क्या आप लोगों की मदद करने के लिए जानवरों के साथ काम करना चाहेंगे?

क्या आप लोगों की मदद करने के लिए जानवरों के साथ काम करना चाहेंगे?
क्या आप जानवरों के साथ काम करने की इच्छा रखने वाले लोगों की मदद करना चाहते हैं? यदि आपने "हां" के साथ जवाब दिया है, तो पशु सहायक हस्तक्षेप की दुनिया आपको रूचि देती है, और बहुत कुछ। पशु सहायक हस्तक्षेप में एक तकनीशियन के रूप में कार्य करना आपको एक अनूठा अवसर प्रदान करता है, क्योंकि यह शायद सबसे पुरस्कृत नौकरियों में से एक है।
यह एक नौकरी है जहां आपके कुत्ते के साथ बंधन भी मजबूत हो जाता है, जो आपको दूसरों की मदद करने का मौका देता है, जिससे आप जादुई क्षणों को देख सकते हैं (उनमें से केवल जानवर ही जानते हैं कि वास्तविकता कैसे बनाएं), आपको ऊर्जा से भरती है और मुस्कान और आपको देने से ज्यादा वापस देता है।
अपने कुत्ते के साथ पंजा में काम हाथ एक शानदार लग रहा है, आप एक अद्वितीय मिलीभगत लग रहा है, एक नज़र में आप को समझने के लिए हो रही है और दोनों को एक दूसरे से कहीं अधिक आप कल्पना कर सकते पता करने के लिए सीखने। लोगों को आप प्रेरणा है कि पशु की उपस्थिति से आता है के लिए धन्यवाद मदद के प्रयासों देखने के लिए, एक बच्चे का कहना है कि अपने कुत्ते को अपने सबसे अच्छे दोस्त है, देखते हैं कि कैसे कोई है जो दुख की बात मुस्कान कुछ भी नहीं है अपने कुत्ते को देखने के लिए सुना है, एक पुराने व्यक्ति आप बार जब आप उसके साथ बिताए हैं धन्यवाद देता हूँ और मैं कबूल है कि अपनी यात्रा के लिए इंतजार या देखते हैं कि कैसे उस व्यक्ति को याद है जब आप अपने कुत्ते का नाम मत भूलना कौन हो बेजोड़ क्षणों में सक्षम नहीं है सभी सप्ताह लेता है और अविस्मरणीय।

लेकिन पशु सहायक हस्तक्षेप क्या हैं?
पशु सहायक हस्तक्षेपों के भीतर हमें विभिन्न सेवाएं मिलती हैं, जिनमें से प्रत्येक को विभिन्न पेशेवरों की भागीदारी की आवश्यकता होती है, लेकिन हमेशा एक विशेष रूप से प्रशिक्षित पशु और सहायक पशु हस्तक्षेप में एक तकनीशियन शामिल होता है। इस प्रकार, हम इसमें शामिल पेशेवरों और प्रस्तावित उद्देश्यों के अनुसार पशु के साथ सहायक थेरेपी, जानवरों के साथ सहायक शिक्षा या पशु के साथ सहायक अवकाश को अलग कर सकते हैं।
इन सभी उपायों में, जानवरों एक प्रेरक और सुविधा अधिक लोगों को मिल के रूप में सेवा, क्योंकि जब आप कर रहे हैं अर्थ और उद्देश्य है, और अधिक दिलचस्प है, और भी अधिक है अगर कुत्ता जो को अर्थ देता है उन गतिविधियों।
लेकिन पशु सहायक हस्तक्षेप सिर्फ कुत्ते को पेट करने और उसके साथ खेलने के बारे में नहीं हैं, जो पालतू होने के समान ही होगा। हस्तक्षेप के इस प्रकार में, वहाँ एक पूरी बहु-विषयक टीम के पीछे है, जो लोगों की एक प्रारंभिक आकलन का आयोजन एक हस्तक्षेप योजना को डिजाइन करने, लक्ष्यों को ऊपर उठाने, तैयारी कर रहा से प्रत्येक सत्र के लिए जिम्मेदार है, एक विशिष्ट कुत्ता प्रशिक्षण प्रदर्शन करते हैं, पूरे सत्र में कुत्ते को मार्गदर्शन करें, सत्र और अभ्यास को निर्देशित करें और किए गए सत्रों का रिकॉर्ड और मूल्यांकन करें।




