दौड़ की सफलता में कितनी प्रभावी आवाज़ का उपयोग बढ़ सकता है

जब आप व्यवसाय में होते हैं, तो आपके पास सबसे महत्वपूर्ण बात आपकी आवाज़ है। यह सबसे महत्वपूर्ण संसाधन है, और इसका उपयोग आपके करियर को बनाने या तोड़ने के लिए किया जा सकता है। जब आप वास्तव में इस बारे में सोचना बंद कर देते हैं कि हम किस स्वर और जिस तरह से बात करते हैं, वह आपको परेशानी में डाल सकता है या प्रचारित हो सकता है, यह वास्तव में एक अद्भुत बात है। यदि आप अपने करियर में शुरुआती स्पलैश बनाने की सोच रहे हैं, तो जिस तरह से आप बात करते हैं, यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप कितनी दूर जाते हैं।

सार्वजनिक दुनिया में बात करना व्यवसाय की दुनिया में एक बड़ी बात है। चाहे वह किसी श्रोताओं के सामने बात कर रहा हो, या प्रस्तुति से पहले समूह से बात कर रहा हो, बोलने की क्षमता लोगों को मनाने के लिए उपयोग की जा रही है। आप लोगों के लिए आवाज का उपयोग कर सकते हैं, या जिस दिशा में आप उन्हें छोड़ना चाहते हैं, सार्वजनिक नेतृत्व में अच्छी तरह से बोलने में सक्षम होने के लिए लोगों को प्रभावित करने में सक्षम है।


यहां तक ​​कि जब आप अपने मालिक से बात करते हैं, या सिर्फ एक कार्य आदेश देते हैं, तो आप कैसे कहते हैं कि यह आपके बारे में बहुत कुछ कह सकता है। यदि आप कमजोर स्वर के साथ अपने मालिक के पास जाते हैं, तो ऐसा लगता है कि आपके पास प्रस्तावित किए जा रहे कार्यों का दृढ़ विश्वास नहीं है। चाहे वह वृद्धि, पदोन्नति, या बस चेहरे के एक मिनट के लिए पूछ रहा हो, क्योंकि वे कहते हैं कि यह निर्धारित किया जाना चाहिए या नहीं।




इसके बारे में सोचें, अगर कोई कमजोर आवाज़ के साथ आपके पास आता है, और आप जो चाहते हैं उसके बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो क्या आप सुनेंगे? बेशक नहीं, आप एक मजबूत आवाज के साथ कुछ चाहते हैं, जो किसी के पास शब्दों के बारे में शक्ति है, और उनके पीछे कुछ विश्वास है। ये वे लोग हैं जो दृढ़ विश्वास के बिना बोलने वाले लोगों के जीवन में बहुत दूर जा रहे हैं।

784 588 741 अगली बार जब आप काम पर हों, तो आपको अपने आस-पास के लोगों को देखना चाहिए, और देखें कि वे कहां हैं। ऐसा लगता है कि जो लोग या तो परिचालन कर रहे हैं या इस भूमिका से उनका इलाज किया जा रहा है कि उनके पास एक बात आम है, अर्थात् वे आवाज करते हैं जैसे वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। यहां तक ​​कि यदि आप निश्चित नहीं हैं, या आप वास्तव में सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या होने जा रहा है, तो आप यह धारणा देते हैं कि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं।

ट्रस्ट नेतृत्व है, और नेतृत्व आवाज के अच्छे उपयोग के उप-उत्पाद है। अपने शब्दों में मजबूत बनें, और आप अपने आदेश में मजबूत होंगे। कमांड में मजबूत बनें और आप उन लोगों को मनाने और मार्गदर्शन करने में सक्षम होंगे जिन्हें हम छोड़ना चाहते हैं। इस तरह करियर बनाए जाते हैं, और यही कारण है कि आपकी आवाज के साथ और वास्तव में लंबी अवधि में मदद कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सर्वश्रेष्ठ नर्स अक्सर प्रश्न भाग 2सर्वश्रेष्ठ नर्स अक्सर प्रश्न भाग 2
एक पेशे का चयन कैसे करेंएक पेशे का चयन कैसे करें
नियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैंनियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैं
एक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करनाएक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करना
अपने नए अवसरों का नेटवर्किंगअपने नए अवसरों का नेटवर्किंग
वॉयसओवर कैसे बनाएंवॉयसओवर कैसे बनाएं
अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैंअच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं
उस मुद्रा को प्राप्त करें: यह आप नहीं कहते हैं, लेकिन आप इसे कैसे कहते हैंउस मुद्रा को प्राप्त करें: यह आप नहीं कहते हैं, लेकिन आप इसे कैसे कहते हैं
चूंकि आपकी सोच शैली आपके करियर में मदद या बाधा डाल सकती हैचूंकि आपकी सोच शैली आपके करियर में मदद या बाधा डाल सकती है
कार्यस्थल में लाभ प्राप्त करने वाले सामाजिक कौशल कितने प्रभावी हैंकार्यस्थल में लाभ प्राप्त करने वाले सामाजिक कौशल कितने प्रभावी हैं
» » दौड़ की सफलता में कितनी प्रभावी आवाज़ का उपयोग बढ़ सकता है
© 2022 TonMobis.com