कुत्ते मूत्र की गंध क्यों करते हैं

कुत्ते मूत्र की गंध क्यों करते हैं

निश्चित रूप से जब वह अपने साथी को चलने के लिए ले जाता है, तो देखें कि वह कैसा है यह अन्य लोगों के मूत्र की तरह गंध करता है और, यहां तक ​​कि, आप अपने मूत्र की गंध कर सकते हैं। वह ऐसा क्यों करता है? यह भावना है कि इन जानवरों की कला ने गंध की भावना विकसित की है, इसलिए इस बात का एक स्पष्ट संकेतक यह है कि वे पहले उस स्थान से गुज़र चुके हैं और अपने क्षेत्र को चिह्नित करना चाहते हैं, जो खुद के बारे में एक बहुत ही मूल्यवान जानकारी दे रहे हैं (यदि नर या मादाएं हैं, यदि एक प्रमुख या सहानुभूतिपूर्ण दृष्टिकोण, आदि)। अपने साथी के व्यवहार को बेहतर ढंग से समझने के लिए, इस आलेख में, हम क्यों समझाएंगे कि क्यों कुत्ते मूत्र की गंध क्यों करते हैं.

भागीदारों के बारे में हमें सबसे पहले जो कुछ पता होना है, वह दो कारणों से पेशाब कर रहा है: अपने मूत्राशय को खाली करने या क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए . इन अंक बनाने के कई तरीके हैं, लेकिन मूत्र के मामले में पेशाब सबसे अधिक बार होता है, यह इंगित करने के लिए कि वे अपने राणा के अन्य जानवरों को पार करते हैं और सतर्क करते हैं।

आप अंतर कर सकते हैं मूत्र की किस प्रकार से समाप्त हो यदि ऐसा है तो कुछ बूँदें é है कि केवल territóla बात मैं उसकी खुशबू के निशान छोड़ देना चाहता है अंकन है खेलने मूत्र की मात्रा में अपने atenñón cóprestar निष्कासित किया जाता है, लेकिन अगर आप 15 peeing रहे हैं या 20 सेकंड, नदी को चिह्नित करने के अनन्य संगठन के बिना यह क्या कर रहा है और अतिरिक्त तरल को खत्म कर रहा है।

  • कॉन मूत्र के साथ ट्रेस को चिह्नित करता है क्योंकि टेम एल गंध की भावना मनुष्यों की तुलना में बहुत अधिक विकसित और एक साधारण गंध के साथ एनी को जानवर से बहुत अलग पता लगाया जा सकता है जिसने एली (कंड, लिंग, रवैया इत्यादि की उम्र) का पेशाब किया है। आपको कॉन की अद्भुत गंध का विचार देने के लिए, हम कुछ प्रासंगिक जानकारी देंगे:

  • उनकी गंध की भावना इंसानों की तुलना में 1000 गुना अधिक विकसित है।
    • नाक के हिस्से में उनके 200 मिलियन घर्षण रिसेप्टर्स हैं - दूसरी तरफ, हमारे पास 5 मिलियन नहीं हैं।
    • स्नैउट से आने वाले नसों को कॉन के शरीर में 100 सेमी 2 तक बढ़ाया जाता है, जबकि हमारे शरीर में वे केवल 10 सेमी 2 का विस्तार करते हैं।

    यह उन आवश्यक कारकों में से एक है जो आपको समझने में मदद करते हैं क्योंकि शंकु मूत्र की सुगंधित होते हैं.

  • अब जब वह महान कुत्ते की क्षमता जानता है, तो यह समझना आसान है कि पेशाब की गंध की वजह यह है कि, इसलिए, वे उस जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं जिसे दूसरे व्यक्ति चिह्नित करते समय इंगित करना चाहते थे।

    मुझे लगता है मूत्र और मल का कॉन अपने क्षेत्र को चिह्नित करता है - किसी अन्य जानवर की इच्छा रखने के लिए, उस स्पेनिश के "मालिक" पर जानकारी प्राप्त करता है और जब वह छोड़ा जाता है, क्योंकि सबसे हालिया पेशाब और यह इंगित करेगा कि यह स्पेनिश अब किसका संबंधित है। और इस कारण से जानवरों, यदि चीयरारेम दूसरों में से एक पेशाब करते हैं, तो सबसे सक्रिय और उस क्षेत्र को पहचानने के लिए भी अपना निशान छोड़ देते हैं।

    एलम इसलिए एक ही क्षेत्र के आसपास चलने किया गया है, इसके अलावा उसकी हंसी reforzarñar और बाकी जगह के लिए कि मैं बताने के लिए एक ही अंक पर कभी Faia पेशाब के साथ उसके é अक्सर करते हैं।




  • एक कॉन के पेशाब में एनोन क्या मौजूद है?

