मछली क्यों सबसे दुखी पालतू जानवर हैं 5 कारण

5 कारण क्यों मछली सबसे दुखी पालतू जानवर हैं
सीसी छवि: क्रिस्टीना वालेंसिया

कई बार हम विश्वास कर सकते हैं या सोच सकते हैं कि मछली पालतू जानवर हैं जो पदानुक्रम में कम हैं, पहले हम इसे रखते हैं कुत्ता, बिल्ली के लिए, खरगोश के लिए और अंत में मछली, यहां तक ​​कि यह जानने के बिना कि वे पालतू जानवर हैं जो वे महसूस करते हैं और यदि वे उन्हें आवश्यक देखभाल नहीं दे रहे हैं तो वे पीड़ित हो सकते हैं।

यही कारण है कि, नीचे हम आपको बताते हैं कि क्यों मछली सबसे दुखी पालतू जानवर हैं:

1.- वे बुद्धिमान जानवर हैं: पशु दुनिया के कुछ शोधकर्ताओं ने पाया है कि मछली एक-दूसरे को पहचानती है और विभिन्न चीजों को सुनते समय वे जानकारी इकट्ठा करते हैं। इसके अलावा, वे एक-दूसरे को अविश्वसनीय रूप से रगड़ते हुए स्नेह दिखाते हैं, उनके साथियों के साथ संबंधों को याद करते हैं।

2.- दर्द महसूस करें: यद्यपि हमने इसे बनाया है, मछली में बहुत जटिल तंत्रिका तंत्र हैं, इसलिए वे एक कुत्ते या बिल्ली के समान दर्द में प्रतिक्रिया देते हैं। इसलिए, इन पालतू जानवरों के पास कौन है और उनकी बीमारियों को पहचान नहीं सकते हैं, अनिवार्य रूप से, अनजाने में, जानवर की मौत का कारण बन सकता है।

3.- पालतू मछली अपने आवास में नहीं रहती है: यद्यपि बहुत, सुंदर रंग और हड़ताली बातें peceras से भरे हुए हैं कभी नहीं भी वे एक छोटे से जंगली, एक स्थिति से मिलान कर सकते हैं, ताकि वे फिर कभी ऐसी कोई वातावरण में रहने वाले आदत हो कि तुम उदासी और क्षय कारण, भी कर सकते हैं इस कारण से मर जाओ।




4.- अकेलापन : मछली जानवर हैं जो - कितनी अजीब बात करते हैं - एक दूसरे से बात करते हैं, कम आवृत्ति ध्वनियों की एक श्रृंखला के माध्यम से, उदाहरण के लिए, चिल्लाते हुए, अलार्म या सबमिशन का कारण बनता है। यह देखते हुए और कई बार अकेले या दो या तीन जोड़े के साथ, यह उदासी पैदा करता है, क्योंकि यह वह कंपनी नहीं है जिसे वे चाहते हैं।

5.-एक नीरस जीवन जीते हैं: मछली पकड़ने वालों की अज्ञानता से कई बार, ये जानवर एक मछली टैंक में रहते हैं जो आवश्यक रूप से आवश्यकतानुसार समायोजित नहीं करता है। इसके अलावा, वे जानवर हैं जिनके साथ मास्टर शायद ही कभी भावनात्मक संपर्क करता है, इसलिए, वह भूल सकता है कि वे ऐसे प्राणी हैं जो अक्सर कुत्ते के रूप में भोजन करते हैं। इस तरह, एक मछली टैंक में बंद मछली, अकेले रहने के लिए निंदा की जाती है जो उन्हें निराश करती है और उन्हें मौत की ओर ले जाती है।

यही कारण है कि, मछली को पालतू जानवरों के रूप में प्राप्त करने से पहले, उन्हें एक अच्छी जगह और साथी देने के लिए उनकी वास्तविक जरूरतों के बारे में अच्छी तरह से सूचित होना अच्छा होता है जो उन्हें अधिक खुशी से रहने में मदद करेंगे।

छवि सीसी क्रिस्टीना वालेंसिया

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
एक्वैरियम मछली की देखभाल की तरहएक्वैरियम मछली की देखभाल की तरह
एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
एक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँएक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ
उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
» » मछली क्यों सबसे दुखी पालतू जानवर हैं 5 कारण
© 2022 TonMobis.com