डिप्लिलेशन - दर्द रहित और स्थायी बालों को हटाने




बालों को हटाने एक अस्पष्ट शब्द है जिसे हाल ही में परिभाषित किया गया है। बालों के अस्थायी कमी को बालों के विकास में देरी के रूप में परिभाषित किया जाता है, जो आमतौर पर 1-3 महीने तक रहता है, जो टेलोजेन को शामिल करने के साथ संगत होता है। स्थायी बाल कमी एक निश्चित इलाज के बाद टर्मिनल बाल की संख्या में काफी कमी है, जो लंबे समय तक समय की अवधि पूरी साइट को देखते हुए शरीर बाल कूप के विकास के चक्र से के लिए स्थिर है को दर्शाता है।

तेजी से और गैर-आक्रामक बालों को हटाने की मांग ने बालों को हटाने के लिए विभिन्न प्रकाश स्रोतों की शुरूआत की है। बालों को हटाने का हल्का स्रोत आमतौर पर रूबी, एलेक्जेंड्राइट, डायोड और एनडी पर केंद्रित होता है: याग लेजर और तीव्र स्पंदित प्रकाश स्रोत। इन उपकरणों को एक एंडोजेनस क्रोमोफोरे (मेलेनिन) या एक्सोजेनस क्रोमोफोरे (कार्बन निलंबन, प्रकाश संवेदनशीलता, और एक्सोजेनस डाई) को कवर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लेजर बालों को हटाने का सबसे हालिया बाल हटाने प्रणाली है जिसे पेश किया गया है। आज, बाजार में बड़ी संख्या में विशिष्ट लेजर सिस्टम उपलब्ध हैं, जो उनके गुण, चयन, प्रोटोकॉल और उपचार के प्रभावों को थोड़ा `ग्राहक के बारे में चिंतित करते हैं। लेजर बालों को हटाने प्रकाश के साथ बालों को हटाने के स्रोतों में से एक है। बाल कूप ऐसे सिंग्लेट आक्सीजन या कण के रूप में इस तरह के थर्मल तंत्र, प्रकाश रासायनिक या जहरीले मध्यस्थों की पीढ़ी के साथ photomechanical के रूप में तरीकों, की संख्या में प्रकाश द्वारा नष्ट कर दिया गया है।

बालों को हटाने के लिए थर्मल तंत्र हाल ही में बाल follicles के लिए चुनिंदा नुकसान प्रेरित करने के लिए पेश किया गया है। चयनात्मक photothermolysis के सिद्धांतों, इस सिद्धांत के आधार पर कि चयनात्मक थर्मल क्षति एक रंजित परिणाम लक्ष्य संरचना जब एक विशिष्ट तरंगदैर्ध्य पर पर्याप्त रोशनी के बराबर या समय की तुलना में कम एक समय में लक्ष्य से अवशोषित कर लेता है उद्देश्य के थर्मल विश्राम की।

मेलेनिन निकट अवरक्त क्षेत्र दृश्य या लेजर प्रकाश स्रोतों तरंग दैर्ध्य लाल या निकट अवरक्त के क्षेत्र में सक्रिय में कूप को निशाना बनाने के लिए प्राकृतिक क्रोमोफोर है स्पेक्ट्रम के एक ऑप्टिकल विंडो में कर रहे हैं, जहां से चयनात्मक अवशोषण मेलेनिन को त्वचा में गहरी प्रवेश के साथ जोड़ा जाता है। इसलिए, बाल शाफ्ट, बाल कूप उपकला, और भारी रंजित मैट्रिक्स के गहरे और चयनात्मक हीटिंग 1100 एनएम 600 एनएम के क्षेत्र में संभव है। हालांकि, एपिडर्मिस में मेलेनिन अवशोषण के लिए एक प्रतिस्पर्धी साइट प्रस्तुत करता है। एपिडर्मिस की चुनिंदा शीतलन को एपिडर्मल क्षति को कम करने के लिए दिखाया गया है।

बालों के फोटोमेकेनिकल विनाश का इलाज बहुत कम नैनोसेकंद दालों से किया गया है। ई `को क्यू -1064 एनएम एनडी: वाईएजी, कार्बन निलंबन के साथ और बिना स्विच करने की मदद से किया गया था। छोटे दालों का उपयोग बालों के रोमों को उन्मुख करने के लिए किया जाता है जिसके परिणामस्वरूप क्रोमोफोरे (मेलेनिन) का तेज़ हीटिंग होता है। ध्वनिक शॉक तरंगों की तस्वीरें ले जाने के लिए जो फॉलिक्युलर मेलानोसाइट्स के फोकल फोटोमेकेनिकल बाधा का कारण बनती हैं, लेकिन विघटन को पूरा नहीं करती हैं। इसलिए, क्यू-स्विच एनडी: याग लेजर लंबे समय तक बालों को हटाने का उत्पादन करने में सक्षम नहीं हैं।

स्थायी और अभिन्न बालों के झड़ने के बीच एक भेद किया जाना चाहिए। लेजर उपचार के तुरंत बाद, बाल शाफ्ट फोकल दूरी follicular उपकला टूटने और आसपास के follicular उपकला के लिए थर्मल क्षति के साथ विखंडन दिखाता है। क्षति की सीमा थर्मल पल्स की चौड़ाई पर निर्भर करती है, लेकिन यह कूप के स्थानिक स्तर में बंधन को बरकरार रखती है। लेजर बालों को हटाने में व्यक्ति में हिस्टोलॉजिकल बदलाव लगभग गारंटीकृत होते हैं। हालांकि, बालों को हटाने का यह रूप एक योग्य त्वचा विशेषज्ञ के पर्यवेक्षण में किया जाना चाहिए, क्योंकि यह उच्च स्तर की विशेषज्ञता का तात्पर्य है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लेजर बाल हटाने उपचारलेजर बाल हटाने उपचार
स्थायी बालों को हटाने: कठोर वास्तविकता!स्थायी बालों को हटाने: कठोर वास्तविकता!
गुदा क्षेत्र से बाल कैसे निकालेंगुदा क्षेत्र से बाल कैसे निकालें
घर पर स्थायी बालों को हटाने के लिए 4 विकल्पघर पर स्थायी बालों को हटाने के लिए 4 विकल्प
लेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदेलेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदे
सही बाल हटाने क्लिनिक का चयन कैसे करेंसही बाल हटाने क्लिनिक का चयन कैसे करें
लेजर बाल हटाने लॉस एंजिल्स के साथ पर्याप्त देखेंलेजर बाल हटाने लॉस एंजिल्स के साथ पर्याप्त देखें
आपके चेहरे के लिए लेजर बाल हटाने के बारे में कुछ महत्वपूर्ण तथ्यआपके चेहरे के लिए लेजर बाल हटाने के बारे में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य
लेजर बाल हटाने और क्या शामिल हैलेजर बाल हटाने और क्या शामिल है
स्थायी बालों को हटाने के तरीके जो नहीं जानते कि कौन!स्थायी बालों को हटाने के तरीके जो नहीं जानते कि कौन!
» » डिप्लिलेशन - दर्द रहित और स्थायी बालों को हटाने
© 2022 TonMobis.com