लोग अपनी नौकरी छोड़ने के मुख्य कारण हैं

लोग अपनी मौजूदा नौकरियों को क्यों छोड़ते हैं और कहीं और नए अवसर ढूंढते हैं, कई उत्तरों के साथ एक प्रश्न है और अलग-अलग कारणों का पता लगाना दिलचस्प होगा।

784 588 741 मुख्य कारण लोगों को अपनी नौकरी छोड़ में से एक का आकार घटाने या कर्मचारियों की संख्या, जहां कंपनियों को एक शत्रुतापूर्ण वातावरण में जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं की कमी है, एक ही उद्योग की अन्य कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। लोगों की नौकरियों को छोड़ने वाले लोगों के पीछे पुनर्गठन भी एक और कारण है जहां केवल सर्वोत्तम कर्मचारियों को रखा जाता है और उनमें से अधिकतर को निकाल दिया जाता है जब ऋण संचालन में महत्वपूर्ण परिवर्तन होता है, या संरचना कंपनी।

कई लोग अपने काम से ऊब जाते हैं और उनके दुख नहीं करना चाहती काम वे क्या कर रहे हैं पर सीधा प्रभाव पड़ता है और फिर बस नई चुनौतियों और अवसरों कि अपने कैरियर और काम में वृद्धि की संभावना दे सकता है की तलाश के लिए विवेकपूर्ण हो जाता है एक टीम उन्मुख वातावरण। दृष्टि की कमी की वजह अप्रभावी नेतृत्व, पारस्परिक संचार कौशल और व्यापार की कमी की समझ की कमी उसकी / उसके कौशल और क्षमता के underutilization की वजह से एक निराश व्यक्ति छोड़ सकते हैं और हो सकता है एक कारण अधिक काम से बाहर निकलना महत्वपूर्ण है।

784 588 741 ऐसे समय होते हैं जब कंपनी ने कल्पना की थी कि एक व्यक्ति पूरी तरह से अलग है, वास्तव में, उम्मीदें क्या नहीं मिलती हैं। यह विघटन निराशा के करियर की ओर ले जा सकता है, जिससे किसी व्यक्ति को अपनी कार्यस्थल को बदलने या पूरी तरह से एक नए पेशे की शुरुआत करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। जो लोग "जीवन संतुलन चाहते हैं, वे अक्सर अपनी नौकरी छोड़ देते हैं, इसलिए वे अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपने खाली समय का आनंद ले सकते हैं।" वे नौकरियों की तलाश करते हैं जिनमें उनके काम के बीच एक पूर्ण अलगाव हो सकता है और निजी जीवन और जीवन। 784,588,741 लोगों अवक्रमित महसूस करने के लिए एक प्रवृत्ति है जब उनके योगदान महत्वपूर्ण और सराहना नहीं कर रहे हैं। वे एक संगठन अपने विचार और सुझाव में सफल होने के लिए काम करते हैं, और फिर अवसरों की तलाश शुरू करने के लिए पसंद करते हैं उन कंपनियों और संगठनों के साथ जो कर्मचारियों के प्रति तैयार हैं और उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, बेहतर मुआवजे उन लोगों के लिए भी एक दिलचस्प कारण है जो अपना काम छोड़ते हैं।


एक समाज के वित्तीय अस्थिरता के लिए एक शक्तिशाली प्रोत्साहन अपने कर्मचारियों के लिए उनके वेतन और रोजगार है, जो उन्हें सबसे मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड के साथ कंपनियों के साथ वैकल्पिक करियर विकल्प और नौकरी चाहने वालों की तलाश के लिए मजबूर करता के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं। नौकरी सुरक्षा एक विशेष नौकरी चुनने या छोड़ने के पीछे एक महत्वपूर्ण कारक है। कंपनी को स्थानांतरित करना एक और कारण है कि लोग अपनी नौकरी क्यों छोड़ते हैं क्योंकि यह नियमित रूप से हस्तक्षेप करता है कि वे आदी हो गए हैं और कमीशन एक समस्या बन जाती है।

784 588 741 ये कारण हो सकते हैं सबसे बड़ा और सबसे लोग हैं, जो छोड़ सकते हैं या, तार्किक अपनी नौकरी बदल लेकिन कुछ अन्य बहुत ही निजी और व्यक्तिपरक कारणों से, क्षेत्रों में रुचि काम चल रहा है, की खोज के पीछे का इस्तेमाल किया उनके सपनों और जबरदस्त तनाव, एक व्यक्ति को अपना काम छोड़ने और अपने करियर में विकसित होने और विकसित करने के लिए नए चरागाहों को ढूंढने के लिए मजबूर करना।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नौकरी तलाशने वाले मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करते हैंनौकरी तलाशने वाले मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करते हैं
सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5
शिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती हैशिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती है
अपने अगले काम के लिए एक विपणन अभियान बनानाअपने अगले काम के लिए एक विपणन अभियान बनाना
लोगों ने खुद को क्यों गोली मार दीलोगों ने खुद को क्यों गोली मार दी
कंपनियों के साथ काम पर सुरक्षाकंपनियों के साथ काम पर सुरक्षा
छंटनी: जब आप कम वेतन के लिए व्यवस्थित होते हैंछंटनी: जब आप कम वेतन के लिए व्यवस्थित होते हैं
सेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसरसेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसर
वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?
नौकरी साक्षात्कार में आपको जो काम करना चाहिए उससे संबंधित मुद्देनौकरी साक्षात्कार में आपको जो काम करना चाहिए उससे संबंधित मुद्दे
» » लोग अपनी नौकरी छोड़ने के मुख्य कारण हैं
© 2022 TonMobis.com