किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?

किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?

मूत्र पेश करने के लिए पंजा उठाकर इसका उचित व्यवहार है पुरुष कुत्तों , हालांकि आश्चर्यजनक रूप से कुछ महिलाएं भी ऐसा करती हैं। जब आपकी जरूरतों को पूरा करने की बात आती है तो यह शरीर मुद्रा कुछ ऐसा होता है जो मालिकों के लिए तत्पर हैं। पशुचिकित्सा के कार्यालय में सुनना आम बात है "मेरा कुत्ता अपना पैर उठाकर पेशाब नहीं करता है, Iquest- क्यों? ".

यदि आपके पास हाल ही में घर पर आपका सबसे अच्छा दोस्त था और आपने पहले कभी पिल्ला नहीं किया था, तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि समय बीतने के बाद, आपका छोटा बच्चा अभी भी अपना पैर उठा नहीं लेता है। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि यह कुछ सामान्य है: कुछ कुत्तों को अधिक समय लगता है और अन्य कम लेते हैं। iquest- कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं कि किस उम्र में? विशेषज्ञ एनीमल में नीचे खोजें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते को किस उम्र में वयस्क होता है?
सूची

कुत्ते अपने पंजे को पीस क्यों उठाते हैं?

पेशाब के लिए पैर उठाना न केवल सेवा करता है अपनी ज़रूरतें करो , यह करने के लिए भी एक बहुत ही मूल्यवान उपकरण है अंकन . यह ध्यान रखें कि जब कुत्ते यौवन तक पहुँच जाता है, परिवर्तन उनके व्यवहार में दिखाई देने लगेंगे महत्वपूर्ण है: यह सेक्स हार्मोन के कारण एक "ट्रिगर" प्रभाव है और वह यह है कि जब हम यौन dimorphic व्यवहारों पर गौर इस मामले पैर लिफ्ट या में, उदाहरण के लिए बैठे पेशाब।

6 महीने की उम्र से, सामान्य रूप से, कुत्ते सेक्स हार्मोन को छिड़कने लगता है जो यौन परिपक्वता का कारण बनता है और उस समय के साथ मेल खाता है जब कुत्ता पैर पेश करने के लिए पैर उठाना शुरू कर देता है।

iquest- कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं कि किस उम्र में?

यहां हम समझते हैं कि कुत्ते अपने पंजे को अपने वयस्क आकार के अनुसार पीसने के लिए उठाते हैं, लेकिन याद रखें कि यह आंकड़ा भिन्न हो सकता है, भले ही वे एक ही नस्ल, आकार या आयु के कुत्ते हों:

  • छोटे आकार के कुत्तों : 6 से 8 महीने के बीच।
  • मध्यम आकार के कुत्ते : 7 और 9 महीने के बीच।
  • बड़े कुत्ते : 8 से 10 महीने के बीच।
  • विशाल कुत्ते : 8 से 14 महीने के बीच।
कुत्ते अपने पंजे को पीस क्यों उठाते हैं?

मादा कुत्ते कैसे पेशाब करते हैं?

यदि आपके पास कभी मादा कुतिया नहीं है तो आपको पता होना चाहिए कि वे अपने पंजे पेशाब करने के लिए नहीं उठाते हैं, वे प्रदर्शन जारी रखते हैं अपने पिल्ला मंच में एक ही स्थिति है.

आम तौर पर पुरुष ऊर्ध्वाधर सतहों की तलाश करते हैं जिसमें पेशाब करने के लिए, हमेशा शीर्ष तक पहुंचने की कोशिश करते हैं, और छोटे मूत्र को चिह्नित करने की कोशिश करते हैं। इसके विपरीत, आमतौर पर मादाएं चलने के दौरान दो या तीन मूत्र करती हैं, आमतौर पर क्षेत्र को चिह्नित किए बिना।




फिर भी, जैसा कि हमने परिचय में आपको कुछ समझाया है, कुछ महिलाएं पैर उठाओ पेशाब करने के लिए। आमतौर पर यह एक युवा महिला के प्रयोग के कारण होता है, एक सीखा और प्रबलित व्यवहार या जब हार्मोनल असंतुलन होता है। यह असामान्य व्यवहार नहीं है और न ही यह किसी प्रकार का विकार इंगित करता है।

मादा कुत्ते कैसे पेशाब करते हैं?

कुत्तों की भाषा के लिए मौलिक, मौलिक

कुत्ते का क्षेत्र एक अदृश्य रेखा के लिए धन्यवाद बनाए रखा है मूत्र, मल और अन्य गंध पदार्थ जो कुत्ते को स्वाभाविक रूप से अलग करता है। हालांकि, यह उन्हें अन्य व्यक्तियों की पहचान करने, अन्य व्यक्तियों की स्थिति की पहचान करने और उन्हें आस-पास की मादाओं के साथ यौन संचार करने की अनुमति देता है।

पैर उठाकर कुत्ते को क्षेत्र को चिह्नित करने में मदद मिलती है, लेकिन यह क्षेत्र में अन्य पुरुषों को स्वयं को व्यक्त करने का एक तरीका भी है। कई कुत्तों के प्रयास में, उनके निशान में उच्च और उच्च होने का प्रयास करते हैं बड़ा देखो.

मेरा कुत्ता मूत्र पेश करने के लिए अपना पैर क्यों नहीं उठाता?

"मेरा जर्मन चरवाहा कुत्ता पेशाब करने के लिए अपना पैर नहीं उठाता है, Iquest- वह बीमार होगा? " एक पिल्ला के लिए पेशाब के लिए अपना पैर उठाना सामान्य बात है, अगर यह एक वर्ष से अधिक नहीं है और आकार में छोटा या मध्यम है, तो चिंता न करें, यह सामान्य है.

"मेरा कुत्ता सामने पैर उठाता है, Iquest- वह ऐसा क्यों करता है? " कुछ पिल्ले वे अनुभव करते हैं पैर को स्थायी रूप से उठाने के लिए सीखने से पहले सभी प्रकार के मुद्राएं। उसे अपने इच्छित स्टंटों को करने दें, यह उनके विकास के लिए सकारात्मक है।

मेरा कुत्ता मूत्र पेश करने के लिए अपना पैर क्यों नहीं उठाता?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता हैमेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता है
अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
मेरा बिल्ली का बच्चा मरना चाहता हैमेरा बिल्ली का बच्चा मरना चाहता है
फेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोमफेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोम
पिंचर जहां वह झूठ बोलता है पेशाब करता हैपिंचर जहां वह झूठ बोलता है पेशाब करता है
लालसा कुत्ते लाल पेशाबलालसा कुत्ते लाल पेशाब
छोटे कुत्ते विनम्र व्यवहार के लिए पेशाब करता हैछोटे कुत्ते विनम्र व्यवहार के लिए पेशाब करता है
मेरे pee मेरे पिल्ला से दूर क्यों मिलता है?मेरे pee मेरे पिल्ला से दूर क्यों मिलता है?
वह कुत्ता जो भावना या भय का मूत्र करता हैवह कुत्ता जो भावना या भय का मूत्र करता है
» » किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?
© 2022 TonMobis.com