डोबर्मन कुत्ते के हमले के लिए पूरा प्रशिक्षण

सहायक

इस अध्याय में हमें सहायक के महत्व पर जोर देना होगा। हम कह सकते हैं कि यह हमारे कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। एक अच्छा सहायक न केवल सहयोग कर सकता है, बल्कि हमारे उद्देश्यों को लागू करने में सक्षम होने के लिए एक आवश्यक सहायक बनना लगभग अनिवार्य हो सकता है। इस स्थिति में प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक आवश्यकताओं को सिनोफिलिया का कुछ पता होना है, वह क्या कर रहा है, साहस रखने के लिए, और हमारे डोबर्मन को सही ढंग से प्रेरित करने के लिए। यदि आप एक अच्छी पसंद करते हैं, तो यह सुनिश्चित है कि आप आसानी से जो चाहते हैं उसे प्राप्त करेंगे। हम यह भी कह सकते हैं कि यदि आप एक बुरे सहायक का उपयोग करते हैं, तो आप अपने छात्र को बर्बाद कर सकते हैं।

डोबर्मन का चरित्र

यह इस तरह के अभ्यास के लिए एक असाधारण नस्ल है। इसमें एक दृढ़ चरित्र है, और हमले के लिए भयंकरता है। उनकी महान मांसपेशियों और चपलता ने अपना काम आसान बना दिया है। मैं डोबरमैन को सबसे उपयुक्त दौड़ में से एक मानता हूं, इसे युद्ध के कुत्तों में बदलने के लिए।

प्रारंभिक काम

जब यह एक पिल्ला है तो इसे काटने के लिए सिखाना सुविधाजनक है। यह एक बैग के साथ अभ्यास किया जाता है। पहले आप केवल उस प्रेरणा पर नाराज होना चाहते हैं। तब हम काटने के लिए सहमत होंगे। आखिरकार, हम बैग को खींचने के लिए एक सहायक का उपयोग करेंगे जो हमें जाने नहीं दे सकता है। आखिरी कदम यह होगा कि एक पतली छड़ी के साथ सहायक उसे क्रोधित करने के लिए उसे बहुत हल्के ढंग से दंडित करता है। हम इस अवसर का लाभ उठाएंगे, इसे हमारी कमांड आवाज से उत्तेजित करने के लिए। उस आवाज के साथ, हमारे डोबर्मन चौकस होंगे, और स्पष्ट दुश्मन की तलाश करेंगे।

स्थानों

इन्हें अक्सर अलग किया जाना चाहिए। इसे एक ही स्थान पर आदी करना हानिकारक है, क्योंकि यह उद्देश्य के साथ संबद्ध होगा, फिर जब हम बदलते हैं तो यह पूरी तरह से विचलित महसूस करेगा। हमले के लिए आपको कई डेक के साथ शांत स्थानों की तलाश करनी है, जिसका उपयोग सहायक द्वारा किया जाएगा।

सहायक से आगे बढ़ें

यह हमेशा एक कवर के पीछे, अचानक प्रकट होना चाहिए। हमारे छात्र के चारों ओर घूमते रहेंगे, हमेशा एक समझदार दूरी बनाए रखें। वह हमारे साथ एक छड़ी ले जाएगा, हमेशा हमारे doberman द्वारा देखने से छुपाया। जब वह देखता है कि हमारा कुत्ता निर्देश की उपेक्षा करता है, तो वह आगे बढ़ेगा और उसे छड़ी से दंडित करेगा। अभिनय के इस तरीके को जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार दोहराया जाना चाहिए, इसके साथ हम प्राप्त करेंगे, कि हमारा छात्र अजनबी की उपस्थिति पर चौकस रहें।

