एक कुत्ते को कॉल करने के लिए ट्रेन करें

एक कुत्ते को प्रशिक्षित करें हमारे कॉल पर आने के लिए, सबसे बुनियादी कार्ड है कि कुत्ते के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति विकसित होना चाहिए, खासकर यदि हमारा कुत्ता अभी भी पिल्ला है। और यह के विकास का हिस्सा है कुत्ते आज्ञाकारिता।


पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए हम एक प्राथमिक अभ्यास से शुरू करेंगे:


अपने कुत्ते के भोजन को दस बराबर भागों में विभाजित करें और पूरे दिन, उसे आने और उसे भोजन दिखाने के लिए प्रोत्साहित करें, उसे अपने नाम से बुलाएं और "आओ" कहें। उसे कभी भी उसे डांटने के लिए बुलाओ, क्योंकि वह डूबने के अप्रिय अनुभव के साथ अपनी वापसी को जोड़ देगा।

उल्लिखित अभ्यास सबसे बुनियादी बात है जिसे आप अभ्यास कर सकते हैं, यह केवल 2 से 4 दिनों के लिए करना उचित है।
ऐसे अभ्यास भी हैं जो आप अपने घर के अंदर और बाहर दोनों विकसित कर सकते हैं।

सदन के अंदर पिल्ला का प्रशिक्षण


पिल्ला के अंदर प्रशिक्षित करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:
  1. एक शांत कमरे में, पिल्ला से थोड़ी दूरी पर खड़े हो जाओ. एक आदर्श जगह हॉल है। अपने हाथ में दिखाई देने वाले भोजन के साथ, कुत्ते को नाम से बुलाएं और जब आप आगे बढ़ना शुरू करें, तो आदेश दें "देखना"या जो भी आप चाहते हैं।
  2. जब पिल्ला आता है, उसे बधाई देता हूं उसे बता रहा है "अच्छा लड़का"उत्साह के साथ, कुत्ते को घुटनों को झुकाकर और हथियार खोलकर करीब आने के लिए प्रोत्साहित करें।
  3. जब पिल्ला दृष्टिकोण, घुटने टेकता है अपने स्तर पर और अधिक होने के लिए। उसे फिर से बधाई दो, उसे पालतू जानवर और उसे भोजन का पुरस्कार दें।

घर के बाहर प्रशिक्षण

अपने घर के बाहर पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए इन युक्तियों का पालन करें:



  1. जब पिल्ला अच्छी तरह प्रशिक्षित है घर पर कॉल करने के लिए, अधिक विकृतियों वाले स्थान पर जाएं। इसे एक लंबी रस्सी या एक विस्तारणीय पट्टा से बंधे पहनें। आपको कम से कम 5 बार इस क्रिया को दोहराना होगा।
  2. पिल्ला खींचने के लिए पट्टा का उपयोग न करें, उसे अपने इनाम के लिए वापस आने के लिए प्रोत्साहित करें। यदि आप विचलित हो जाते हैं, तो आपको केवल उस पट्टा को तोड़ना होगा जो आपका ध्यान आकर्षित करेगा। दूर से, एक खिलौना एक इनाम के रूप में भोजन में एक इनाम की तुलना में अधिक दिखाई देता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)
आने वाले कुत्ते को सिखाओआने वाले कुत्ते को सिखाओ
8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरण सड़क के तल से चीजें नहीं खाते हैंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरण सड़क के तल से चीजें नहीं खाते हैं
आपके कुत्ते को बिना किसी पट्टा के चलने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए 8 चरणआपके कुत्ते को बिना किसी पट्टा के चलने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए 8 चरण
» » एक कुत्ते को कॉल करने के लिए ट्रेन करें
© 2022 TonMobis.com