बिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करें

गलियारे के अंत में रेत की निर्दोष बाल्टी होने के बावजूद, आपकी बिल्ली के बच्चे ने पूरे घर में मूत्र के निशान छोड़ना शुरू कर दिया है? उसे घर से बाहर फेंकने का फैसला मत करो। गंधों को छोड़कर, यह संभावना है कि इस नई आदत में आपकी स्वास्थ्य शिक्षा से कोई लेना-देना नहीं है।

पेशाब क्षेत्र की पहचान करने और अन्य जानवरों की गंध को कवर करने का एक तरीका हो सकता है। बिल्ली कुछ वस्तुओं या स्थानों को उनके ऊपर अपने प्रभुत्व पर जोर देने के लिए पेश करती है। यह गंभीर नहीं होगा अगर बिल्ली के कब्जे को प्रभावित करने से बगीचे में एक पेड़ तक सीमित हो। लेकिन, अधिकांश मामलों में, पशु पर्दे या सोफा लाउंज जैसी वस्तुओं पर पेशाब करके अपने क्षेत्र को चिह्नित करता है। हालांकि बिल्लियों समय-समय पर अपने क्षेत्र को भी चिह्नित करते हैं, यह मूल रूप से पुरुष व्यवहार है। और एक बार जब बिल्ली ने इस आदत को अपनाया है, तो इसे रोकना मुश्किल है। आदत को खत्म करने के लिए, इन सुझावों को अभ्यास में रखें।

केवल बिल्लियों के लिए

दंड से बचें . यहां तक ​​कि अगर वह जानवर को पकड़ लेता है तो वह अपराध करता है, कोई भी सजा पूरी तरह से अप्रभावी होगी। यह एक सहज, सहज व्यवहार है, और आपको इसके लिए उसे दंडित नहीं करना चाहिए।

जांच . मूत्र के साथ hГЎbito अंकन क्षेत्र को नियंत्रित करने के लिए सबसे अच्छा तरीका conducta.В के कारण उदाहरण के लिए खोज करने के लिए है, यदि आपके बिल्ली पेशाब से पहले खिड़की से बाहर घूर रहे थे, आप आसपास के क्षेत्र में एक और बिल्ली देखा हो सकता है। उस समय रसोई में एक से अधिक जानवर थे? शायद वह अपनी उपस्थिति से अभिभूत महसूस किया। क्या आपने दौरा किया था? ऐसा लगता है कि उसने आगंतुक के कपड़े में एक और बिल्ली गंध ली। एक जासूस की तरह अधिनियम या, बेहतर अभी तक, एक बिल्ली की तरह सोचने की कोशिश करो।

बाहर से दृश्य को प्रतिबंधित करें। जब वे एक और बिल्ली देखते हैं तो कई बिल्लियों घर के अंदर पेशाब करते हैं। आप बगीचा साइट में घुसपैठियों की उपस्थिति से बचने नहीं कर सकते हैं, अपनी बिल्ली के दरवाजे या खिड़कियों से दूर रखने के लिए उन्हें और न ही huela.В नहीं देखने के लिए एक तरह से देखने को रोकने के लिए टेबल दूर करने के लिए है, और कई अप्रत्यक्ष sofГЎs फर्नीचर खिड़कियों से हो। आप अपने घर की गोपनीयता की रक्षा के लिए अपारदर्शी कागज वाले खिड़कियों के नीचे भी कवर कर सकते हैं।

बाकी से इसे काट लें . बिल्लियों को पेशाब करते समय कई बार घर में अन्य जानवरों के प्रति प्रतिद्वंद्विता की भावनाओं का अनुभव होता है। इस मामले में, समाधान अलग-अलग फर्श या अपार्टमेंट के कमरों में अलग रखने के लिए हो सकता है।

कैमरेडर को प्रोत्साहित करें . मिलनसार बिल्लियों को पेशाब करने की संभावना कम होती है जहां उन्हें अपनी कंपनी को अधिक प्रतिस्पर्धी नहीं बनाना चाहिए। बैठकों का आयोजन घर में सभी जानवरों और diviГ © rtanse एक साथ एक गेंद या खिलौना वाली कोई भी गतिविधि है कि बिल्ली में camaraderГa की भावनाओं को पैदा करने ayudarГЎ प्रतिद्वंद्विता लड़ने में कार्य करता है arrastre.В का पीछा करते हुए साथ खेलने के लिए।

सामुदायिक स्वच्छता को बढ़ावा देना . बिल्लियों के लिए एक-दूसरे को धोना स्वाभाविक है, और एक बार जब वे शुरू होते हैं, तो यह आदत प्रतिद्वंद्वियों को दूर करने का एक शानदार तरीका है। पशु चिकित्सक घर में सभी बिल्लियों को एक नमक तौलिया के साथ सप्ताह में 1 या 2 बार गीला करने की सलाह देते हैं। यह बहुत संभावना है कि खुद को मारने के बाद, इसे एक-दूसरे से करना शुरू करें। इस तरह, आप आक्रामकता को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे और इसके साथ क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए कहीं भी पेशाब करने की आवश्यकता होगी।