पशु के साथ सहायक हस्तक्षेप में एक तकनीशियन क्या करता है?
तकनीशियन की मदद से हस्तक्षेप पशु सत्र के पशु आनंद के लिए जिम्मेदार है, यह सुनिश्चित करें कि प्रदर्शन सभी अनुसूचित व्यायाम, सर्जरी के दौरान कल्याण और पशुओं के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए, समझने के लिए और समझा जा रहा है, अपने जानवर के हजारों गुणों और संभावनाओं को उजागर करने के लिए।
लेकिन यह भी पशु की शारीरिक और मानसिक भलाई जब यह काम नहीं कर रहा, सुनिश्चित करें कि आप भी आप देने के लिए अच्छा कुत्ता से पहले और प्रत्येक सत्र के बाद चलता है, उसे स्वच्छ और साफ रखने के लिए, लाड़ प्यार और लाड़ प्यार होने के लिए थक नहीं कर रहे हैं के लिए जिम्मेदार है, उसके साथ खेलने के लिए, उसे परेशान करने के लिए, उसे एक अच्छा आहार देने के लिए, संक्षेप में, अपने परिवार होने के लिए, क्योंकि एक अच्छा बंधन आवश्यक है।
दूसरों की मदद करने में सक्षम होने के लिए कुत्ते को अपने साथ पहले होना चाहिए, वह कुत्ते बनने में सक्षम होना चाहिए, खेल के मैदान, मैदान, दौड़ना, कूदना, गंदे होना, संक्षेप में, खुश होना चाहिए। और न केवल भावनात्मक स्तर पर होना चाहिए, यह भौतिक स्तर पर भी होना चाहिए और किसी को अपने स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए किसी की जरूरत है, बुरा होने पर इसकी देखभाल करें और बीमार होने से बचने के लिए आवश्यक निवारक उपाय करें।
एक सहायक और संतुलित कुत्ता पशु सहायक हस्तक्षेप के लिए एक अच्छा कुत्ता होगा। जैसा कि आप देख सकते हैं, हम आपको इस वीडियो के साथ छोड़ देते हैं, जहां हम उनके द्वारा किए गए सुंदर काम और इन कुत्तों के विशेष बंधन को अपने तकनीशियनों के साथ देख सकते हैं:

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर कुत्ते के सिटर के रूप में कैसे काम करेंघर पर कुत्ते के सिटर के रूप में कैसे काम करें
कुत्तों के साथ सहायक चिकित्साकुत्तों के साथ सहायक चिकित्सा
संत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़नासंत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़ना
क्या आप अपने कुत्ते को क्लोन करेंगे?क्या आप अपने कुत्ते को क्लोन करेंगे?
पुरीना और सीटीएसी के कुत्ते स्कूल के बच्चों का स्वागत करते हैं lleó xiii de barcelonaपुरीना और सीटीएसी के कुत्ते स्कूल के बच्चों का स्वागत करते हैं lleó xiii de barcelona
प्रकाशित होने से पहले नौकरी कैसे ढूंढें इस पर युक्तियाँप्रकाशित होने से पहले नौकरी कैसे ढूंढें इस पर युक्तियाँ
पशुचिकित्सा का चयन कैसे करेंपशुचिकित्सा का चयन कैसे करें
व्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायकव्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायक
नौकरी खोज: नेटवर्क की शक्तिनौकरी खोज: नेटवर्क की शक्ति
सेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसरसेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसर
» » क्या आप लोगों की मदद करने के लिए जानवरों के साथ काम करना चाहेंगे?
© 2022 TonMobis.com