कोलेजन इंजेक्शन के साथ क्या उम्मीद करनी है




एक प्रकार की कॉस्मेटिक प्रक्रिया जो लोकप्रिय हो गई है वह कोलेजन इंजेक्शन है। कोलेजन इंजेक्शन 1 9 70 में प्राकृतिक बोवाइन कोलेजन विकसित किए गए हैं। तब से, कोलेजन के कई प्रकार विकसित किए गए हैं और कोलेजन के उपयोग का विस्तार हुआ है। यह महत्वपूर्ण है कि जब आप कोलेजन इंजेक्शन प्रक्रिया प्राप्त करने जा रहे हों तो रोगी को क्या उम्मीद करनी चाहिए।

कोलेजन इंजेक्शन के लिए उपयोग करता है

कोलेजन इंजेक्शन में कई उपयोग हैं। कोलेजन इंजेक्शन का उपयोग होंठ भरने, झुर्रियों को कम करने, चेहरे के मुँहासे के निशान भरने और झुर्रियों का इलाज करने के लिए किया जाता है। कोलेजन इंजेक्शन की प्रभावशीलता और उपयोग इस बात पर निर्भर करता है कि इसका उपयोग किस प्रकार किया जाता है। कुछ प्रकार के निशान और झुर्री हैं जो कोलेजन इंजेक्शन बारी में अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं, और इन मामलों में एक और उपचार विकल्प की सिफारिश की जा सकती है।

कोलेजन इंजेक्शन के प्रकार

हालांकि कोलेजन इंजेक्शन मूल रूप से बोवाइन कोलेजन से विकसित किए गए थे, फिर भी कई प्रकार के कोलेजन इंजेक्शन उपलब्ध हैं। आज उपलब्ध कुछ उत्पाद अभी भी बोवाइन से व्युत्पन्न हैं, जबकि अन्य मानव जैव इंजीनियरिंग से व्युत्पन्न हैं। ऐसे अन्य उत्पाद भी उपलब्ध हैं जो इंजेक्शन योग्य हैं और कोलेजन के समान उद्देश्य प्रदान करते हैं। इन विकल्पों में सिंथेटिक उत्पाद शामिल हैं जो लंबे समय तक चलते हैं, लेकिन एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण बनने की संभावना अधिक होती है।

अन्य प्रकार के फिलर उत्पाद कोलेजन बैंड, डर्मोगोलन, ऑटोलॉगन और हालाफॉर्म के समान कुछ नाम हैं। ये सभी प्रकार की प्राकृतिक भराव सामग्री हैं, जो एलर्जी प्रतिक्रिया की संभावना को कम कर देती हैं। हालांकि, चूंकि वे प्राकृतिक हैं, प्रभाव केवल अस्थायी है। अब तक, इंजेक्शन योग्य filler का एकमात्र प्रकार संभावित रूप से स्थायी वसा इंजेक्शन माना जाता है क्योंकि इसे आसपास के ऊतकों से निकाला जा सकता है।

क्या उम्मीद करनी है?

ऐसी कई चीजें हैं जो एक व्यक्ति जो कोलेजन इंजेक्शन प्राप्त कर रहा है, इस प्रक्रिया से उम्मीद कर सकता है। सबसे पहले, कोलेजन इंजेक्शन के अधिकांश प्रकार का प्रभाव केवल अस्थायी है। कुछ सिंथेटिक कोलेजन हैं जो अधिक टिकाऊ हैं, लेकिन एलर्जी प्रतिक्रियाओं के जोखिम के साथ आते हैं।

एक रोगी को इंजेक्शन की साइट के चारों ओर लाली की उम्मीद करनी चाहिए और कुछ मामलों में, चोट लगाना और सूजन होना चाहिए। कई बार, डॉक्टर इंजेक्शन से पहले साइट को हटा देगा। ज्यादातर मामलों में, ये लक्षण अपेक्षाकृत कम समय में गायब हो जाते हैं और आप इस प्रक्रिया से संक्रमण का जोखिम नहीं चलाते हैं। जब तक एक रोगी प्रक्रिया से पहले एलर्जी परीक्षण के माध्यम से नहीं होता है, तब भी एलर्जी प्रतिक्रिया का एक छोटा सा मौका होता है।

कोलेजन इंजेक्शन प्राप्त करने वाले व्यक्ति को यह समझना चाहिए कि कोलेजन इंजेक्शन आमतौर पर स्थायी नहीं होते हैं और कोलेजन बनाने की उपस्थिति को बनाए रखने के लिए साल में कई बार किया जाना पड़ सकता है। केवल इंजेक्शन योग्य होते हैं जिससे वे कभी-कभी स्थायी वसा के इंजेक्शन बना सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सत्य खोजने के लिए कोलेजन त्वचा में अवशोषित किया जा सकता हैसत्य खोजने के लिए कोलेजन त्वचा में अवशोषित किया जा सकता है
मूर्तिकला के साथ उपचारमूर्तिकला के साथ उपचार
कोलेजन के बारे में क्या? कैसे त्वचीय fillers खेल बदल दिया हैकोलेजन के बारे में क्या? कैसे त्वचीय fillers खेल बदल दिया है
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
चेहरे कायाकल्प: एक सौंदर्य स्पा कहने के लिए कायाकल्प के तरीकेचेहरे कायाकल्प: एक सौंदर्य स्पा कहने के लिए कायाकल्प के तरीके
कोलेजन मास्क के बारे में सच्चाईकोलेजन मास्क के बारे में सच्चाई
असल में, कोई कोलेजन चेहरे की क्रीम नहीं?असल में, कोई कोलेजन चेहरे की क्रीम नहीं?
आपके लिए सबसे अच्छी शिकन क्रीम क्या है 3 युक्तियाँआपके लिए सबसे अच्छी शिकन क्रीम क्या है 3 युक्तियाँ
कोलेजन और एलिस्टिन युक्त एंटी-शिकन क्रीम झुर्री को खत्म करने के लिए काम नहीं करते हैंकोलेजन और एलिस्टिन युक्त एंटी-शिकन क्रीम झुर्री को खत्म करने के लिए काम नहीं करते हैं
क्या आप जानते थे कि सबसे अच्छा कोलेजन फर्मिंग लोशन को कोलेजन नहीं होना चाहिए?क्या आप जानते थे कि सबसे अच्छा कोलेजन फर्मिंग लोशन को कोलेजन नहीं होना चाहिए?
» » कोलेजन इंजेक्शन के साथ क्या उम्मीद करनी है
© 2022 TonMobis.com