उस मुद्रा को प्राप्त करें: यह आप नहीं कहते हैं, लेकिन आप इसे कैसे कहते हैं

वृद्धि हासिल करने के लिए अच्छी तरह से परिचय देना बहुत महत्वपूर्ण है। जो कर्मचारी स्वयं को व्यक्त करते हैं उन्हें लाभ होता है। यदि आप स्पष्ट और सुरक्षित तरीके से संवाद करने में असमर्थ हैं तो यह एक अच्छा प्रभाव डालता है। आप एक साथ और सक्षम दिखाई देते हैं।

स्पष्ट रूप से और निश्चित रूप से बोलने के लिए एक बोनस यह है कि आपके मालिक को आपके ऊपर अधिक विश्वास नहीं होगा। दो लोगों के पास एक ही भाषण हो सकता है, उनमें से एक शब्द को ठोकर खाता है, यकीन है, लोगों को आंखों में नहीं देखेगा और दूसरा बहुत आसानी से बोलता है, बिना बहुत सारे ummms, आंखों में लोगों को देखो और सीधे अपनी पीठ के साथ बैठो (या स्टैंड)। दूसरा व्यक्ति एक और सकारात्मक प्रकाश में देखा जाएगा। एक मालिक को ऐसे व्यक्ति को देने की अधिक संभावना होती है जो अधिक ज़िम्मेदारी पर भरोसा करता है और इसलिए शायद किसी ऐसे व्यक्ति से अधिक पैसा जो निश्चित नहीं है, भले ही उन्होंने मुझे वही बात बताई हो।

छवि हमारे समाज में बहुत महत्वपूर्ण है और यह विशेष रूप से काम की दुनिया में सच है। हम जिन छापों को छोड़ते हैं, उनके करियर पर स्थायी प्रभाव हो सकते हैं। यदि आपका मालिक आपको अनिश्चित मानता है और अच्छी तरह से बात करने में सक्षम नहीं है, तो अधिक जिम्मेदारियां और प्रचार प्राप्त करने की संभावनाएं बहुत अच्छी नहीं हो सकती हैं। आत्मविश्वास से बात करते हुए, भले ही आप सुनिश्चित न हों कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। जब आप बोलते हैं तो आंखों के संपर्क करें, जमीन पर नज़र डालें। बैठना या खड़ा होना शारीरिक भाषा आप जो कह रहे हैं उसे रंग दे सकती है। आप स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से बात कर सकते हैं, लेकिन यदि आप अपनी बाहों के साथ कुर्सी पर बैठे बैठे हैं तो पैर में खुद को घुमाएं। ऐसा लगता है कि जो व्यक्ति बोल रहा है वह आपके मुंह से निकलने वाले शब्दों की तुलना में अपने शरीर की भाषा पर अधिक ध्यान दे रहा है। सीमा ummms। यदि आप खो देते हैं या अपने मस्तिष्क की तलाश में हैं तो क्या कहना है कि एक शब्द ummm के साथ स्थान भरने की बजाय बस कहें। चुप्पी का एक छोटा सा क्षण बुरा नहीं लगता है क्योंकि कुछ हर मिनट में ummm कहते हैं। यह बहुत परेशान हो जाता है।




एक दर्पण के सामने बात करना अभ्यास करें। यह आपको यह देखने में मदद करेगा कि जब आप उनसे बात कर रहे हों तो अन्य लोग क्या देखते हैं। अपने चेहरे की विशेषताओं पर काम करें। अगर आप दुनिया से नाराज नहीं होना चाहते हैं, तो आप आसानी से महसूस करने में मदद करते हैं, क्योंकि आप दूसरों को बात करते समय थोड़ा मुस्कुराते रहें, आप पहुंचने योग्य दिखना चाहते हैं।

याद रखें कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी शारीरिक भाषा क्या कहते हैं, बहुत कुछ कहता है और यह भी कहता है कि आप इसे कैसे कहते हैं। आप अपने मालिक को बड़ी जानकारी दे सकते हैं, लेकिन यदि आप ठोकर खा रहे हैं, तो उसे आंखों में देखने में असमर्थ हैं और ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि प्रचारित होने की संभावनाएं या अन्य गतिविधियों के लिए विचार किया जा रहा है। मालिक उन लोगों को देखना चाहते हैं जिन्हें वे भरोसा करते हैं और अब तक आगे बढ़ेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नौकरी साक्षात्कार बीमा कैसे दर्ज करेंनौकरी साक्षात्कार बीमा कैसे दर्ज करें
एक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटेंएक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटें
अतिरिक्त योग्यता के बिना आपके काम में कैसे सफल होना हैअतिरिक्त योग्यता के बिना आपके काम में कैसे सफल होना है
कार्यस्थल में विश्वास का महत्वकार्यस्थल में विश्वास का महत्व
एक ऐसे माहौल के साथ कार्यालय नौकरी कैसे खोजें जो आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त हैएक ऐसे माहौल के साथ कार्यालय नौकरी कैसे खोजें जो आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त है
अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैंअच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं
नौकरी पाने के 10 कारण कभी नहींनौकरी पाने के 10 कारण कभी नहीं
क्यों लगातार क्रियाएं सहकर्मियों को शब्दों की तुलना में अधिक सकारात्मक तरीके से प्रभावित करती हैंक्यों लगातार क्रियाएं सहकर्मियों को शब्दों की तुलना में अधिक सकारात्मक तरीके से प्रभावित करती हैं
एंटी-बुजुर्ग उपचार की तलाश में कुछ भी खोना नहीं है और बहुत कुछ हासिल करना हैएंटी-बुजुर्ग उपचार की तलाश में कुछ भी खोना नहीं है और बहुत कुछ हासिल करना है
काम पर झूठ बोलने का खतराकाम पर झूठ बोलने का खतरा
» » उस मुद्रा को प्राप्त करें: यह आप नहीं कहते हैं, लेकिन आप इसे कैसे कहते हैं
© 2022 TonMobis.com