डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: जहरीले होने से बचें

यह अभ्यास, अजीब हाथों से नहीं खाने की तरह, एक ही शिक्षण तकनीक है। दोनों को एक सहायक की मदद की ज़रूरत है। सहायक पर हम एक अलग नोट देंगे। उसके पिल्ला को देखते हुए सहायक के पास एक छोटी छिपी छड़ी होनी चाहिए। पहले चरण के रूप में हमें कुछ ऐसा छोड़ना चाहिए जो हमारे पिल्ला को पहले से चुने गए बिंदु पर पसंद करता है। पिल्ला गाइड द्वारा जगह पर ले जाया जाएगा। वह उस अनुभव के लिए चुने गए भोजन के सामने रखेगा।

प्रत्येक अवसर पर प्रयोगात्मक वस्तु के रूप में जगह अलग-अलग होनी चाहिए। जितना संभव हो सहायक। कुत्ते को चुने हुए स्थान पर स्वाभाविक रूप से पहुंचना चाहिए। आंदोलन की स्वतंत्रता की अनुमति देने के लिए एक लंबी रस्सी का उपयोग किया जाना चाहिए। सहायक स्थिति के विकास के लिए चौकस होगा, जो प्रत्येक अवसर पर अलग होगा। प्राकृतिक वृत्ति से पिल्ला भोजन से संपर्क करेगी। दो स्थितियां हो सकती हैं:

  1. वह साबित करने और इसे साबित करने का कोई प्रयास किए बिना सेवानिवृत्त होता है।
  2. यह दृष्टिकोण और इसे खाने की कोशिश करेगा।



यदि आप दूसरा करते हैं, तो आपको सहायक की मदद की आवश्यकता होगी। यह तेजी से और समय पर कार्य करना चाहिए। जब जानवर भोजन खाने जा रहा है, सहायक जो जानवर की दृष्टि से बाहर रहना पड़ा, अचानक बाहर आ जाएगा और रॉड के साथ हल्के से मारा जाएगा। पिल्ला भयभीत हो जाएगा और उसके पक्ष में चलेगा। अब उसे स्ट्रोक करने और प्रोत्साहन के शब्दों का कहना है। तुरंत जगह से इसे जानते हैं।

जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार अनुभव दोहराएं। जब आप अपने पिल्ला में सकारात्मक प्रतिक्रिया देखते हैं तो केवल इन प्रथाओं को समाप्त करें। हम सकारात्मक कहते हैं, जब आपके डबर्मन दृष्टि से पहले, एक त्याग किए गए भोजन के, इसे ध्यान देने के बिना, या उससे सीधे दूर रहने से बचने की कोशिश करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशेंडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशें
डोबर्मन कुत्तों का प्रशिक्षण: शिक्षण तत्वडोबर्मन कुत्तों का प्रशिक्षण: शिक्षण तत्व
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: स्नैउट के साथ परिवहन वस्तुओंडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: स्नैउट के साथ परिवहन वस्तुओं
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: सहायकडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: सहायक
कुत्तों के साथ सहायक चिकित्साकुत्तों के साथ सहायक चिकित्सा
लोहे की गाइडलोहे की गाइड
स्वास्थ्य प्रमाण पत्र: नए स्नातकों के लिए एक गाइडस्वास्थ्य प्रमाण पत्र: नए स्नातकों के लिए एक गाइड
पशुचिकित्सा का चयन कैसे करेंपशुचिकित्सा का चयन कैसे करें
व्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायकव्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायक
वीडियो प्रदर्शन खेल प्रशिक्षण परीक्षण आईपीओवीडियो प्रदर्शन खेल प्रशिक्षण परीक्षण आईपीओ
» » डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: जहरीले होने से बचें
© 2022 TonMobis.com