घर पर बवासीर का इलाज कैसे करें - हर किसी के लिए आसान कदम




Hemorrhoids, एक दर्दनाक बीमारी है, दुख और दर्द लाता है कि अन्य सभी त्वचा विकार ऐसा करने के लिए घातक हो सकते हैं। निरंतर, बवासीर के इलाज के रूप में अक्सर इस प्रश्न से पीड़ित लोगों द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्न हैं। और बवासीर के इलाज के लिए काउंटर क्रीम पर उन वादे के बावजूद, आप इस भयानक बीमारी से हमेशा के लिए कमी का जवाब कभी भी आश्वस्त नहीं कर सकते।

प्राकृतिक उपचार के लिए दूसरा विचार मत दें, भले ही तत्काल उपचार और बवासीर की संतुष्टि की गारंटी हो। भले ही विधि की गति इस बात पर निर्भर हो कि उसके आवेदन के मूल नियमों का हमेशा पालन कैसे किया जाए। मेरे लेख में, आप बवासीर के लिए मूल प्राकृतिक उपचार सीखेंगे जो न केवल पालन करना मुश्किल है, बल्कि आप भी सुरक्षित और कुशल हैं।

एक sitz स्नान बवासीर के लिए एक प्रभावी उपचार के रूप में दिखाया गया है।

यहां यह कैसे करें:

गर्म पानी के स्नान में चरण 1 अतिप्रवाह।
चरण 2 टैंक में सोडियम क्लोराइड जोड़ें और लगभग दस मिनट तक प्रतीक्षा करें।
चरण 3 टब में लगभग 10-15 मिनट तक बैठें।

झुकाव, दर्द और बाद में, प्रभावी हेमोराइड उपचार में कमी को पूरा करने के लिए हर दिन ऐसा करें।

चुड़ैल हेज़ल आवेदन एक और शक्तिशाली प्रतिक्रिया है। हेमोरेजिंग के अलावा, चुड़ैल हेज़ल नियंत्रण को नियंत्रित करने में मदद करता है। आप इसे सीधे क्षेत्र में डाल सकते हैं और तेल निकाल सकते हैं और प्रभावित क्षेत्र पर इसे लागू करने के लिए कपास का उपयोग कर सकते हैं। यह लक्षण गायब होने तक दिन में तीन बार करें।

बवासीर रक्तस्राव और दर्द के इलाज में, नारियल का तेल भी फायदेमंद पाया जाता है। हर दिन क्षेत्र को साफ करें कि वे तत्काल कमी पाने के लिए नारियल के तेल का उपयोग करें।

पूरे अनाज, फलों और सब्ज़ियों में पाए जाने वाले अधिक फाइबर के साथ भाग द्वारा धारणा में सुधार से हतोत्साहित हो जाता है जो बवासीर के आगे विकास को रोकता है और दर्द और जलन कम करता है।

यदि आप स्वाभाविक रूप से बवासीर का इलाज करना चाहते हैं, तो प्रभावी गुदा स्वच्छता का प्रयोग करें। यह गुदा क्षेत्र के चारों ओर जमा बैक्टीरिया को रोकने के लिए है जो बवासीर के प्रतिबंध को खराब करता है।

क्या ये प्राकृतिक उपचार के काम हैं? हां, ज़ाहिर है, सबसे पहले, यह देखते हुए कि आप जानते हैं कि आपके लिए उपयोगी दिनचर्या का पालन करने के लिए स्वयं को कैसे नियंत्रित करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Hemorrhoids उपचार - क्या आप इन गलतियों को करते हैं?Hemorrhoids उपचार - क्या आप इन गलतियों को करते हैं?
लैब्राडोर लिंग में सूजन प्रस्तुत करता हैलैब्राडोर लिंग में सूजन प्रस्तुत करता है
बवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीकेबवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीके
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
काम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसेकाम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसे
बवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगीबवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगी
Achillea millefoilum स्वास्थ्य लाभAchillea millefoilum स्वास्थ्य लाभ
विटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचारविटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचार
बवासीर का निदान और उपचारबवासीर का निदान और उपचार
एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैंएक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
» » घर पर बवासीर का इलाज कैसे करें - हर किसी के लिए आसान कदम
© 2022 TonMobis.com