अपना काम क्यों खोना आपको अकेला महसूस कर सकता है

आपकी नौकरी के नुकसान की वजह से नकारात्मक भावनाएं बढ़ी हैं। सबसे पहले, आप अपने वित्तीय भविष्य की सुरक्षा के बारे में चिंता कर सकते हैं। दूसरी बात, आप चिंता करते हैं कि बेरोजगारी का एक लंबा मौसम आपके करियर की प्रगति को कमजोर कर सकता है। फिर भी, एक और सूक्ष्म भावनात्मक समस्या है जो सतह पर होगी, अगर आप कुछ हफ्तों से अधिक समय तक घर पर रहें: यह है अकेलापन की भावना का।





अपनी नौकरी खोने से आप वही आवृत्ति महसूस कर सकते हैं, वर्षों में पहली बार, आप एक दिन की लंबी अवधि के लिए अकेले हैं। अकेले रहना या अकेले रहने की इच्छा सकारात्मक बदलाव हो सकती है। अनचाहे अकेलापन या अकेलापन, हालांकि, नहीं है।

एक कार्य वातावरण में, वे अक्सर किसी और की कंपनी है। एक गलियारे या लहर के माध्यम से देखने के लिए कोई था क्योंकि वह एक गलियारे के नीचे चला गया। आपको बधाई का आदान-प्रदान करने या एक दूसरे को प्रशंसा करने का अवसर मिला है। हैलो कहें "या" यह एक अच्छी पोशाक है "शायद एक बार घर पर एक बार थोड़ा सा लग रहा था, हालांकि, आप उन छोटे संवादात्मक आदान-प्रदान को खो देते हैं

फिर ऐसे लोग हैं जो आपके लिए एक दोस्त बन गए थे: वे उसके दोस्त थे। काम पर समय साझा करें जिसने आपको अपने सामाजिक कार्यक्रमों या व्यावसायिक उपलब्धियों के बारे में जानने का मौका दिया है। एक बार जब आप घर पर हों, तो यह अक्सर नहीं होता है।

अकेलापन बढ़ गया है क्योंकि आप आसानी से महसूस कर सकते हैं कि आपके मित्र आपकी भलाई के बारे में परवाह करते हैं। अपना काम छोड़ने से पहले, आप: अपने कार्यालय में अपने साथ चैट करना बंद कर सकते हैं, अपने जीवन की घटनाओं से पूछ सकते हैं, या दोपहर के भोजन के लिए नियुक्ति कर सकते हैं। लगातार आपके संपर्क में रहना आपके दिनचर्या का हिस्सा रहा है। अब, आप पहले से ही घर पर हैं, अब आप सुलभ नहीं हैं। कार्यस्थल के बाहर आपके साथ संवाद करने की एक नई आदत बनाने के लिए थोड़ा और प्रयास की आवश्यकता है। हालांकि आपके लिए कोई नुकसान नहीं है, आप आमतौर पर कार्य कार्यों को पूरा करने में व्यस्त होते हैं और एक दिन की दिनचर्या में एक और चीज़ जोड़ने में परेशानी होती है। इसमें कॉल करने या ई-मेल भेजने के लिए रोकना शामिल है। संचार की यह कमी आपको बहुत अलग महसूस कर सकती है।

अकेलापन भी आपके घर में होता है, क्योंकि निर्जीव वस्तुएं आपके से बड़ी दिखाई दे सकती हैं। क्या आपने देखा है कि आप उस घर की आवाज़ से अवगत हैं जो पहले आपके ध्यान से बच निकला था? आप एक दरवाजे की क्रैकिंग, रेफ्रिजरेटर मोटर के hum, छत पंखे के भंवर, या दीवार पर घड़ी की टिकिंग भी सुनते हैं। चीजों की आवाज़ें " निर्जीव दुनिया आपके से बड़ी लगती है, और निश्चित रूप से अकेलापन की भावना का कारण बन सकती है।

अंत में, घर पर होने के परिणामस्वरूप आपके काम का नुकसान और अकेलापन उत्पन्न हो सकता है। अपने आप को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें और एक नई नौकरी प्राप्त करें ताकि आप जो अकेलापन महसूस कर सकें, वह अतीत में हो सकता है, और यह वर्तमान में नहीं है।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
कंपनीकंपनी
मेरे पालतू, मेरे मनोवैज्ञानिकमेरे पालतू, मेरे मनोवैज्ञानिक
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
रोजगार की पेशकश में कमी करते समयरोजगार की पेशकश में कमी करते समय
जब आप गर्भवती हों तो साक्षात्कार के लिए टिप्सजब आप गर्भवती हों तो साक्षात्कार के लिए टिप्स
नौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करेंनौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करें
एक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करनाएक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करना
वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?
नौकरी पाने के 10 कारण कभी नहींनौकरी पाने के 10 कारण कभी नहीं
» » अपना काम क्यों खोना आपको अकेला महसूस कर सकता है
© 2022 TonMobis.com