उद्देश्य हाइपोथायरायडिज्म के कारण प्राकृतिक उपचार




यह आलेख हाइपोथायरायडिज्म के लिए प्राकृतिक उपचार पर चर्चा करेगा और क्यों, कुछ लोगों के लिए यह पारंपरिक उपचार विधियों के लिए एक व्यवहार्य विकल्प हो सकता है। मैं यह भी समझाऊंगा कि हाइपोथायरायडिज्म क्या है और कुछ कारण क्या हैं। कृपया अपने डॉक्टर या स्वास्थ्य पेशेवर से पहले से किसी भी उपचार पर चर्चा करें।

थायराइड गर्दन में स्थित एक ग्रंथि अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह हार्मोन पैदा करता है जो हमारे शरीर के विकास और चयापचय को नियंत्रित करता है। कभी-कभी थायराइड ग्रंथि इन हार्मोनों का पर्याप्त उत्पादन नहीं करता है, जो हमारे शरीर को धीमा कर देता है जैसे विभिन्न लक्षण पैदा कर सकता है। यही वह हालत है जिसे हम हाइपोथायरायडिज्म कहते हैं, जिसका अर्थ है थायराइड ग्रंथि।

यह इस हालत के लिए कई कारण है कि माना जाता है, लेकिन सबसे आम आयोडीन की कमी, शरीर या कभी कभी हमारे शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली थायरॉयड ग्रंथि है, जो अवटुशोथ का मामला है पर हमला कर सकते में विषाक्त पदार्थों के संचय कर रहे हैं Hashimoto। इस स्थिति के लिए शायद कई अन्य कारण हैं, लेकिन उनके डॉक्टरों द्वारा कई लोगों को बताया जाता है कि वे आसानी से नहीं जानते कि उनकी बीमारी के कारण क्या हुआ है।

इस स्थिति का इलाज करने के पारंपरिक तरीके आमतौर पर अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन कई सिंथेटिक थायराइड हार्मोन के दुष्प्रभावों से ग्रस्त हैं और फिर उपचार के वैकल्पिक तरीकों की तलाश करते हैं। समुद्री शैवाल आयोडीन में समृद्ध और अश्वगंधा की तरह उपचार जड़ी बूटियों से युक्त थायराइड हार्मोन का उत्पादन में सुधार कर सकते रंगों के रूप में हाइपोथायरायडिज्म के लिए कई प्राकृतिक उपचार कर रहे हैं, लेकिन इन उपचार एक पेशेवर के मार्गदर्शन में किया जाना चाहिए। उपचार जड़ी बूटियों शक्तिशाली हैं और नहीं बल्कि हाइपोथायरायडिज्म के कारण को संबोधित से लक्षण मुखौटा और कम थायराइड हार्मोन के एक सिंथेटिक संस्करण के साथ शरीर प्रदान करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
कुत्तों में हाइपरथायरायडिज्म - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में हाइपरथायरायडिज्म - कारण, लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में हाइपोथायरायडिज्म है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में हाइपोथायरायडिज्म है या नहीं
बिल्लियों में हाइपोथायरायडिज्म - लक्षण और उपचारबिल्लियों में हाइपोथायरायडिज्म - लक्षण और उपचार
अतिगलग्रंथिताअतिगलग्रंथिता
हाइपोथायरायडिज्महाइपोथायरायडिज्म
तोतों में असामान्य बीमारियांतोतों में असामान्य बीमारियां
ग्रोथ हार्मोन को एचजी भी कहा जाता हैग्रोथ हार्मोन को एचजी भी कहा जाता है
गुगुल - जिसे कमिफोरा मुकुल भी कहा जाता हैगुगुल - जिसे कमिफोरा मुकुल भी कहा जाता है
मुक्केबाज कुत्तों में सबसे आम बीमारियांमुक्केबाज कुत्तों में सबसे आम बीमारियां
» » उद्देश्य हाइपोथायरायडिज्म के कारण प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com