इस्तेमाल किए गए लहसुन का उपयोग घरेलू उपचार प्रोस्टेट कैंसर को धीमा कर सकता है




लहसुन उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी घरेलू उपचारों में सबसे आम घटक है। लहसुन कोलेस्ट्रॉल का एक उत्कृष्ट कारमेटिव, नियामक और एक शक्तिशाली एंटी-ऑक्सीडेंट है। शोध से पता चला है कि वृद्ध लहसुन वृद्ध पुरुषों में देखे जाने वाले एक घातक ट्यूमर नेता, प्रोस्टेट महत्व के जोखिम को कम कर देता है। वास्तव में, संयुक्त राज्य अमेरिका में फेफड़ों के कैंसर के बाद प्रोस्टेट कैंसर दूसरा सबसे बड़ा हत्यारा है। पूर्व में लहसुन का उपयोग मसाले के रूप में पुरुषों के बीच प्रोस्टेट कैंसर की कम घटनाओं के लिए ज़िम्मेदार है।

शोधकर्ताओं ने वृद्ध लहसुन से पानी घुलनशील सल्फर यौगिक को अलग कर दिया है जिसे एस-एसएएमसी एललीमरमेरप्टोसाइटिन कहा जाता है। एसएएमसी एस-एललीमरमेरप्टोस्टीन ने कैंसर कोशिकाओं को टेस्टोस्टेरोन को सामान्य से तीन गुना तेजी से विभाजित किया। यह दिलचस्प है क्योंकि लहसुन यौगिक बिल्कुल वही काम करता है जो टेस्टोस्टेरोन वंचित कर देगा। यह स्थापित किया गया था कि एसएएमसी एस-एलील्मर कैप्टोसाइटिस्टिन प्लेसबो की तुलना में 70% से अधिक ट्यूमर वृद्धि धीमा कर देता है। SAMC एस allylmercaptocysteine ​​फायदे के एक जोड़े जो काफी पीएसए या प्रोस्टेट विशिष्ट प्रतिजन, जो कैंसर की कोशिकाओं द्वारा स्रावित और प्रोस्टेट कैंसर के लिए परीक्षण करने के लिए एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर रहे कम कर देता है की पेशकश की। SAMCS और ट्यूमर के विकास में काफी कम हो गया था पीएसए किसी भी metastise कैंसर कर सकते हैं। इसलिए, यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि लहसुन डीसीए क्षति की मरम्मत करने की शरीर की क्षमता को और बढ़ाते हुए कैंसरजन्य पदार्थों के गठन को अवरुद्ध कर सकता है।

कई अध्ययनों से उपभोक्ता समूहों लहसुन के बीच विभिन्न तरह के कैंसर के सबसे कम घटना की जांच के लिए जनसंख्या समूहों के बीच आयोजित किया गया है। जनसंख्या अध्ययनों को बहुआयामी किया गया है और रोग के कारणों, घटनाओं और फैलाव पर अनुसंधान शामिल है। उन्होंने यह भी आहार और पोषण सेवन का अध्ययन किया। जेएन पोषण अध्ययन का अंतिम परिणाम निष्कर्ष निकाला है कि कच्चे और पके हुए लहसुन की मात्रा जितनी अधिक होती है, कैंसर का खतरा कम होता है।

स्मारक स्लोन-केटरिंग कैंसर सेंटर और कॉर्नेल विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पुष्टि की है कि कई घरेलू उपचारों में उपयोग किए जाने वाले वृद्ध लहसुन प्रोस्टेट कैंसर की प्रगति को धीमा करने में प्रभावी है। प्रोस्टेट कैंसर कोशिकाओं को 24 घंटों तक सुसंस्कृत किया गया था और एसएएमसीएस (50 पीपीएम) के साथ इलाज किया गया था। एसएएमसीएस केवल वृद्ध लहसुन में पाया जाता है और कैंसर कोशिकाओं के गुणा को 50% से अधिक काटा जाता है। एस-एलील्मर कैप्टोसाइटिस्टिन या एसएएमसीएस को हटाने के बाद अवरोधक प्रभाव भी दिखाई देता है।

इसलिए यह निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि वृद्ध लहसुन निकालने में प्रोस्टेट कैंसर को रोकने के कैंसरजन्य पदार्थों के गठन को रोकने की क्षमता के साथ प्रोस्टेट कैंसर को रोकने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचारफेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचार
कुत्तों के लिए लहसुनकुत्तों के लिए लहसुन
कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुनकुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन
घर पर सफल वार्ट हटाने की प्रक्रिया की जा सकती हैघर पर सफल वार्ट हटाने की प्रक्रिया की जा सकती है
दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश कीदांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
कान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचारकान दर्द के लिए 9 प्रभावी घरेलू उपचार
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
प्रोस्टेट का विस्तार? समस्या को कम करें!प्रोस्टेट का विस्तार? समस्या को कम करें!
परजीवी के लिए प्राकृतिक उपचार - अपने शरीर के अंदर परजीवी से छुटकारा पाएंपरजीवी के लिए प्राकृतिक उपचार - अपने शरीर के अंदर परजीवी से छुटकारा पाएं
खमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार जो सरल और प्रभावी हैंखमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार जो सरल और प्रभावी हैं
» » इस्तेमाल किए गए लहसुन का उपयोग घरेलू उपचार प्रोस्टेट कैंसर को धीमा कर सकता है
© 2022 TonMobis.com