बालों को हटाने: आपको जो कुछ पता होना चाहिए




क्या आप जानते थे कि दुनिया में शारीरिक उपस्थिति के क्षेत्र में सबसे आम चिंताओं में से एक अब अनचाहे बालों से छुटकारा पा रहा है?

कुछ लड़कियों के चेहरे पर अनचाहे बाल होते हैं, जो उनके लिए काफी शर्मिंदगी हो सकती है। अधिकांश संस्कृतियां अनैतिक महिलाओं पर भारी चेहरे के बालों पर विचार करती हैं, जिसके कारण महिलाओं को बहुत कम महिला दिख सकती है। महिलाओं से लगातार चेहरे के बाल की यह धारणा उन्मूलन विधियों में कई लड़कियों की उपस्थिति बनाती है, जो उनकी उपस्थिति में सुधार करने में मदद कर सकती हैं।

महिलाओं के लिए चेहरे के बाल हटाने के लिए कई प्रक्रियाएं हैं जो परिणाम या तो अस्थायी या स्थायी दे सकती हैं। परिणाम प्राप्त करने के आधार पर आप इन आम रणनीतियों में देख सकते हैं और सबसे अच्छा काम करने वाले व्यक्ति को चुन सकते हैं:

इसके बारे में सोचो। कितने पुरुष बालों वाली पीठ के साथ समुद्र तट पर नहीं देखते हैं? उन लड़कियों के बारे में क्या जो चेहरे के बाल से छुटकारा पाने के लिए प्रतीत नहीं कर सकते हैं? आप नहीं जानते कि इन लोगों को यह पता है कि यह उनके जैसा दिखता है, लेकिन वे हैं। आइए इसका सामना करते हैं, लेकिन इस तथ्य के कारण अवांछित बालों के साथ घूमना शर्मनाक है कि यह न केवल शारीरिक रूप से आकर्षक है।

सौभाग्य से हमारे लिए, आपको इस बढ़ती समस्या का समाधान मिलेगा। जैसा कि हम बाद में देखेंगे, बाल हटाने के कुछ दृष्टिकोण दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, और यह जानना आवश्यक है कि आप प्रत्येक से क्या प्राप्त कर रहे हैं। निश्चित रूप से प्रत्येक विधि के फायदे और नुकसान होते हैं, लेकिन हम एक मिनट में समझेंगे कि कुछ रणनीतियों के पास दूसरों की तुलना में कम नुकसान होता है और गुणवत्ता, लंबे समय तक चलने वाले परिणाम पैदा होते हैं जो आपके शारीरिक रूप में आत्मविश्वास पैदा करते हैं। तो आइए अब इनमें से कुछ रणनीतियों को देखें।

अस्थायी चेहरे बालों को हटाने के तरीके

बाल हटाने के सबसे लोकप्रिय अस्थायी तरीकों में से तीन चिमटी या मोम के साथ शेविंग हैं। कई महिलाएं चेहरे के बालों को दाढ़ी पसंद नहीं करती हैं, क्योंकि आप गंदे या मुश्किल हो जाते हैं। कई महिलाएं सोचती हैं कि लगातार शेविंग अगली बार बालों को मजबूत कर देगा, और त्वचा पर भी गांठ पैदा कर सकती है।

लेजर हटाने

चिमटी का उपयोग करना एक लंबा समय हो सकता है और, संभवतः, यह बहुत दर्दनाक हो सकता है। यह संभवतः लालिमा और त्वचा को भी धक्का दे रहा है। महिला अक्सर भौहें आकार देने के लिए चिमटी का उपयोग करती हैं, लेकिन अक्सर ऊपरी होंठ और ठोड़ी पर बालों से छुटकारा पाने के लिए नहीं।

अवांछित बालों के रोम को लक्षित करने के लिए एक विशिष्ट तरंगदैर्ध्य प्रकाश का उपयोग करने के लिए लेजर बालों को हटाने का विकास किया गया है और इन follicles को regrowth को रोकने के लिए नुकसान पहुंचाया गया है। यद्यपि यह दृष्टिकोण भविष्य के बालों के विकास को रोकने में मामूली प्रभावी होगा, लेकिन अधिकांश लेजर बालों को हटाने के केंद्र उनके वादों पर नहीं पहुंचेंगे। सच्चाई यह है कि वास्तव में इस प्रकार के उपचार की दीर्घकालिक सुरक्षा और प्रभावशीलता के बारे में अधिक जानकारी नहीं है, लेकिन पहचान की गई है कि यह महंगा और कभी-कभी अविश्वसनीय रूप से दर्दनाक होगा। ये वे चीजें हैं जिन्हें आप थेरेपी सेंटर से नहीं सुनते हैं, लेकिन तथ्य यह है कि उपचार के सही तरीके से या सही तरीके से किए जाने पर आपको प्रत्येक दिन की विभिन्न परिस्थितियां मिलेंगी, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। इन मामलों में से कुछ का जिक्र करते हुए, आज ज्यादातर लोग कहते हैं कि लेजर बालों को हटाने की लागत लागत के लायक नहीं है।

लड़कियों में चेहरे के बाल हटाने की सबसे आम अस्थायी विधि बाल हटाने है। इन क्षेत्रों में दोनों भौहें, ऊपरी होंठ या ठोड़ी, बाल और कुछ मृत त्वचा कोशिकाओं पर रखे मोम के साथ कपड़ों की पट्टियों का उपयोग स्ट्रिप्स से जुड़ा होता है, जिन्हें त्वचा को छोड़कर तुरंत निकाला जाता है नरम और अशक्तता।

अस्थायी बाल हटाने के इन सभी तरीकों से केवल त्वचा पर बालों से छुटकारा मिलता है, न कि बालों की जड़ें, जिसका मतलब है कि यह कुछ दिनों में फिर से बढ़ेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्थायी बालों को हटानेस्थायी बालों को हटाने
वनिका: अवांछित चेहरे के बाल विकास का बचाववनिका: अवांछित चेहरे के बाल विकास का बचाव
लड़कियों और महिलाओं के लिए कुछ स्वास्थ्य और सौंदर्य विचारलड़कियों और महिलाओं के लिए कुछ स्वास्थ्य और सौंदर्य विचार
घर पर स्थायी बालों को हटाने के लिए 4 विकल्पघर पर स्थायी बालों को हटाने के लिए 4 विकल्प
लोकप्रिय स्थायी वैकल्पिक बाल प्रक्रियाओं का उन्मूलनलोकप्रिय स्थायी वैकल्पिक बाल प्रक्रियाओं का उन्मूलन
लेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदेलेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदे
सही बाल हटाने क्लिनिक का चयन कैसे करेंसही बाल हटाने क्लिनिक का चयन कैसे करें
लेजर बाल हटाने लॉस एंजिल्स के साथ पर्याप्त देखेंलेजर बाल हटाने लॉस एंजिल्स के साथ पर्याप्त देखें
आपके चेहरे के लिए लेजर बाल हटाने के बारे में कुछ महत्वपूर्ण तथ्यआपके चेहरे के लिए लेजर बाल हटाने के बारे में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य
महिलाओं के लिए चेहरे लेजर बालों को हटानेमहिलाओं के लिए चेहरे लेजर बालों को हटाने
» » बालों को हटाने: आपको जो कुछ पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com