मेरे कुत्ते को अकेले होने पर भौंकने से रोकें

मेरे कुत्ते को अकेले होने पर भौंकने से रोकें

कुत्ते कई कारणों से छाल सकते हैं, लेकिन जब वे अकेले छोड़ते हैं तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वे अलग होने की चिंता का सामना करते हैं। जब एक कुत्ता बहुत आश्रित होता है तो वह एक महान अकेलापन महसूस करता है जब उनके मालिक घर छोड़ते हैं और उन्हें वापस आने तक रोकने के बिना उन्हें भौंकने की कोशिश करें।

यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते को घर आने के ठीक समय से शिक्षित किया जाए ताकि वह बिना किसी समस्या के अकेले रह सके। लेकिन कई बार हमें चाल का सहारा लेना चाहिए जबकि प्रशिक्षण कष्टप्रद भौंकने से बचने के लिए रहता है।

इस आलेख को Expertoanimal से पढ़ने के बारे में रखें मेरे कुत्ते को अकेले होने पर भौंकने से कैसे रोकें और जानवर की कष्टप्रद रोना और इसे स्थिर और खुश साथी बनने के लिए सीखना सीखें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को भौंकने से रोकने के लिए टिप्स

अलगाव चिंता से बचने के लिए कसरत

कुत्ते के घर पर आने वाले पहले पल से आपको इसे शिक्षित करना शुरू करना होगा अकेले रहना सीखो समस्याओं के बिना। आप इसे पांच मिनट की तरह छोटी अवधि के लिए अकेला छोड़ सकते हैं, और कुत्ता समझ जाएगा कि कुछ नहीं होता क्योंकि आप हमेशा वापस आते हैं। जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आप इसे लंबे समय तक अकेले छोड़ सकते हैं।

यह भी महत्वपूर्ण है कि आप देते हैं लंबी सैर ताकि आप अपनी सारी ऊर्जा डाउनलोड कर सकें और बोरियत या तनाव से बाहर निकल न जाएं, खासकर उन दिनों जब आप इसे सामान्य से अधिक समय तक अकेले छोड़ने जा रहे हैं। यदि आप दरवाजे से बाहर निकलते हैं तो आप उनकी भौंकना सुनते हैं आपको ध्यान देने के लिए वापस नहीं जाना चाहिए, इस तरह से आप समझेंगे कि आपकी कॉल प्रभावी होती हैं।

जब भी आप घर छोड़ते हैं, जैसे कि चाबियाँ लेना या अपने जूते पहनना, आप अपने कुत्ते को सतर्क करते हैं कि आप जाने जा रहे हैं और आप घबराहट शुरू कर देंगे। एक तकनीक ताकि आप इन सीमाओं को अपने मार्च से संबद्ध न करें समय-समय पर उन्हें करें लेकिन घर छोड़ने के बिना। यही है, आप अपने जूते डाल सकते हैं और सोफे पर बैठ सकते हैं या चाबियाँ उठा सकते हैं और उन्हें छोड़ सकते हैं। समय के साथ कुत्ता आदी हो जाएगा और इसे सामान्य के रूप में देखेंगे।

अलगाव चिंता से बचने के लिए कसरत

संगीत और खिलौने

कुत्ते को अकेले होने पर भौंकने से रोकने का एक अच्छा तरीका है उसे टेलीविजन या रेडियो डाल दिया. कई लोगों की तरह उन्हें कुछ पृष्ठभूमि सुनने और कुत्तों को "कंपनी" रखने के लिए भी उनकी मदद करता है। चुप्पी के अलावा किसी अन्य चीज को सुनना कुत्ते की अलगाव की चिंता से बचने में मदद कर सकता है क्योंकि यह एक साथी के रूप में कार्य करता है और वे अकेले महसूस नहीं करते हैं।




अलगाव की चिंता से बचने के लिए कुछ खिलौने भी हैं जो हमारे कुत्ते को अकेले छोड़ते समय मनोरंजन करते हैं काँग , और इस तरह वह आपकी प्रगति पर इतना ध्यान नहीं देगा। इसके अलावा, यह एक पूरी तरह से सुरक्षित खुफिया खिलौना है।

दूसरे कुत्ते को अपनाने के विकल्प को महत्व देना न भूलें ताकि जब आप घर पर न हों तो आपका सबसे अच्छा दोस्त साथ और शांत महसूस करता है।

संगीत और खिलौने

ट्रेनिंग

सबसे पहले, यह महत्वपूर्ण है शांत रहो जब हम अपने कुत्ते की छाल सुनते हैं। जब भी हमारे प्यारे दोस्त हमारे सामने छाल करते हैं तो हमें उसे यह देखने की कोशिश करनी चाहिए कि हम उसे ऐसा करने के लिए पसंद नहीं करते हैं, लेकिन एक शांत और प्रभावी तरीके से।

कुत्ते हमारी शारीरिक भाषा को समझते हैं और छोटे आदेश सीखने में सक्षम होते हैं, इसलिए जब हम भौंकने लगते हैं तो हम कर सकते हैं एक शानदार "नहीं" कहो. यह महत्वपूर्ण है कि हम उसे परेशान न हों या चिल्लाओ, क्योंकि इससे केवल उसका तनाव बढ़ जाएगा और वह छाल जारी रखेगा।

इसका उपयोग करने के लिए भी उपयोगी है सकारात्मक सुदृढीकरण, वह है, जब वह आपको सुनता है और शांत होता है तो उसे सहवास, प्रशंसा और ट्रिंकेट के साथ इनाम दें। इस तरह आप थोड़ा कम से कम जोड़ देंगे कि आपको क्या पसंद है कि आप इस तरह से व्यवहार करते हैं।

यदि आप किसी भी समय अभिभूत महसूस करते हैं और आप सोचते नहीं हैं कि मेरे कुत्ते को अकेले होने पर भौंकने से कैसे रोकें, आपको एक चिकित्सक के पास जाना चाहिए। यह पेशेवर आपको कुत्ते को अलग करने की चिंता को दूर करने और इसकी भौंकने से रोकने में मदद करेगा, इसे एक संतुलित जानवर बनने और आपको पूरी तरह से खुश होने और स्वतंत्र होने में मदद करने में मदद करेगा।

ट्रेनिंग

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को अकेले होने पर भौंकने से रोकें , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझेंमेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझें
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
भौंकने वाले कुत्तों से कैसे बचेंभौंकने वाले कुत्तों से कैसे बचें
मेरे बीगल के साथ अवकाशमेरे बीगल के साथ अवकाश
» » मेरे कुत्ते को अकेले होने पर भौंकने से रोकें
© 2022 TonMobis.com