एक कूड़े से पिल्ला कैसे चुनें?

एक कूड़े से पिल्ला कैसे चुनें?

कुछ क्षण जादुई और भावनात्मक होते हैं जब एक मानव परिवार पिल्ला को अपनाने का फैसला करता है और कुत्ते को चुनने के लिए ठीक से चला जाता है जो घर में सदस्य बन जाएगा।

iquest- क्या किसी ने एक पिल्ला देखा है जो बेहद निविदा और प्यारा नहीं है? यह व्यावहारिक रूप से असंभव है और जब हम एक कूड़े के साथ सामना कर रहे हैं क्षण भर के हमारे सामने सभी पिल्लों का स्वागत करने की इच्छा महसूस बहुत आम है, लेकिन स्पष्ट रूप से, ज्यादातर मामलों में यह संभव नहीं है।

कुत्ते का चयन करना जो आपके परिवार का हिस्सा बन जाएगा आमतौर पर एक आसान प्रक्रिया नहीं है, इसलिए निम्नलिखित पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाते हैं एक कूड़े के पिल्ला कैसे चुनें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: सही पालतू जानवर कैसे चुनें?
सूची

पिल्ला के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक अवस्था का मूल्यांकन करें

किसी भी पिल्ला को परिवार के उस हिस्से पर सभी प्रेम और सभी जरूरी देखभाल का हकदार होता है जो इसे अपनाने का फैसला करता है, उन पिल्ले जो बीमारी के लक्षण दिखाते हैं, फिर भी, यदि आप एक बीमार कुत्ते को चुनते हैं तो आपको ज़िम्मेदारी भी स्वीकार करनी होगी जो कि उनके लिए जीवन की इष्टतम गुणवत्ता प्रदान करने में सक्षम होने का अनुमान लगाएगा। इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि संकेत कौन से संकेत हैं एक पिल्ला स्वस्थ है :

  • यह एक पिल्ला होना चाहिए जो उत्तेजना, चंचल करने के लिए जल्दी प्रतिक्रिया करता है और चलने या चलने पर दर्द के संकेत नहीं दिखाता है।
  • इसके अपने भाइयों के समान आकार होना चाहिए, उचित वजन से नीचे नहीं और इसके ऊपर नहीं।
  • मसूड़ों गुलाबी, दांत सफेद, आंखों को उज्ज्वल होना चाहिए और कोट को अच्छी स्थिति में, बिना किसी इलाके के इलाकों या वर्तमान चोटों के देखा जाना चाहिए।
  • पैरों में कोई विचलन नहीं देखा जाना चाहिए, लेकिन वे समानांतर में स्थित होना चाहिए।
  • जब तक पिल्ला खाने को समाप्त नहीं कर लेता तब तक पेट को दूर नहीं किया जाना चाहिए।

जाहिर है, पिल्ला को अपनाने से पहले आदर्श बात यह है कि इसे हटा दिया गया है और पहली अनिवार्य टीका प्राप्त हुई है, अगर ऐसा होता है, तो आपको इस जानकारी को संबंधित के साथ पुष्टि करनी होगी पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र जिम्मेदार मालिक आपको, पशु आश्रय या आपके पिल्ला को अपनाने के लिए चुने गए स्थान की पेशकश करेगा।

ऊपर वर्णित सब कुछ के अलावा, यह आवश्यक है कि पिल्ला अपनी मां से अलग होने के लिए इष्टतम आयु तक पहुंच गई हो। यदि आप देखते हैं कि पिल्ला बहुत छोटा है, तो इसे लेने का सही समय नहीं हो सकता है क्योंकि इससे आपके शारीरिक या मनोवैज्ञानिक विकास से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं।

याद रखें कि बहुत से लोग हैं जो अवैध रूप से कुत्तों को उठाते हैं या जिनके पास स्वच्छ और उपयुक्त जगह नहीं है। यदि आप इस प्रकार की स्थिति का पालन करते हैं तो संकोच नहीं करते हैं, प्रासंगिक अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट करें।

पिल्ला के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक अवस्था का मूल्यांकन करें

पिल्ला आपको आने दो

यह माना जाता है कि यह मानव परिवार है जो पिल्ला चुनता है, iquest- लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस विकल्प को विपरीत में बनाया जा सकता है और यह वह पिल्ला है जो चुनता है कि कौन आपके साथ रहना चाहता है?




