जब आप अपना चेहरा धोते हैं तो 7 चीजें आपको टालना चाहिए




ज्यादातर लोग, विशेष रूप से किशोर और युवा वयस्क एक सुंदर दिखने वाली त्वचा रखने का प्रयास करते हैं। वे सोचते हैं कि सामान्य शरीर साबुन या यहां तक ​​कि कठिन तरीके से चेहरे को स्कब करने से आपको गंदगी से छुटकारा पाने और मुँहासे बैक्टीरिया, धब्बे और लाल धब्बे को हटाने में मदद मिलेगी। लेकिन कई मामलों में यह गलत रास्ते पर जाता है ... चेहरे को ठीक से धोया जाना चाहिए
जब आप अपना चेहरा धोते हैं तो आपको कई चीजें टालना चाहिए। याद रखें कि हमारा लक्ष्य आपकी त्वचा को स्वस्थ और अधिक सुंदर बनाना है।
1. अपने चेहरे को अक्सर धो मत दो।

अपने चेहरे को धोने का मतलब यह नहीं है कि आपको दिन के सभी घंटे धोना है ... विशेषज्ञ दिन में केवल दो या तीन बार सलाह देते हैं। बार-बार धोने से त्वचा सूख सकती है, जिससे जलन का खतरा बढ़ जाता है, जिससे मुँहासे भी हो सकता है। इसके अलावा, अगर आपकी त्वचा बहुत सूखी है, तो ग्रंथियां इस नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए अधिक तेल उत्पन्न करती हैं। इसका मतलब है कि बहुत अधिक सेबम बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है।

2. कठोर साबुन और डिटर्जेंट का प्रयोग न करें।

बार साबुन या डिटर्जेंट का कभी भी उपयोग न करें। बार में इन साबुन और डिटर्जेंट रखने वाले तत्व छिद्र छिड़क सकते हैं और त्वचा को परेशान कर सकते हैं ... इसके अतिरिक्त, वे उपवास के प्रकोपों ​​में मदद कर सकते हैं। साबुन और मजबूत डिटर्जेंट प्राकृतिक तेल त्वचा को हटा सकते हैं ताकि वे त्वचा को परेशान कर सकें। हल्के और गैर-कॉमेडोजेनिक, हाइपोलेर्जेनिक और साबुन मुक्त उत्पादों की सफाई करना चुनें। बाजार पर कई समान उत्पाद हैं, जैसे सेटाफिल, बर्ट और न्यूट्रोजेना मधुमक्खियों। धोने के दौरान पर्याप्त पानी के साथ सफाई करने वालों को पतला करें ... कम सफाई करने वाले, स्वेटर यह होगा।

3. बहुत अधिक डिटर्जेंट का उपयोग न करें।

यहां तक ​​कि यदि आप हल्के डिटर्जेंट का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे पानी से पतला करना सबसे अच्छा है (एक हथेली पर्याप्त होगा)। क्लीनर को कम केंद्रित, केक आपके चेहरे के लिए होगा।

4. शराब रखने वाले सफाई उत्पादों का उपयोग न करें।

अल्कोहल उनके चेहरे को प्राकृतिक पीएच स्तर में बदल देगा, जिससे जलन हो जाएगी। Toners और astringents का उपयोग अद्भुत महसूस कर सकते हैं ... लेकिन इन का अत्यधिक उपयोग आपकी त्वचा परेशान कर सकते हैं!

5. न केवल आपको उत्पादों का उपयोग करना है। इसके बजाय, अपनी त्वचा के प्रकार को जानें।

शुष्क त्वचा के लिए, कोको मक्खन या ग्लिसरीन के साथ उत्पादों की तलाश करें। तेल की त्वचा के लिए, बेंज़ॉयल पेरोक्साइड, साइट्रिक एसिड या सैलिसिलिक एसिड वाले उत्पादों की तलाश करें। संवेदनशील त्वचा के लिए, मुसब्बर वेरा, बादाम के तेल और कैमोमाइल की तलाश करें।

6. नीचे कुल्ला मत करो। शेष अवशेष वास्तव में छिद्र छिड़क सकते हैं।

चेहरे की सफाई करने वाले एक अदृश्य अवशेष छोड़ सकते हैं जिसके पीछे छिद्र छिड़क सकता है। मलबे को हटाने के लिए छिद्रों को खोलने के लिए गर्म पानी के साथ त्वचा को कुल्ला तीन बार कुल्ला, और फिर फिर कुल्ला! फिर किसी भी प्रकार के मेकअप जोड़ने से पहले छिद्रों को बंद करने के लिए ठंडे पानी में छिड़कें।

7. अक्सर exfoliate मत करो।

मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने से आपकी त्वचा कम उबाऊ हो सकती है, लेकिन यह आपकी त्वचा को अतिरंजित या क्षतिग्रस्त नहीं करनी चाहिए। अतिरिक्त धुलाई आपकी त्वचा को सुस्त और स्केली बनाती है। चेहरे घर्षण पैड और दानेदार चेहरे exfoliants से बचें।

याद रखें, आप जो कुछ भी करते हैं, सादगी और संयम अक्सर कुंजी होती है। अपनी त्वचा का दुरुपयोग मत करो। आसान और नाज़ुक जाओ। और अपना सर्वश्रेष्ठ चेहरा रखो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रभावी रूप से मुँहासा दोष को नियंत्रित करने के लिए सरल रणनीतियोंप्रभावी रूप से मुँहासा दोष को नियंत्रित करने के लिए सरल रणनीतियों
वयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँवयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँ
चरण 12 में पहली बार चरण मुँहासे एक साफ चेहरा हैचरण 12 में पहली बार चरण मुँहासे एक साफ चेहरा है
मुँहासे निशान तेजी से कैसे छुटकारा पाएं - मुँहासे को खत्म करने के लिए 12 रहस्यों को खोजेंमुँहासे निशान तेजी से कैसे छुटकारा पाएं - मुँहासे को खत्म करने के लिए 12 रहस्यों को खोजें
मुर्गियों से छुटकारा पाने के लिए कैसेमुर्गियों से छुटकारा पाने के लिए कैसे
तेल त्वचा के लिए उपचारतेल त्वचा के लिए उपचार
मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!
बड़े छिद्रों से छुटकारा पाएंबड़े छिद्रों से छुटकारा पाएं
काले बिंदुओं का उन्मूलन - सरल और प्रभावी ढंग सेकाले बिंदुओं का उन्मूलन - सरल और प्रभावी ढंग से
मुँहासे का इलाज करने के लिए त्वचा को साफ करेंमुँहासे का इलाज करने के लिए त्वचा को साफ करें
» » जब आप अपना चेहरा धोते हैं तो 7 चीजें आपको टालना चाहिए
© 2022 TonMobis.com