8 आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है

8 चीजें आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है

iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि जब आप घर जा रहे हैं या जब आप बुरा महसूस करते हैं तो आपके पालतू जानवर कैसे जान सकते हैं? निश्चित रूप से क्योंकि हर किसी के पास इन पालतू जानवरों के पास कुछ समय हुआ है लेकिन Iquest- आप सबकुछ जानते हैं वे आपके बारे में क्या जान सकते हैं?

कुत्तों में गंध की एक सुपर शक्तिशाली भावना होती है और हमारे साथ जुड़ने की सहज क्षमता होती है जो उन्हें सहानुभूति देता है और जानता है कि हम दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से कैसे हैं। हम सभी जानते हैं कि ये जानवर कितने स्मार्ट हो सकते हैं और वे हमारी तरफ से कितना महसूस कर सकते हैं, लेकिन यदि आप जानना चाहते हैं कि कुत्ते मनुष्यों के बारे में क्या जान सकते हैं, तो इस लेख को याद न करें 8 चीजें आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है विशेषज्ञ एंटिमल और उन्हें खोजें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: आपके कुत्ते आपके बारे में 5 चीजें कहता है
सूची

अपने डर पर ध्यान दें

उन चीज़ों में से एक जो आपके कुत्ते को आपके बारे में जानता है वह तब होता है जब आप डरते हैं और यदि आपको अपनी सुरक्षा की ज़रूरत है . जब हम डरते हैं तो हम एड्रेनालाईन को सिकुड़ते हैं और हमारे कुत्ते के दोस्तों की शक्तिशाली नाक इसे गंध करने में सक्षम होती है। इसके अलावा, जब हम अपने शरीर के ठेके डर रहे हैं और पलायन करने के लिए, वापस नहीं लड़ / जो तुरंत कुत्तों नोटिस की तैयारी भी उन्हें बहुत परेशान और तनाव में पाने के लिए अगर वे खुद को बचाना है, क्योंकि हम अपने पैक का हिस्सा हैं।

अपने डर पर ध्यान दें

अपने मनोदशा को अलग करें

डर के साथ, कुत्तों को बहुत सहानुभूति होती है और वे यह भी जानते हैं कि जब आप हंसमुख होते हैं या जब आप अपने शरीर और चेहरे की भाषा पढ़कर दुखी होते हैं तो उन्हें कैसे पहचानना है। कुत्तों में विशेषज्ञ हैं हमारे चेहरे और शरीर के भाव पढ़ें इतना है कि क्या हम सही है या गलत और, अपने कुत्ते टिप्पणी समय है कि आप निराश या दुखी कर रहे हैं नहीं है शक नहीं है कि आपका प्यार दिखाने के लिए और आ आप cuddles देने के लिए आराम करने के लिए कोशिश करते हैं और इसलिए आप जानते हैं कि आप हमेशा पर भरोसा कर सकते हैं होगा यह। iexcl- वह दिन तब तक अलग नहीं होगा जब तक यह ठीक न हो!

अपने मनोदशा को अलग करें

वे जानते हैं कि आप बीमार हैं या नहीं

हमारी तुलना में 10000 से 100000 गुना अधिक शक्तिशाली नाक के साथ, कुत्ते कुछ बीमारियों का पता लगाने में सक्षम होते हैं और अधिक से अधिक कुत्ते हैं जो अपनी गंध को प्रशिक्षित करके इसमें विशेषज्ञ होते हैं, जो कि सक्षम है कुछ रासायनिक पदार्थों को अलग करें जब हम बीमार होते हैं तो हम अपने शरीर में अलग हो जाते हैं। कैंसर के पता लगाने के लिए, माइग्रेन या मूत्र पथ संक्रमण से, रक्त ग्लूकोज या मिर्गी के हमलों की बूंदों के माध्यम से जा रहा है। तो यदि आपका पालतू विशेष रूप से आपके शरीर के एक हिस्से को सुगंधित करने पर केंद्रित है, तो आपको अच्छी तरह से जांच करने के लिए डॉक्टर से जाना बेहतर होता है। जब आपका कुत्ता महसूस करता है कि आप बुरा महसूस करते हैं, तो वह आपकी देखभाल करने के लिए आपसे संपर्क करेगा और आपको अकेला नहीं छोड़ेगा क्योंकि वह जानता है कि आपको सबसे ज्यादा आवश्यकता है।

वे जानते हैं कि आप बीमार हैं या नहीं

अपने क्रोध पर ध्यान दें

एक और चीज जो कुत्तों को आपके बारे में जानती है वह तब होती है जब आप उनसे नाराज होते हैं। जब तक वे कुछ गलत करते हैं और आप डाँटने इन जानवरों देखते हैं कि आपकी शरीर मुद्रा, आपके चेहरे की भाषा और आवाज की अपने स्वर बदल गया है, और इसलिए, सिर्फ कुछ है कि पसंद नहीं किया है कर जा रहे हैं। यही कारण है कि वे करते हैं कान खींचना और पूंछ छुपाएं पैरों के बीच।