जब हमने इस कदम को हासिल किया है, तो मार्गदर्शिका छोटी प्रगति और झटके को बनाएगी जो परिस्थितियों के अनुसार होगी। सहायक, अपनी छड़ी के साथ आगे बढ़ने और धमकी देने की कोशिश करता है, कुत्ता आक्रामक प्रतिक्रिया देगा, फिर सहायक भाग जाएगा। हमारे छात्र को यह मानना ​​महत्वपूर्ण है कि वे उससे डरते हैं। इससे आपको बहुत आत्मविश्वास मिलेगा और आपकी आक्रामकता में काफी वृद्धि होगी। सहयोगी जो हमारे डोबर्मन की प्रतिक्रियाओं पर चौकस है, उसे हमले को तेज करना चाहिए क्योंकि वह अधिक आक्रामकता को चेतावनी देता है। बेशक अतिरंजित किए बिना, क्योंकि यह सब कुछ बर्बाद कर देगा।

गाइड से आगे बढ़ें

गाइड वह है जो प्रशिक्षण में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आपको अपने कुत्ते को प्रेरित करना होगा, साहस पैदा करना होगा और इसे आत्मविश्वास से लॉन्च करना होगा। एक अच्छी गाइड अद्भुत परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। कमांड की आवाज़ इन प्रथाओं को बहुत प्रभावित करती है, उन्हें ऊर्जावान होने के लिए निरंतर दोहराया जाना चाहिए। जबकि आक्रामक चेहरा किया जाता है, हमारा दाहिना हाथ हमेशा हमारे दिशा में, हमारे डोबर्मन के पीछे से आगे की ओर मालिश करेगा। यह तब किया जाना चाहिए जब कुत्ता अधिक नाराज हो, और केवल तभी हमला कर रहे हों। जब हम इसे दृढ़ देखते हैं तो हम मालिश छोड़ सकते हैं।

संरक्षण आस्तीन

यह सहायक द्वारा उपयोग किया जाना चाहिए। आस्तीन की संरचना, प्रतिरोधी होना चाहिए, केवल इसका बाहरी भाग नरम होना चाहिए। कुछ आस्तीन बहुत कठिन हैं और हमारे जानवर के दांतों में दर्द का कारण बनते हैं, निश्चित रूप से अंतिम परिणामों को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेंगे। डोबर्मन उसे काटने का विरोध करेगा। आस्तीन, कम से कम तीन परतों, एक बाहरी नरम होना आवश्यक औसत कठोरता और एक निश्चित protecciГіn जो estarГЎ सिर्फ cubriГ © हमारी त्वचा ndonos के साथ, और एक प्रतिरोध पार करने में सक्षम नहीं हो होना चाहिए।

कमांड आवाजें

हमने पहले कहा था कि इन्हें एक मनोरंजक और निरंतर रूप में दिया जाना चाहिए। वे छोटे और सूखे होना चाहिए। जब हम सहायक को चेतावनी देते हैं तो हमें ध्यान देना चाहिए, कुत्ता घुसपैठियों की तरफ देखेगा, और आक्रामकता के पहले संकेत दिखाएगा। तब मार्गदर्शिका अपनी बांह उठाएगी और कथित अपराधी को इंगित करेगी, आदेश रेफरी। जब कुत्ता हमला कर रहा है और उसे काट रहा है, तो इसे दोहराना जारी रखेगा, इसे उत्तेजित करने की कोशिश कर रहे हैं।

फिर जब गाइड सोचता है कि यह पर्याप्त है, तो मैं इसे छोड़ दूंगा। इस आदेश से पहले कुत्ते को अपने शिकार को त्यागना होगा। बहुत आक्रामक कुत्तों के साथ, यह बहुत मुश्किल हो जाता है। इस लक्ष्य को प्राप्त करें। लेकिन ऊर्जा के साथ हम अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।