जाहिर है पिल्ला है कि आप के लिए आता है आप कूड़े के साथ एक सुरक्षित दूरी रखने चाहिए जाने के लिए, आप नहीं दूर पूरी तरह से इसे से प्राप्त कर सकते हैं लेकिन सभी पिल्लों के बीच में किया जा रहा है उल्टा हो सकता है, के रूप में यह व्याख्या करने के लिए आसान होगा सभी पिल्लों होना चाहता हूँ तुम्हारे साथ

कूड़े और आप के बीच की दूरी छोड़ना और जल्द ही या बाद में पिल्ले देख रहे हैं उनमें से एक आपसे संपर्क करेगा और आपके साथ बातचीत शुरू करेगा . जब ऐसा होता है वहाँ अक्सर कुत्ते और व्यक्ति के बीच एक बहुत जादुई कनेक्शन है, लेकिन हालांकि यह अजीब है, यह भी संभव है कि पिल्ला आपके द्वारा चुने गए के साथ आप और अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए नहीं होगा, इस मामले में, बदला जाना चाहिए रणनीति का

पिल्ला आपको आने दो

प्रत्येक पिल्ला के साथ पर्याप्त समय ले लो

यदि आपने जिस पिल्ला को चुना है वह वह नहीं है जिसे आपने चुना था, यह समय है कि आप प्रत्येक पिल्ला के साथ कुछ समय ले सकते हैं, उसके साथ देखकर बातचीत कर सकते हैं, आपको पता होना चाहिए कि आपके द्वारा चुने गए पिल्ला को दिखाया जाना चाहिए आपके उत्तेजना के लिए ग्रहणशील , दोनों आप एक दूसरे के साथ सहज महसूस करना चाहिए, यह एक प्राथमिकता है।

एक समय हर पिल्ला के लिए करता हूँ आगे जिम्मेदारी एक पिल्ला गोद लेने में निहित को पूरा करने के महान चुनौती आरक्षण आसानी से तय कर सकते हैं क्या आप के लिए सबसे अच्छा पिल्ला है, तो आप, लेकिन बहुत, एक साथी जिनके साथ आप एक लग रहा है प्राप्त की है मैं आपको पसंद करता हूं और जब मैं तुम्हारे साथ हूं तो आप खुश हैं।

यदि आप अभी भी नहीं जानते कि कूड़े से पिल्ला कैसे चुनें, व्यक्ति के साथ परामर्श जो आपको व्याख्या करने के लिए यह पेशकश कर रहा है दिन में दिन में से प्रत्येक कैसे है कौन सा स्मार्ट है, अगर कोई विशेष रूप से सक्रिय है या उनमें से एक बहुत स्नेही होने के लिए खड़ा है। अपने स्वयं के निष्कर्ष निकालें और खुद से पूछें कि इनमें से कोई भी विशेषता आपको अपील करती है या आपके जीवन की ताल के अनुकूल हो सकती है।

एक बार चुने जाने के बाद, आपको पिल्ला कुत्ते की देखभाल, साथ ही साथ जीवन के अगले महीनों के दौरान सीखने के लिए जो कुछ भी सीखना होगा, उसे ध्यान में रखना चाहिए।

प्रत्येक पिल्ला के साथ पर्याप्त समय ले लो

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कूड़े से पिल्ला कैसे चुनें? , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कूड़े से कुत्ते का चयन कैसे करेंएक कूड़े से कुत्ते का चयन कैसे करें
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
मेरे कुत्ते का नाम कैसे चुनेंमेरे कुत्ते का नाम कैसे चुनें
क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?क्या कुत्ते को पार करना जरूरी है?
बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?बिल्ली नए कुत्ते को कैसे ले जाएगी?
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
एक पिल्ला चुनने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला चुनने के लिए युक्तियाँ
एक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहलेएक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहले
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
» » एक कूड़े से पिल्ला कैसे चुनें?
© 2022 TonMobis.com