जीवन के अनुरूप। यही है, यदि आप देश में रहते हैं या अन्य जानवरों के साथ रोजाना खेलते हैं, तो सलाह दी जाती है कि यह महीने में या हर दो महीने में एक बार करें। यदि, दूसरी ओर, कुत्ता घर के अंदर बहुत समय बिताता है या अन्य जानवरों के साथ बहुत अधिक संपर्क नहीं करता है, तो यह हर तीन या चार महीने में किया जा सकता है। इसके अलावा, बाहरी परजीवी के लिए pipettes या कॉलर पहले से ही इस्तेमाल किया जा सकता है।

एक पिल्ला को कबूतर करना है?

एक वयस्क कुत्ते कितना deworming?

यदि आपका प्यारा दोस्त पहले से ही एक वर्ष से अधिक पुराना है, तो उसे वयस्क माना जाता है। पिल्ले के साथ, एक वयस्क कुत्ते को कम करने के लिए कितना पता है आपको जीवनशैली पर विचार करना होगा कुत्ते का

खेतों में रहने वाले कुत्तों को हर एक या दो महीनों में आंतरिक रूप से अलग किया जाना चाहिए और उन्हें बाहरी परजीवी से अलग-अलग साधनों जैसे कि कॉलर या पिपेट्स के साथ अच्छी तरह से संरक्षित किया जाना चाहिए। जबकि बड़े शहरों में रहते हैं और इसलिए, इस क्षेत्र के साथ ज्यादा संपर्क नहीं है, हर तीन या चार महीने में हटाया जा सकता है।

एक वयस्क कुत्ते कितना deworming?

कुत्ते के आंतरिक और बाहरी deworming




चूंकि हम इस लेख में टिप्पणी कर रहे हैं, कुत्ते न केवल बाहरी परजीवी जैसे fleas या ticks, बल्कि यह भी कर सकते हैं वे अंदर से भी प्रभावित हो सकते हैं, यही कारण है कि कुत्ते को कम करने के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है।

कई कारणों से, जैसे मिट्टी को सूँघना, कुछ संक्रमित या स्तन दूध के माध्यम से, कुत्तों को आंतरिक परजीवी जैसे आंतों कीड़े से संक्रमित किया जा सकता है। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है हर दो या तीन महीने, कम से कम, अपने पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित पिल्लों के लिए एंटीपारासिटिक गोलियां या बूंदें और विशेष सिरप का प्रबंधन करें।

दूसरी तरफ, हम सभी जानते हैं कि जब हमारे पार्क में खेलते हैं या अन्य जानवरों के संपर्क में होते हैं तो हमारे कुत्तों को fleas या ticks प्राप्त करना बेहद आसान होता है। इन परेशान निवासियों से बचने के लिए कई विधियां हैं:

  • pipettes: यह एक तरल है जो हमारे कुत्ते की गर्दन के पीछे जमा होता है। ब्रांड के आधार पर उनके पास एक महीने की अनुमानित अवधि है, और हम उन्हें हर बार इसका प्रभाव पारित कर सकते हैं। पिल्लों के लिए दो महीने से विशेष पिपेट हैं।
  • हार: fleas और ticks को खत्म करने के लिए सक्रिय सामग्री के साथ कॉलर हैं। मॉडल के आधार पर दो से आठ महीने के बीच रह सकता है, उस समय के बाद हम बिना किसी समस्या के किसी और को डाल सकते हैं।
  • शैंपू: एक सामान्य पिस्सू शैम्पू के साथ हम हर बार अपने कुत्ते को धो सकते हैं, हालांकि इसकी प्रभावशीलता केवल क्षणिक है। आपके पास fleas और ticks को मार डालो लेकिन आपको नए निवासियों से नहीं बचाएगा, इसलिए यह दूसरों के लिए एक पूरक तरीका है।
  • फुहार: इस समय fleas और ticks को समाप्त करता है, हालांकि इसकी प्रभावशीलता केवल कई दिनों तक रहता है। जब आवश्यक हो हम इसे अपने कुत्ते को फेंक सकते हैं।

अब आप जानते हैं कि कुत्ते को कितना खराब करना और यह कितना महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा करते हैं, इसलिए कहने के लिए: रोकथाम इलाज से बेहतर है।

कुत्ते के आंतरिक और बाहरी deworming

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते कितना प्यारा है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्ते का सही dewormingकुत्ते का सही deworming
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
अपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखेंअपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखें
मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?
क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?
कुत्तों में पिपेटिंग - लक्षण और उपचारकुत्तों में पिपेटिंग - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
» » कुत्ते कितना प्यारा है?
© 2022 TonMobis.com