आक्रमण

सहायक अप्रत्याशित रूप से प्रकट होना चाहिए। प्रशिक्षण की इस ऊंचाई पर सहायक को सुरक्षा आस्तीन का उपयोग करना चाहिए। यह हमारे कुत्ते को हाथ से प्रेरित करने, हमारे प्रति आगे बढ़ेगा। जब वह देखता है कि वह हमला करने के लिए तैयार है, तो वह भाग जाएगा। यह दो या तीन दिनों के दौरान चार या पांच बार दोहराएगा। चौथे दिन वह मुश्किल से आस्तीन काटकर उसे छोड़ देगा और वह भी भाग जाएगा। हमारा दृष्टिकोण हमारे डोबर्मन से बहुत नाराज होगा और वह सहायक की उपस्थिति के लिए अधीरता से इंतजार करेगा।

जब आप मानते हैं कि समय आ गया है, तो मैं तुम्हारी बांह रखूंगा, और कुत्ते को निश्चित रूप से काटने का प्रयास करूंगा। बैग के साथ एक ही काम करो। जब कुत्ते को छोड़ने का आदेश दिया जाता है, तो सहायक बिना चलने के शांत रहता है। गाइड आक्रामकता से परहेज, सहायक के चारों ओर अपने कुत्ते के साथ चलना होगा। बिना चलने के सहायक सहायक जारी रहेगा।




बाद में सहायक रॉड के साथ सशस्त्र आएगा और वह काटने के दौरान हमारे कुत्ते को दंडित करेगा। लेकिन सावधान रहें, बहुत कठिन मत मारो, यह आपके द्वारा की गई सभी प्रगति को बर्बाद कर सकता है।

यह विभिन्न स्थानों पर, विभिन्न स्थानों पर और विभिन्न सहायकों के साथ दोहराया जाएगा। एक सिफारिश है कि हम सभी मामलों में भेजते हैं, यह है कि हमें इस प्रकार के अभ्यास का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। यह आम बात है कि कई प्रारंभिक प्रशिक्षकों ने उन्हें अपने सभी दोस्तों को दिखाने की इच्छा प्राप्त करने के बारे में उत्साहित किया, और यह दुर्व्यवहार भविष्य की असफलताओं का कारण है। खतरा यह है कि "अंत होता जा रहा आदी," तो हम गैर मिलनसार कुत्ता है कि बहुत तकलीफ हम अपने घर में बनाए रखने serГЎ की भयानक समस्या देखेंगे। दुर्व्यवहार सभी मामलों में खेदजनक परिणाम लाएगा।

ख्याल रखना

हमले से लगाए गए सभी मांगों को पूरा नहीं करने से पहले हमारा कुत्ता देखभाल करने में सक्षम नहीं होगा। इन अभ्यासों के अभ्यास हर दिन नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन अन्य अभ्यासों के साथ दूरी और संयुक्त। देखभाल दो भागों में विभाजित है, अर्थात्:

वस्तुओं का ख्याल रखना

हम उसे दाऊं में झूठ बोलेंगे। हम कुछ वस्तुएं इसके लिए रखेंगे, यह हमेशा सुविधाजनक होता है कि यह उनके हाथों के बीच जाना जाता है। हम आपको किसी भी कारण से उठने नहीं देंगे।

सहायक दिखाई देगा और सभी मामलों में कुत्ते और गाइड के चारों ओर चलेगा। गाइड आपको लगातार आक्रामकता के सभी प्रयासों को उद्धृत करने और दबाने का आदेश देगा।

तब सहायक को डोबर्मन का सामना करना पड़ेगा और इस तरह झुकाएगा जैसे वह विस्तारित भुजा से वस्तु को समझने के लिए चाहता था। यह उस पल में है कि गाइड देखभाल करेगा आदेश। यहां तक ​​कि यदि कुत्ता छाल और आक्रामक हो जाता है, तो गाइड आपको अपनी स्थिति छोड़ने नहीं देगा। जब कुत्ता वस्तु का ख्याल रखने के लिए प्रदर्शित होता है, तो सहायक रिटायर हो जाएगा। गाइड आपको एक साथ बधाई देगा। अभ्यास जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार दोहराया जाएगा, वस्तुओं हर दिन अलग-अलग होंगे, साथ ही साथ जहां यह अभ्यास किया जाता है। इनमें से किसी भी व्यायाम, किसी भी परिवार के सदस्यों का उपयोग न करें।

