शीला मक्खन के लाभ




इसके नाम के बावजूद, शीया मक्खन सच मक्खन नहीं है, न ही कोई जानवर है जो शीया मक्खन के रूप में जाना जाता है जो शीया दूध देता है। हालांकि, ऐसा लगता है और गाय मक्खन की स्थिरता और उपस्थिति है, और कई शताब्दियों तक पश्चिम अफ्रीका में तला हुआ खाद्य पदार्थों की तैयारी में इसका उपयोग किया गया है। यह उपलब्ध सर्वोत्तम प्राकृतिक त्वचा देखभाल उत्पादों में से एक है, गैंबिया, बेनिन और दाहोमे जैसे देशों के महिलाओं ने शीला मक्खन का इस्तेमाल मॉइस्चराइज़र के रूप में किया है और पीढ़ियों के लिए कमजोर है।

यह कहां से आता है?

जैसा कि आप अब जानते हैं, शीया मक्खन पश्चिम अफ्रीका के लिए एक चेतावनी प्रणाली है, और इसकी पहुंच महाद्वीप में पश्चिम में यूगांडा पूर्व से सेनेगल तक चलने वाली बेल्ट के रूप में फैली हुई है।

शीया के पेड़ का फल कुचल और वसा को निकालने के लिए उबला हुआ है। यह बदले में न केवल भोजन के स्रोत के रूप में प्रयोग किया जाता है, बल्कि कई शीला मक्खन उत्पादों में भी उपयोग किया जाता है। संवेदनशील त्वचा देखभाल आवश्यकताओं वाले लोगों को यह जानकर ख़ुशी होगी कि मटर मक्खन लोशन ऐसी स्थितियों के इलाज में उपयोगी है जो:

खुजली
विस्फोट
मुँहासे
सोरायसिस
पराबैंगनी क्षति

औषधीय प्रयोजनों के लिए उपयोगी शीला मक्खन के उत्पाद भी हैं, जैसे कीट काटने, जलन और यहां तक ​​कि निशान भी।

जादू घटक

शीया मक्खन लोशन और अन्य उत्पादों में पाए जाने वाले प्राकृतिक पदार्थों में से एक को दालचीनी एसिड कहा जाता है। यदि आप सोच रहे हैं, तो यह वास्तव में समान है और उसी जैव रासायनिक संरचना है क्योंकि दालचीनी मिठाई के लिए मिठाई और व्यंजनों में उपयोग की जाती है।

दुर्भाग्यवश, यह घटक समय के साथ घट गया और खो गया है। यही कारण है कि ताजा शीला मक्खन मॉइस्चराइज़र एक उत्पाद से बेहतर है जो लंबे समय तक शेल्फ पर रहा है और इसकी प्रभावशीलता खो सकती है।

केवल सर्वश्रेष्ठ खरीदें

कितनी कच्ची सामग्री, शीला मक्खन इसकी गुणवत्ता के अनुसार वर्गीकृत है। कक्षा ए सबसे अच्छा है, और इसका उपयोग उपचार के लिए उपयोग की जाने वाली त्वचा देखभाल के लिए सर्वश्रेष्ठ शीया मक्खन लोशन और अन्य प्राकृतिक उत्पादों के निर्माण के लिए किया जाता है। कक्षा एफ बहुत खराब गुणवत्ता का है, जबकि यह संवेदनशील उत्पादों की देखभाल के लिए अन्य उत्पादों के लिए एक उपयुक्त योजक हो सकता है, जैसे साबुन या शीया मक्खन मॉइस्चराइज़र, इस गुणवत्ता में उपचार गुणों की कमी है जो क्लास वन पदार्थ की पेशकश करता है।

यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए शीला मक्खन केवल शुद्ध खरीद लें, और यह यथासंभव ताजा है। कभी-कभी शीया मक्खन उत्पादों को कम लागत पर इत्र और शुल्क के साथ मिलाया जाता था। शुद्ध शीला मक्खन की लागत अधिक होती है, लेकिन जब संपत्तियों को ठीक करने की बात आती है तो अतिरिक्त खर्च निश्चित रूप से इसके लायक होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के लिए जन्मदिन का केक बनाओअपने कुत्ते के लिए जन्मदिन का केक बनाओ
अपने कुत्ते के लिए 5 आइसक्रीम व्यंजनोंअपने कुत्ते के लिए 5 आइसक्रीम व्यंजनों
असामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता हैअसामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता है
हाइड्रेशन के आवश्यक तत्वहाइड्रेशन के आवश्यक तत्व
शरीर मॉइस्चराइजिंग समीक्षा को भूल जाओ - यहां सर्वश्रेष्ठ शरीर मॉइस्चराइज़र को बाहर निकालने के लिए…शरीर मॉइस्चराइजिंग समीक्षा को भूल जाओ - यहां सर्वश्रेष्ठ शरीर मॉइस्चराइज़र को बाहर निकालने के लिए…
4 हमेशा के लिए एक सुंदर सुंदर त्वचा के लिए सरल कदम!4 हमेशा के लिए एक सुंदर सुंदर त्वचा के लिए सरल कदम!
इंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षाइंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा
शुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरेशुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरे
खमीर संक्रमण के लिए प्रभावी प्राकृतिक उपचारखमीर संक्रमण के लिए प्रभावी प्राकृतिक उपचार
अपनी खुद की शेविंग क्रीम कैसे बनाएंअपनी खुद की शेविंग क्रीम कैसे बनाएं
» » शीला मक्खन के लाभ
© 2022 TonMobis.com