  • क्षेत्र में कितने हेक्टेयर : शंकु के विभिन्न निवासी को अलग करने में सक्षम होने के कारण, जानवर यह जान पाएगा कि कितने लोग वहां से गुज़र चुके हैं और इसलिए, इस स्थान पर कितने लोग हैं।
    • उन्होंने कितना समय व्यतीत किया: गंध भी उस क्षण को निर्धारित करने की अनुमति देती है जब वे पास हुए थे और इसलिए, यह जानने के लिए कि आखिरी बार कौन था। सबसे आम बात यह है कि वे जगह के नए मालिक बनने के लिए भी अपना निशान छोड़ देते हैं।
    • यदि आपके गर्मी में मादाएं हैं : पेशाब यह जानने के लिए एक स्पष्ट संकेतक है कि क्या गर्मी में कोई कुतिया है और इसलिए, ताकि प्रजनन करने की कोशिश मिल सके।

    एलिया एम, अगर आपने कभी देखा कि आपका साथी अपने मूत्र पर रीवावा था, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि वह अपनी गंध पर जोर देना चाहता है और अन्य दोस्ताना जानवर आसानी से पा सकते हैं। यह मुख्य रूप से गन्ना जानवरों में होता है, जो आम तौर पर जंगलों या बड़े क्षेत्रों से यात्रा करते हैं जहां खो जाना आसान होता है।

  • इसलिए, जब पूछा गया क्योंकि शंकु मूत्र की सुगंधित होते हैं जवाब स्पष्ट है: पता है कि कॉन वहां से गुजर चुका है और प्रत्येक के क्षेत्र को निर्दिष्ट करने में सक्षम है। लेकिन, अभी भी और भी है, क्योंकि उनमें से कई को किसी अन्य जानवर के मूत्र में या यहां तक ​​कि मल में खींच लिया जा सकता है! और भले ही यह थोड़ा अप्रिय लग रहा था, सच्चाई यह है कि यह एक बहुत ही प्राकृतिक वृत्ति है, जिसका मूल अपने लंबे रिश्तेदारों में है: भेड़िये।

    इसके कारण अलग-अलग कारण हैं, लेकिन उनमें से एक है इसकी गंध छिपाने के लिए ताकि आप धोखा कर सकते हैं, एक स्वाभाविक वृत्ति है कि और अधिक queón द्वारा किया जाता है, अधिक- के बिना किया ई लेकिन mundoíble इसके अलावा ethod Faia इस साबुन या रसायनों की गंध उसके लिए desagradáveis ​​प्राप्त करने के लिए है कि है।

  • एक और आम आदत जो उनके पास आमतौर पर होती है अन्य शंकु से pee चाटना या यहां तक ​​कि अपने ही। ऐसे कई कारण हैं जो जानवर को मूत्र को मारने का कारण बन सकते हैं और फिर हम आपको सबसे आम बताते हैं:

  • सफाई सेवा के लिए : यदि जानवर पिंजरे में बंद हो जाता है या दिन के कई घंटों को एक बॉक्स में या एक छोटी जगह में बिताता है, तो उसके आस-पास अपने वातावरण को साफ रखने के लिए अपने मूत्र को चाटना सामान्य है।
    • मुख्यालय से एक और कारण है कि जानवर पीना चाहता है और घर पर पानी मिला है, मूत्र के स्रोत के साथ अपनी प्यास बुझाने के लिए। यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास हमेशा स्वच्छ, ताजे पानी के एक कटोरे की सीमित संख्या हो ताकि आपके पालतू हाइड्रेट कर सकें।
    • जिज्ञासा से बाहर : वह भी दुनिया जो अन्य जानवरों की सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए अन्य जानवरों की चोटी को चाटना चाहती है, यह जानने के लिए कि वहां से कौन जाता है।
    • गर्मी में एक मादा खोजने के लिए : गंध के एलेम, एस्ट्रस में मादाओं के मूत्र का स्वाद भी स्पोरैडिक है, यह तर्कसंगत है कि जानवर इस सम्मान के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रयोग करना चाहता है।
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते मूत्र की गंध क्यों करते हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    सुगंधित मूत्र के साथ ताजा पूडलसुगंधित मूत्र के साथ ताजा पूडल
    कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
    कुत्तों में सिस्टिटिस के लक्षणकुत्तों में सिस्टिटिस के लक्षण
    किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?
    एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
    आपके मूत्र आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहते हैं? - इन 7 विशेषताओं पर विचार करेंआपके मूत्र आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहते हैं? - इन 7 विशेषताओं पर विचार करें
    वह कुत्ता जो भावना या भय का मूत्र करता हैवह कुत्ता जो भावना या भय का मूत्र करता है
    मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?
    मेरा कुत्ता ले जाने के लिए नहीं चाहता है, पेय और मूत्र जब भी कदममेरा कुत्ता ले जाने के लिए नहीं चाहता है, पेय और मूत्र जब भी कदम
    मेरा खरगोश खून का पेशाब क्यों करता है?मेरा खरगोश खून का पेशाब क्यों करता है?
    » » कुत्ते मूत्र की गंध क्यों करते हैं
    © 2022 TonMobis.com