आप अपने अल्फ़ा पर विचार करें कोई समस्या नहीं है क्योंकि अगर उस समय डाँटने लेकिन अनुचित व्यवहार को सही करने में सक्षम हो जाएगा अगर आप एक बहुत लचीला के साथ किसी हैं या कोई अधिकार व्यक्तित्व है और वे ध्यान दें कुछ नहीं होता कि जब वे कुछ गलत करते हैं, सबसे ऐसा लगता है कि वे इस स्थिति का लाभ उठाते हैं और शरारत करना बंद नहीं करते हैं। याद रखें कि कुत्तों को आपको कुछ सीमाएं रखने की ज़रूरत है और उन्हें अच्छी तरह से शिक्षित करके हासिल किया जाता है।

वे जानते हैं कि क्या आप गर्भवती हैं




यदि आप गर्भवती हैं, तो संभवतः आपने देखा है कि आपके पालतू जानवर आपके बारे में अधिक जागरूक हैं और आपके साथ उनका व्यवहार बदल गया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुत्ते सक्षम हैं हार्मोनल परिवर्तनों पर ध्यान दें जो उस समय आपके शरीर में हो रहे हैं और आपके और बच्चे के साथ अधिक सुरक्षात्मक हैं क्योंकि वे जानते हैं कि आप कमजोर हैं। जिस क्षण बच्चे पैदा होता है, आपका कुत्ता हमेशा उसकी रक्षा करेगा और उसे अलग नहीं किया जाएगा क्योंकि वह जानता है कि वह अपने पैक का सबसे कमजोर सदस्य है और उसे अच्छी तरह देखना चाहिए।

वे जानते हैं कि क्या आप गर्भवती हैं

प्यार और नफरत को अलग करें

कुत्तों को यह जानने में सक्षम हैं कि कोई व्यक्ति आपको पसंद करता है या आपको पसंद करता है ऑक्सीटॉसिन द्वारा आप छिड़कते हैं , जिसे "प्यार का हार्मोन" भी कहा जाता है। यह रसायन जिसे आप सांस लेने और अपने शरीर के तनाव में लय के परिवर्तन के साथ जारी करते हैं, अपने पालतू जानवर को यह पता है कि आप अपने सामने व्यक्ति चाहते हैं या नहीं। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपका शरीर अन्य हार्मोन को छिड़क देगा और आपकी शारीरिक भाषा से पता चलता है कि उस व्यक्ति को आपके द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त नहीं किया गया है।

प्यार और नफरत को अलग करें

अपने इरादों पर ध्यान दें

iquest- क्या आप जानते थे कि कुत्ते जानते हैं कि आप ऐसा करने से पहले क्या करने जा रहे हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि ये जानवर आपके शरीर और चेहरे की भाषा के सबसे अचूक सिग्नल को भी समझने में सक्षम हैं, और यही कारण है कि वे कर सकते हैं अपने आंदोलनों की उम्मीद है . आप के बारे में जब आप टहलने के लिए बाहर जाने के लिए कैसे आप अपने कुत्ते को पता है या नहीं लगता कि अगर तुम घर जाओ और कहा बिना यह अकेला छोड़ने के लिए या जब आप उसे स्नान करना चाहते हैं और उल्लेख किया habérselo, आदि के बिना घर से कुछ कोने में छुपाता है जब ...

इसके अलावा, कुत्ते मौजूद सबसे आभारी जानवरों में से एक हैं और यदि आप उदार हैं या उनके जीवन में किसी बिंदु पर उनके लिए कुछ अच्छा किया है, तो सुनिश्चित करें कि वे हमेशा के लिए आभारी होंगे और वे इसे कभी नहीं भूलेंगे। बेशक, वे यह भी नोटिस कर सकते हैं कि क्या उनके साथ बुरा इरादा है या यदि आप उनके लिए कुछ बुरा करने की योजना बना रहे हैं, तो सावधान रहना और उद्देश्य पर उन्हें कभी भी चोट पहुंचाना बेहतर नहीं है।

वे जानते हैं कि आप कहां गए हैं

समाप्त करने के लिए, एक और चीज जो आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है वह है जहां आप घर पहुंचते समय केवल गंध से आते हैं, क्योंकि कैनड्स लगभग मनुष्यों की तुलना में आपकी नाक में 200 मिलियन अधिक रिसेप्टर कोशिकाएं , और यदि आप काम से आते हैं या यदि आपने अभी पार्क में व्यायाम किया है, जहां अन्य जानवर थे तो वे सुपरमार्केट में हैं या नहीं। वे लाखों सूक्ष्म अरोमा को अलग कर सकते हैं, इसलिए इन 10 सुगंधों को कुत्तों को खड़े नहीं कर सकते हैं, उन्हें नाक पर सीधे न रखें।

वे जानते हैं कि आप कहां गए हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 8 चीजें आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
क्या आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है?क्या आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है?
एक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करेंएक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करें
क्या कुत्तों की याद आती है?क्या कुत्तों की याद आती है?
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
» » 8 आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है
© 2022 TonMobis.com