उन्हें एक ही ध्यान दें . यदि आप किसी बिल्ली की तुलना में एक बिल्ली पर अधिक ध्यान देते हैं, तो आप ईर्ष्या और पारस्परिक प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देंगे। प्रत्येक बिल्ली पर अलग-अलग समय बिताएं- इसके बजाय, उन्हें ले जाएं और जब वे एक साथ हों तो उनके साथ खेलें। इस प्रकार, यह सामाजिक बातचीत का पक्ष लेगा और प्रतिस्पर्धा को कम से कम कर देगा।

उन्हें बिस्तर साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें। बिल्लियों जो एक ही स्थान पर सोते हैं उन्हें अपनी पारस्परिक कंपनी में उपयोग किया जाता है, जो आक्रामकता को नियंत्रित करने में मदद करता है। एक आरामदायक और सुखद जगह में प्रत्येक बिल्ली के लिए "बिस्तर" तैयार करें - उदाहरण के लिए, एक धूप खिड़की के बगल में। जितना अधिक समय आप एक साथ बिताते हैं, उतना बेहतर होगा कि आपके रिश्ते बेहतर होंगे।

निषिद्ध क्षेत्रों की स्थापना करें . यदि आपकी बिल्ली एक ही स्थान पर बार-बार पेशाब करती है, तो इसे पशु प्रतिरोधी के साथ विसर्जित करें। कई पशु चिकित्सक सुगंधित सेब सुगंध के साथ पुनर्विक्रेताओं की सलाह देते हैं। आप कपूर गेंदों का भी उपयोग कर सकते हैं, जो एक गंध को और अधिक घुमावदार छोड़ देते हैं। हालांकि पशु repellents घर के कुछ क्षेत्रों की रक्षा में मदद करते हैं, वे बिल्ली को अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए पेशाब से नहीं रोकेगा। सबसे अधिक संभावना यह है कि आप घर के दूसरे कोने का चयन करते हैं, जो आपको प्रक्रिया को दोहराने के लिए मजबूर करेगा।

एक अच्छी सफाई करो . यदि असुविधाजनक स्थानों में पेशाब करने की आदत एक चाल के साथ मेल खाती है, तो संभव है कि आपके पालतू घर में अन्य बिल्लियों की गंध को समझें। ऐसे मामले में, एंजाइमों और बैक्टीरिया युक्त उत्पाद वाले कार्पेट को सावधानी से साफ करें। क्लीनर एंजाइम प्राचीन मूत्र क्रिस्टल को भंग कर देंगे, जबकि जीवाणु अपशिष्ट को खत्म कर देगा।

उसे आश्वस्त करें। कभी-कभी, बिल्लियों रेत की बाल्टी से बाहर निकलते हैं क्योंकि वे हालिया परिवर्तन के कारण चिंतित महसूस करते हैं। समस्या को रोकने का एक तरीका भोजन और गतिविधियों की पुरानी योजना को बनाए रखना है। हमेशा एक ही स्थान पर बिस्तर और रेत ट्रे छोड़ दें और सामान्य दिनचर्या तक टिकने की कोशिश करें।

निवारक उपायों को ले लो . 9 0% पुरुष बिल्लियों को निर्जलित होने पर मूत्र के साथ अपने क्षेत्र को चिह्नित करना बंद कर देते हैं। महिलाओं के मामले में, प्रतिशत भी अधिक है (लगभग 9 5%)। पशु चिकित्सक लगभग 6 महीने की उम्र में बिल्लियों को निर्जलित करने की सलाह देते हैं।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

बाल्टी के बाहर पेशाब की अधिकांश बिल्लियों को अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए ऐसा करना पड़ता है या क्योंकि वे अपने जीवन में परिवर्तन (या अपने स्वामी के रूप में) परेशान हैं। लेकिन, कभी कभी इस समस्या की वजह से एक fГsico विकार के लिए, जैसे मधुमेह, obstrucciГіn मूत्रमार्ग या infecciГіn urinaria.В के रूप में अपनी बिल्ली बाल्टी के बाहर पेशाब शुरू कर दिया है, तो है, यह सामान्य से अधिक अक्सर करता है या लगता है इसे पाने में कठिनाई है, जोखिम न लें। जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के लिए घूंघट लें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली पेशाब करने के लिए अपने कूड़े के बक्से में बहुत कुछ जाता है लेकिन कुछ भी नहीं करता हैबिल्ली पेशाब करने के लिए अपने कूड़े के बक्से में बहुत कुछ जाता है लेकिन कुछ भी नहीं करता है
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
बिल्लियों के लिए खुरचनीबिल्लियों के लिए खुरचनी
मूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीकेमूत्र असंतुलन कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे रखने के 8 तरीके
बिल्लियों में संभोगबिल्लियों में संभोग
मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?
इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?
एक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभएक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभ
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली चुनने के लिए टिप्सपालतू जानवर के रूप में बिल्ली चुनने के लिए टिप्स
मेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती हैमेरी नसबंदी बिल्ली जांच रखती है
» » बिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करें
© 2022 TonMobis.com