एक अपराधी की देखभाल

सहायक हमला करता है, और अचानक स्थिर हो जाता है, यह वह क्षण है जिसमें गाइड आदेश देखभाल करते हैं, ध्यान रखें। जब वह उसकी देखभाल कर रहा है और हर बार नहीं, सहायक एक उड़ान की कोशिश करेगा, हमले के आदेश के लिए गाइड द्वारा इसका लाभ उठाया जाएगा। यह अभ्यास के समय के बाद हासिल किया जाएगा, इस प्रकार के प्रयास को हमारे डॉबर्मन द्वारा और साथ ही किसी भी व्यक्ति को आक्रामकता का मतलब है। सभी पदों, खड़े, बैठे और झूठ बोलने में "देखभाल" करना महत्वपूर्ण है।

हमें कुत्ते को भी सिखाया जाना चाहिए जो हमारा सच्चा विरोधी है, अन्यथा बहुत परेशान भ्रम होगा। "देखभाल" में हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कथित अपराधी स्थिर है, तो हमारा कुत्ता शांत रहता है। हमें दूरी को कम करने के दौरान, उसके चारों ओर एक चक्र में चलना चाहिए। यदि कोई असली प्रेरणा नहीं है तो हम तुरंत हमारे डोबर्मन के हिस्से पर आक्रामकता के किसी भी प्रयास को पीछे हटाना चाहते हैं।

दूसरे शब्दों में, हमारे कुत्ते से विवेक प्राप्त करना हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा कि उसे केवल किसी अन्य व्यक्ति के हिस्से पर आक्रामकता महसूस होने पर ही काटना चाहिए। यह सीखने से कई समस्याएं बच जाएंगी।

विरोधी कौन है

उसे समझने के लिए हमें दो सहायकों का उपयोग करना होगा। पहले 10 मीटर। वह शांत रहेगा। दूसरा 18 मीटर पर। आक्रामकता दिखाएगा हम अपने कुत्ते को असली उद्देश्य की ओर हमले के लिए लॉन्च करेंगे। हम उसकी तरफ से भागेंगे। यदि हमारा डोबर्मन एन ° 1 से पहले बंद हो जाता है जो शांत है, तो हम उसे दंडित करेंगे और उसे असली प्रतिद्वंद्वी को इंगित करेंगे।

इस अभ्यास को बार-बार मामले की सभी सावधानी बरतनी चाहिए। यदि आप एन ° 1 की ओर आक्रामकता दिखाते हैं, तो खुद को बहुत दृढ़ दिखाएं, पूरी तरह से सिखाएं कि आपको केवल हमला करना चाहिए, जो खुलेआम आक्रामक दृष्टिकोण दिखाते हैं। इसलिए, काम के हर अवसर पर आप प्रत्येक "सहायक" के साथ-साथ जमीन पर स्थित स्थिति के दृष्टिकोण को बदलते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: उसे अपनी तरफ बुलाओडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: उसे अपनी तरफ बुलाओ
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊंडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊं
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: मृतडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: मृत
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: क्रॉलडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: क्रॉल
डॉबर्मन, युद्ध के कुत्तेडॉबर्मन, युद्ध के कुत्ते
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चेन न करेंडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चेन न करें
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: सहायकडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: सहायक
डॉबर्मन का चरित्रडॉबर्मन का चरित्र
डोबर्मन: साहस और बुद्धि के साथ एक कुत्ता परिवार के प्रति वफादार: डोबर्मन पिंचर की विशेषताएंडोबर्मन: साहस और बुद्धि के साथ एक कुत्ता परिवार के प्रति वफादार: डोबर्मन पिंचर की विशेषताएं
डोबर्मन की उत्पत्तिडोबर्मन की उत्पत्ति
» » डोबर्मन कुत्ते के हमले के लिए पूरा प्रशिक्षण
© 2022 TonMobis.com