खमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार जो सरल और प्रभावी हैं




योनि खमीर संक्रमण आम तौर पर कैंडिडा एल्बिकन्स नामक कवक के कारण होता है। यह कवक योनि में छोटी मात्रा में पाया जा सकता है। यह देखा गया है कि इस तरह के संक्रमण प्राप्त करने वाली हर चार महिलाओं में से तीन हैं। हालात को प्राप्त करने में योगदान देने वाली चीजें गर्भावस्था, मधुमेह, और मौखिक गर्भ निरोधकों, स्टेरॉयड और एंटीबायोटिक्स का उपयोग शामिल हैं। पतली योनि दीवारों की तुलना में एस्ट्रोजेन के स्तर में गिरावट के कारण रजोनिवृत्ति के बाद संक्रमण अधिक आम है। कवक संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार हैं जिन्हें स्थिति के इलाज के लिए खरीदा जा सकता है। उनमें से कुछ निम्नलिखित हैं;

1. प्रोबायोटिक्स - वे खमीर संक्रमण के लिए इलाज के लिए जाना जाता है। वे एक जीवित माइक्रोबियल जीव हैं जो आमतौर पर पाचन तंत्र और योनि में पाए जा सकते हैं। प्रोबायोटिक्स को कभी-कभी दोस्ताना बैक्टीरिया के रूप में पहचाना जाता है। यह कैंडिडा जैसे संभावित हानिकारक सूक्ष्मजीवों के विकास को धीमा करता है। इस वजह से, प्रोस्टियोटिक पूरक को खमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार के रूप में खोजा गया है।

2. चाय ट्री ऑयल - आवश्यक तेल चाय पेड़ का तेल पतला होता है और योनि क्षेत्र में शीर्ष रूप से रखा जाता है। कारण फंगल संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचारों में से एक माना जाता है कि चाय के पेड़ के तेल में टेरपीन -4-ओएल नामक यौगिक संक्रमण के इलाज के लिए जिम्मेदार है। हालांकि, चाय पेड़ के तेल को इसे लागू करने से पहले पतला होना चाहिए। साथ ही, ध्यान रखें कि अनियमित चाय के पेड़ के तेल को योनि क्षेत्र में लागू नहीं किया जाना चाहिए।

3. दही या दही - यह खमीर संक्रमण के लिए सबसे अच्छे प्राकृतिक उपचारों में से एक माना जाता है। यह सलाह दी जाती है कि दही में हिसपॉप डुबकी डालें और इसे संक्रमित क्षेत्र में कम से कम एक घंटे तक रखें। आम तौर पर, स्वस्थ बैक्टीरिया जो दही की आवश्यकता होती है, अस्वास्थ्यकर खमीर बैक्टीरिया को प्रतिस्थापित कर देगी। यह दिन में दो या तीन बार किया जा सकता है।

4. लहसुन - ऐसी कई महिलाएं हैं जिन्होंने पाया कि फंगल संक्रमण के इलाज में लहसुन बहुत प्रभावी है। लहसुन को एंटी-बैक्टीरिया और एंटी-फंगल प्राकृतिक गुणों के रूप में माना जाता है। आपको कुछ घंटों तक कुछ दिनों तक योनि में लहसुन का लौंग डालना है। यह संभव है, साथ ही लहसुन को दो गोलियों के रूप में या पानी के साथ पीसने और निगलने के माध्यम से लेना।

ये खमीर संक्रमण के लिए संभावित प्राकृतिक उपचार हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है। ये चीजें शायद आधार हो सकती हैं, लेकिन वे खमीर संक्रमण को ठीक करने में बहुत उपयोगी और प्रभावी हैं। एक बार जब आप उपाय करने की कोशिश करते हैं और यह बेहतर ढंग से काम करता है तो अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैंडीडा का इलाज करने के लिए प्राकृतिक मीडिया मेंकैंडीडा का इलाज करने के लिए प्राकृतिक मीडिया में
तत्काल राहत खमीर संक्रमण के लिए सरल युक्तियाँतत्काल राहत खमीर संक्रमण के लिए सरल युक्तियाँ
उती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्यउती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्य
3 कैंडीडा albicans स्वाभाविक रूप से इलाज करने के लिए सरल तरीके3 कैंडीडा albicans स्वाभाविक रूप से इलाज करने के लिए सरल तरीके
खमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक तरीकेखमीर संक्रमण का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक तरीके
खमीर संक्रमण के लिए उचित habiliment तय करेंखमीर संक्रमण के लिए उचित habiliment तय करें
खमीर संक्रमण के लिए प्रभावी प्राकृतिक उपचारखमीर संक्रमण के लिए प्रभावी प्राकृतिक उपचार
सही प्राकृतिक उपचार खमीर संक्रमणसही प्राकृतिक उपचार खमीर संक्रमण
मेरे कुत्ते के नसबंदी घाव में संक्रमणमेरे कुत्ते के नसबंदी घाव में संक्रमण
खरगोश में योनि संक्रमण होता हैखरगोश में योनि संक्रमण होता है
» » खमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार जो सरल और प्रभावी हैं
© 2022 TonMobis.com