जब आप स्वाभाविक रूप से कोलेजन का उत्पादन कर सकते हैं तो कोलेजन प्रतिस्थापन चिकित्सा का चयन क्यों करें?




कोलेजन प्रतिस्थापन उपचार के लिए खोज रहे हैं और शोध कर रहे हैं? जैसे कि मैं आपको बता रहा था कि आप स्वाभाविक रूप से अपने शरीर में कोलेजन का उत्पादन कर सकते हैं और मुलायम, खुली, दृढ़ और युवा त्वचा प्राप्त कर सकते हैं!

जैसा कि आप जानते हैं, कोलेजन हमारे शरीर में एक मौलिक भूमिका निभाता है। यह युवा और चमकदार त्वचा के स्थान पर है। चूंकि हमारे शरीर में कोलेजन का उत्पादन घटता है, त्वचा की उम्र बढ़ने के लक्षण प्रकट होने लगते हैं, जैसे शिकन, त्वचा को कम करना, उम्र के धब्बे और असमान अंधेरे रंग।

इसलिए अपनी युवा त्वचा को वापस पाने के लिए, लोग कोलेजन प्रतिस्थापन उपचार के लिए पूरी दुनिया में खोज करते हैं। इसने एंटी-बुजुर्ग त्वचा देखभाल के लिए एक बड़ी उछाल और भारी मांग की है।

आइए कुछ उपलब्ध कोलेजन प्रतिस्थापन उपचारों पर नज़र डालें और उनके पेशेवरों और विपक्ष को देखें;

कोलेजन इंजेक्शन

इस चिकित्सा में, कोलेजन इंजेक्शन के माध्यम से चयनित त्वचा क्षेत्र में कोलेजन लगाया जाता है। कोलेजन इंजेक्शन के बाद वांछित क्षेत्र फर्म और मोटा हो जाता है।

प्रो;
1. रैपिड परिणाम प्रदान किए जाते हैं, जैसे कि कोलेजन बाहर लगाया जाता है और शरीर को स्वाभाविक रूप से कोलेजन का उत्पादन करने की आवश्यकता नहीं होती है।

विपक्ष;
1. और "अन्य विकल्पों की तुलना में काफी महंगा है।
2. इसमें बहुत दर्द शामिल है।
3. कोलेजन प्रतिस्थापन अस्थायी है। कोलेजन जल्द ही शरीर द्वारा reabsorbed है और त्वचा फिर से गिर जाता है। इस प्रकार, हम कोलेजन प्रतिस्थापन से बार-बार इंजेक्शन प्राप्त करते हैं।

कोलेजन क्रीम और लोशन शामिल हैं

बहुत से लोग मानते हैं कि केवल एक क्रीम के रूप में कोलेजन का उपयोग करने वाले क्रीम का उपयोग उन्हें त्वचा का युवा देगा। लेकिन तथ्य यह है कि ये क्रीम बिल्कुल बेकार और अप्रभावी हैं।

वैज्ञानिक साक्ष्य और सबूत बताते हैं कि प्रोटीन का कोलेजन अणु त्वचा में प्रवेश करने के लिए बहुत बड़ा है। एपिडर्मिस नामक त्वचा की ऊपरी परत अंदर प्रवेश करने के लिए कोलेजन अणु को मना कर देती है। इसलिए इस प्रकार के कोलेजन क्रीम का सामयिक अनुप्रयोग बेकार और कोलेजन प्रतिस्थापन चिकित्सा की तरह पूरी तरह से अप्रभावी है।

प्राकृतिक कोलेजन उत्पन्न करने वाले पदार्थ

हमारा शरीर स्वाभाविक रूप से कोलेजन का उत्पादन कर सकता है। ऐसे प्राकृतिक पदार्थ हैं जिनमें कोलेजन बढ़ाने वाले गुण होते हैं जो उन्हें कोलेजन प्रतिस्थापन उपचार के लिए आदर्श विकल्प प्रदान करते हैं।

