दिमाग को हटाने के तरीकों को ध्यान में रखना




ऐसे कई कारण हैं जिनसे कोई व्यक्ति शरीर के बाल को हटाना चाहता है। ज्यादातर मामलों में, कारण सौंदर्य हैं। पिछले कुछ सालों में यह सामान्य बालों को हटाने के तरीकों से चला गया है, जैसे कि लेजर बालों को हटाने और बाल अवरोधक जैसे अधिक उन्नत कुशल तरीकों से शेविंग। तो यहां आजकल बाल हटाने के लिए बुनियादी विधियां हैं जिनका विचार किया जा सकता है।

शेविंग दुनिया में बालों को हटाने के लिए सबसे व्यापक रूप से उपयोग की जाने वाली विधि है, लेकिन आमतौर पर इसमें लगभग 1-3 दिन लगते हैं। शेविंग काफी सस्ता है और उपयोग करने में बहुत आसान है, आपको केवल एक रेजर, पानी और त्वचा देखभाल के लिए एक छोटा सा उत्पाद है, जैसे शेविंग क्रीम। दूसरी तरफ शेविंग हाथ बहुत है, लेकिन यह कटौती, पायदान, अंदरूनी त्वचा, शेविंग इत्यादि का कारण बन सकता है।

पुरुषों और महिलाओं की एक बड़ी संख्या जो बालों को हटाने की विधि के रूप में खुद को वंचित करना चुनती हैं। शेविंग ज्यादातर बालों को हटाने के लिए चिमटी के साथ किया जाता है। इस विधि में आमतौर पर तीन से आठ सप्ताह लगते हैं। एपिलेटर भी बालों को हटाने की चक्की विधि के तहत आते हैं। यह विधि बहुत सस्ता है, लेकिन इसमें काफी समय लग सकता है और त्वचा की जलन हो सकती है, यह दर्दनाक हो सकती है और इससे अंडे के बाल हो सकते हैं।

एक बहुत ही रोचक विधि, ज्यादातर पुरुष और महिलाएं डर का उपयोग करती हैं बालों को हटाने। गर्म मोम उस क्षेत्र पर लागू होता है जहां बाल बढ़ता है और उस पर एक कपड़ा लगाया जाता है, कपड़े को खींचकर और फिर बालों को हटाकर बालों को हटा दिया जाता है। इस विधि के प्रभाव तीन से छह सप्ताह तक जा सकते हैं। वैक्स एक सस्ता तरीका है और त्वचा को नरम छोड़ देगा, जो ज्यादातर महिलाएं चाहते हैं। इस विधि की सबसे बड़ी कमी यह है कि यह बहुत दर्दनाक है, कुछ मामलों में, यह पेशेवर बालों को हटाने के लिए त्वचा की सिफारिश की जा सकती है।

लेजर बालों को हटाने सबसे बालों को हटाने की विधि है। बाल कूप पर ध्यान केंद्रित करने और विकास के लिए लेजर बालों को हटाने लेजर द्वारा किया जाता है। बालों के विकास को रोकने के लिए यह एक शानदार तरीका है, लेकिन यह काफी महंगा है। कुछ मामलों में, बाल विकास स्थायी रूप से बाधित हो जाएगा, लेकिन ज्यादातर मामलों में लोग एक और उपचार के लिए साल में एक या दो बार जाते हैं।

आजकल एक और लोकप्रिय विधि एक पर्चे उपचार या बाल अवरोधक का उपयोग है। इसमें क्रीम होते हैं जो त्वचा पर लागू होते हैं जहां बाल दिन में एक या दो बार बढ़ रहे हैं। प्रभाव यह है कि बाल समय में नरम और हल्के हो जाते हैं। बालों के विकास को धीमा करने, स्थायी रूप से रोकने या बस अपने बालों को हल्का और नरम बनाने का यह एक शानदार तरीका है, लेकिन यह सब तैयारी की तैयारी पर निर्भर करता है।

यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि इनमें से कौन सी विधियां त्वचा के लिए अच्छी हैं, खासकर बालों के उत्पाद अवरोधक, यह सुनिश्चित करने के लिए आपके त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लें। इन तरीकों में से प्रत्येक के दुष्प्रभाव कुछ लोगों के साथ गंभीर हो सकते हैं, इसलिए बाल हटाने वाले उत्पाद का उपयोग करने से पहले परामर्श करना हमेशा सर्वोत्तम होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्थायी बालों को हटाने: कठोर वास्तविकता!स्थायी बालों को हटाने: कठोर वास्तविकता!
शेविंग बगल - पागल मत बनो!शेविंग बगल - पागल मत बनो!
अपनी खुद की शेविंग क्रीम कैसे बनाएंअपनी खुद की शेविंग क्रीम कैसे बनाएं
गुदा क्षेत्र से बाल कैसे निकालेंगुदा क्षेत्र से बाल कैसे निकालें
जघन्य अवशोषण बाल - एक साफ, चिकनी जघन्य क्षेत्र के लिए सरल युक्तियाँजघन्य अवशोषण बाल - एक साफ, चिकनी जघन्य क्षेत्र के लिए सरल युक्तियाँ
घर पर स्थायी बालों को हटाने के लिए 4 विकल्पघर पर स्थायी बालों को हटाने के लिए 4 विकल्प
लोकप्रिय स्थायी वैकल्पिक बाल प्रक्रियाओं का उन्मूलनलोकप्रिय स्थायी वैकल्पिक बाल प्रक्रियाओं का उन्मूलन
जघन बाल हटाने - शेविंग युक्तियाँजघन बाल हटाने - शेविंग युक्तियाँ
लेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदेलेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदे
सही बाल हटाने क्लिनिक का चयन कैसे करेंसही बाल हटाने क्लिनिक का चयन कैसे करें
» » दिमाग को हटाने के तरीकों को ध्यान में रखना
© 2022 TonMobis.com