टेंडोनिटिस के साथ कुत्तों

टेंडिनाइटिस एक कंधे की सूजन है, जो रेशेदार संरचना है जो मांसपेशियों को हड्डी से जोड़ती है। अन्य लक्षणों में यह जलन और सूजन का कारण बनता है। स्पोर्ट्स कुत्तों, जैसे एथलीट वे हैं, इसे अधिक या कम डिग्री तक पीड़ित कर सकते हैं।




यह किसी भी कंधे में हो सकता है, हालांकि कुछ अक्सर अधिक पीड़ित होते हैं, जैसे कि बायसेप्स टेंडन, इंफ्रास्पिनैटस या सुपरस्पिनैटस, उनमें से सभी अग्रभूमि में।
खेल कुत्तों में, यह दोहराव की चोट के कारण ओवरलोड लोड, या माइक्रोट्रामा के परिणामस्वरूप होता है। अभ्यास के प्रकार के सामने और पीछे अंगों में कुछ मांसपेशियों और tendons की भागीदारी के लिए predisposes।
टेंडिनाइटिस तीव्र या पुरानी हो सकती है और कंधे का कोई भी हिस्सा प्रभावित हो सकता है। कुत्ते को आम तौर पर एक संयुक्त के पास प्रभावित टेंडन के साथ दर्द और कोमलता का अनुभव होता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि दर्द आराम और व्यायाम और गतिविधि के साथ खराब हो जाता है।
कुत्ते जिनके पास टेंडिनाइटिस होता है, वे खेल प्रदर्शन में कमी दिखाते हैं और हम हमेशा दर्द की डिग्री से जुड़े लापरवाही या असामान्य कदमों का निरीक्षण कर सकते हैं। कंधे में पैल्पेशन या दबाव के दौरान, कुत्ता moans या असुविधा के साथ प्रतिक्रिया करता है।
जैसा कि हमने अन्य मौकों पर ध्यान दिया है, इस समय हमारे कुत्ते को लगातार हमला करते हैं, हमें इसे आराम देना होगा। एक विशेषज्ञ पशुचिकित्सा के लिए इसका मूल्यांकन करना हमेशा सुविधाजनक होता है और लापरवाही और उसके उपचार और पूर्वानुमान का कारण निर्धारित करता है।
तीव्र टेंडोनिटिस के मामले में, प्रभावित कंधे को ठंडा और संपीड़न का उपयोग बहुत प्रभावी और सुविधाजनक है, साथ ही साथ कुत्ते को आराम प्रदान करना। हम यह भी विशिष्ट विरोधी भड़काऊ क्रीम बाजार में आसानी से पाया जा सकता है, हमेशा पशु चिकित्सा सलाह के साथ उपयोग कर सकते हैं। गंभीर दर्द के मामले में, हम हमेशा पशु चिकित्सा पर्चे के तहत कार्य करेंगे।
क्रोनिक टेंडिनाइटिस आमतौर पर प्रतिक्रिया नहीं देता है, या अगर यह अस्थायी रूप से विरोधी भड़काऊ थेरेपी के लिए है। एक्सेसरी डायग्नोस्टिक परीक्षण अक्सर आर्थोस्कोपी जैसे टेंडन की भागीदारी और सूजन की डिग्री निर्धारित करने के लिए आवश्यक होते हैं। कंज़र्वेटिव उपचार के लिए आवश्यक रूप से शारीरिक उपचार या पुनर्वास की आवश्यकता होती है, जो उन सभी तकनीकों का उपयोग करती है जो प्रत्येक मामले के लिए उपयुक्त होती हैं। सर्जिकल संकेत सभी मामलों में व्यवहार्य नहीं है, और दीर्घकालिक परिणाम प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करते हैं। इस बिंदु पर, हम कह सकते हैं कि कुत्ते की खेल गतिविधि से समझौता किया गया है।
किसी भी मामले में हमें हमेशा पशु चिकित्सा उपचार का सख्ती से पालन करना चाहिए और यदि संभव हो तो धीरे-धीरे खेल गतिविधि में वापस आना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं एक कुत्ते के साथ लड़ता हूं और हिंद पैर को व्यवस्थित नहीं कर सकतामैं एक कुत्ते के साथ लड़ता हूं और हिंद पैर को व्यवस्थित नहीं कर सकता
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
Infraspinatus मांसपेशी का अनुबंध, खेल कुत्ते के कंधे में एक समस्या हैInfraspinatus मांसपेशी का अनुबंध, खेल कुत्ते के कंधे में एक समस्या है
खेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्वखेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्व
एक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंकएक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंक
बिल्ली limps और एक सूजन कंधे हैबिल्ली limps और एक सूजन कंधे है
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
» » टेंडोनिटिस के साथ कुत्तों
© 2022 TonMobis.com