टिनिटस प्राकृतिक उपचार के माध्यम से कष्टप्रद टिनिटस से बचें




सामान्य रूप से स्वास्थ्य को बढ़ावा देना कल्याण के लिए एक सक्रिय दृष्टिकोण का तात्पर्य है। लोगों को सक्रिय रूप से उन आदतों को खोजना और विकसित करना चाहिए जो अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने और बीमारी को रोकने में मदद कर सकते हैं। कानों के सबसे कष्टप्रद विकारों में से एक टिनिटस है, जिसे केवल प्रभावित व्यक्ति द्वारा सुनाई जाने वाली सुन्दरता की विशेषता है। इस बीमारी की गंभीरता हल्के से विनाशकारी होती है, इस मामले में यह रोगी के जीवन की गुणवत्ता में कमी का कारण बन सकती है।

यद्यपि वृद्ध लोगों में यह बीमारी अधिक आम है, लेकिन टिनिटस में पांच लोगों में से एक की घटना दर है। बीमारी को रोकने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:

1. पूरक ले लो।
बीमारी की शुरुआत से पहले कान के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए होम्योपैथिक सप्लीमेंट्स भी लिया जा सकता है। हालांकि, टिनिटस उपचार प्राकृतिक पूरक भी सबसे गंभीर मामलों में भी बीमारी के इलाज में प्रभावी होते हैं।

2. अपने कानों की रक्षा करें।
उन क्षेत्रों से बचना सुनिश्चित करें जहां शोर या बहुत तेज आवाज है। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जिनके काम निर्माण उद्योग या सशस्त्र बलों में हमले की सुनवाई का एक आम कारण है। हालांकि, साधारण लोग अस्वास्थ्यकर प्रथाओं से आसानी से अपने कानों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जैसे संगीत बजाने के दौरान वॉल्यूम बदलना।

3. दवाओं के उपयोग से सावधान रहें।
एस्पिरिन जैसी कुछ दवाएं - टिनिटस का कारण बन सकती हैं। अपने डॉक्टर की सिफारिशों का पालन करना और अपने कानों में सुनने और दर्द में किसी भी बदलाव का पता लगाना सुनिश्चित करें।

ऊपर उल्लिखित चरणों के बाद, उदाहरण के लिए जब प्राकृतिक उपचार टिनिटस की खुराक लेते हैं, तो आप अपने कानों को कष्टप्रद कान विकारों से बचाने के लिए सुनिश्चित होंगे। हालांकि, अगर यह कान की स्थिति से ऊपर नहीं होता है, तो पहले एक आक्रामक उपचार का चयन करने के बजाय पहले प्राकृतिक उपचार टिनिटस का सहारा लेना बेहतर होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
होम्योपैथी, प्राकृतिक चिकित्साहोम्योपैथी, प्राकृतिक चिकित्सा
टिनिटस का इलाज कैसे करें डिस्कवर करें। मुक्त टिनिटस बनें!टिनिटस का इलाज कैसे करें डिस्कवर करें। मुक्त टिनिटस बनें!
टिनिटस के लिए इयरप्लग के लाभटिनिटस के लिए इयरप्लग के लाभ
कान में रिंग ध्वनि निकालेंकान में रिंग ध्वनि निकालें
टिनिटस समाधान के बारे में जानेंटिनिटस समाधान के बारे में जानें
पेरेटन, पेरोनी रोग के लिए प्राकृतिक उपचारपेरेटन, पेरोनी रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
गोल्डफिश में लाल नसों की बीमारी हैगोल्डफिश में लाल नसों की बीमारी है
टिल्टिटस पल्सिंग - एक समय बमटिल्टिटस पल्सिंग - एक समय बम
क्या हम स्वाभाविक रूप से कैंसर से उबरने में सक्षम हैं?क्या हम स्वाभाविक रूप से कैंसर से उबरने में सक्षम हैं?
Medigap पूरक योजनाMedigap पूरक योजना
» » टिनिटस प्राकृतिक उपचार के माध्यम से कष्टप्रद टिनिटस से बचें
© 2022 TonMobis.com