इन प्राकृतिक पदार्थों में से एक साइनेर्जी टीके है। ई `न्यूजीलैंड से लिया गया। यह संभव था कि पदार्थ सिनर्जी टीके के विरोधी उम्र बढ़ने के रूप में और क्रेतेक नामक एक कंपनी द्वारा प्राकृतिक कोलेजन के उत्पादन के लिए प्रभावी उत्तेजक के लिए धन्यवाद।

एक प्रक्रिया खोला गया जिससे साइनेर्जी टीके केराटिन आसानी से त्वचा के माध्यम से अवशोषित हो जाता है। वे केराटिन को एक कार्यात्मक रूप में परिवर्तित करते हैं, जो हमारे शरीर में केराटिन पाया जाता है।

साइनेर्जी टीके ने मानव स्वयंसेवकों में प्रदर्शन किया है कि कुछ नैदानिक ​​निष्कर्षों को देखने में आपको आश्चर्य होगा;

1. बढ़ी हुई कोलेजन उत्पादन साइनेर्जी टीके ने इन स्वयंसेवकों को अपने शरीर में स्वाभाविक रूप से कोलेजन और एलिस्टिन का उत्पादन करने में मदद की है।
2. त्वचा लोच में 42% सुधार देखा जाता है और त्वचा के नमी प्रतिधारण में 18% की वृद्धि 18 दिनों के भीतर मनाई गई थी।
3. पूरी तरह से नई त्वचा कोशिकाओं regrowth देखा गया था! और `160% तक नई कोशिकाओं के प्रसार में सुधार हुआ।

परिणाम वास्तव में अद्भुत हैं। लेकिन कुछ कारण हैं कि क्यों पश्चिमी दुनिया में पारंपरिक ज्ञान में साइनेर्जी अपेक्षाकृत अज्ञात है।

कारणों में से एक यह है कि न्यूजीलैंड की खोजों में पश्चिमी दुनिया तक पहुंचने में थोड़ा लंबा समय है। दूसरा, बड़ी कॉस्मेटिक्स कंपनियों ने कोलेजन क्रीम पर ब्याज अर्जित किया है जिन्हें कोलेजन प्रतिस्थापन के विकल्प के रूप में विज्ञापित किया जाता है। इसलिए, वे साइनेर्जी टीके की अद्भुत क्षमताओं के ज्ञान को फैलाना नहीं चाहते हैं।

तो, अब जब आप कोलेजन जैसे पदार्थों का उपयोग करके प्रतिस्थापन उपचार के पीछे तथ्यों से अवगत हैं और नैदानिक ​​रूप से प्राकृतिक कोलेजन का उत्पादन करने के लिए साबित हुए हैं, तो आप निश्चित रूप से नरम, लचीला और युवा होने का सबसे अच्छा तरीका तय कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीकेकोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीके
झुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत हैझुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत है
सत्य खोजने के लिए कोलेजन त्वचा में अवशोषित किया जा सकता हैसत्य खोजने के लिए कोलेजन त्वचा में अवशोषित किया जा सकता है
मूर्तिकला के साथ उपचारमूर्तिकला के साथ उपचार
कोलेजन के बारे में क्या? कैसे त्वचीय fillers खेल बदल दिया हैकोलेजन के बारे में क्या? कैसे त्वचीय fillers खेल बदल दिया है
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
कोलेजन इंजेक्शन के साथ क्या उम्मीद करनी हैकोलेजन इंजेक्शन के साथ क्या उम्मीद करनी है
कोलेजन मास्क के बारे में सच्चाईकोलेजन मास्क के बारे में सच्चाई
असल में, कोई कोलेजन चेहरे की क्रीम नहीं?असल में, कोई कोलेजन चेहरे की क्रीम नहीं?
कोलेजन और एलिस्टिन युक्त एंटी-शिकन क्रीम झुर्री को खत्म करने के लिए काम नहीं करते हैंकोलेजन और एलिस्टिन युक्त एंटी-शिकन क्रीम झुर्री को खत्म करने के लिए काम नहीं करते हैं
» » जब आप स्वाभाविक रूप से कोलेजन का उत्पादन कर सकते हैं तो कोलेजन प्रतिस्थापन चिकित्सा का चयन क्यों करें?
© 2022 TonMobis.com