क्यों लगातार क्रियाएं सहकर्मियों को शब्दों की तुलना में अधिक सकारात्मक तरीके से प्रभावित करती हैं

कार्यस्थल में सकारात्मक शब्दों की तुलना में लगातार कार्य अधिक मूल्यवान क्यों हैं इसके कई कारण हैं। सुसंगत कार्य नियमित रूप से किसी व्यक्ति द्वारा सकारात्मक उत्पादन दिखाते हैं। सकारात्मक शब्द सकारात्मक भावनाओं का कारण बन सकते हैं। हालांकि, वे उद्देश्यों की उपलब्धि की गारंटी नहीं देते हैं। एक व्यक्ति जो निरंतर उत्पादन देखता है, और जो अपने जीवन पर सकारात्मक प्रभाव से बहुत खुश होगा। लोग अकेले शब्दों से नहीं सीख सकते हैं। यदि वे कार्रवाई देख रहे हैं, तो वे किसी अन्य व्यक्ति के व्यवहार का पालन कर सकते हैं, और व्यक्तिगत सफलता प्राप्त कर सकते हैं।





निरंतर कार्रवाई से किसी व्यक्ति की सबसे बड़ी समस्या समस्याओं का समाधान भी होता है। अगर किसी को लगातार मुश्किल परिस्थितियों से निपटना पड़ता है, तो नियंत्रण बनाए रखने का एकमात्र तरीका स्थिरता है। किसी व्यक्ति के लिए परिस्थितियों से निपटने में हमेशा मुश्किल होती है यदि वे कार्रवाइयों के माध्यम से समस्याओं को हल करने में सक्षम नहीं हैं। यदि कोई कर्मचारी लगातार महसूस करता है कि वे किसी समस्या को हल करने में सक्षम हैं, लेकिन कार्यस्थल में कार्रवाई कभी नहीं देखते हैं, तो उन्हें मुश्किल परिस्थितियों से निपटने के लिए उचित तरीके से प्रशिक्षित नहीं किया जाता है।

यदि कोई व्यक्ति लगातार सकारात्मक मजबूती प्रदान करता है, लेकिन कोई प्रगति किए बिना, वे विश्वसनीयता खो देंगे। जबकि सकारात्मक शब्द महत्वपूर्ण हैं, यदि वे सकारात्मक कार्यों के बाद नहीं हैं, तो उनके पास कार्यस्थल में कोई वास्तविक मूल्य नहीं है। नए कर्मचारियों को सफल होने के लिए शिक्षा की जरूरत है। निर्देश केवल तब उपयोगी होता है जब इसे कुछ गतिविधियों के व्यावहारिक अनुप्रयोग के साथ जोड़ा जाता है। उत्पादकता अकेले शब्दों के माध्यम से हासिल नहीं की जा सकती है, जब तक कि क्षेत्र प्रेरक वार्ता के रूप में संबंधित चर्चा न हो। शारीरिक या मानसिक कार्य, और प्रक्रियाओं को विकसित किया जाना चाहिए ताकि चीजें पूरी हो जाएं।

एक परिपूर्ण दुनिया में, यह सभी परिस्थितियों में शब्दों और कार्यों का सही मिश्रण नहीं है। दुर्भाग्यवश, हम एक परिपूर्ण दुनिया में नहीं रहते हैं। इसके बजाए, हमें ऐसे सकारात्मक कार्यों पर अधिक जोर देने की जरूरत है जो इस तरह से किए जाते हैं कि लोग कार्यस्थल में सकारात्मक परिवर्तन प्राप्त कर सकें। अगर कोई सिर्फ बदलाव के बारे में बात कर रहा है, लेकिन जगह में बदलाव लाने के लिए कुछ भी नहीं करता है, तो ऐसा कुछ भी नहीं होता है जो सामान्य रूप से व्यवसाय के लिए फायदेमंद होता है। इसके बजाए, यदि कोई व्यक्ति सकारात्मक प्रगति के साथ नहीं होता है तो एक व्यक्ति लगातार यह पता लगाने का प्रयास करेगा कि उन्हें परिवर्तन करने की आवश्यकता है।

कई कार्यस्थल परिवर्तन करने के बारे में बात करते हैं, लेकिन जब प्रवचन उन क्रियाओं में परिवर्तित नहीं होता है जो अन्य प्रगतिशील समाजों के कारण नौकरियां खो देते हैं उन्हें प्रतिस्थापित करते हैं। यह सभी कर्मचारियों के सर्वोत्तम हित में नहीं है।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
असहाय सीख लियाअसहाय सीख लिया
बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?
"क्लिकर" के साथ कुत्ते प्रशिक्षण क्या है?"क्लिकर" के साथ कुत्ते प्रशिक्षण क्या है?
जर्मन चरवाहा कैंपिलोबैक्टर के लिए सकारात्मक परीक्षण कियाजर्मन चरवाहा कैंपिलोबैक्टर के लिए सकारात्मक परीक्षण किया
काम पर असहमति से कैसे निपटेंकाम पर असहमति से कैसे निपटें
सहकर्मियों से कैसे निपटें जो मानते हैं कि वे श्रेष्ठ हैंसहकर्मियों से कैसे निपटें जो मानते हैं कि वे श्रेष्ठ हैं
एक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटेंएक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटें
» » क्यों लगातार क्रियाएं सहकर्मियों को शब्दों की तुलना में अधिक सकारात्मक तरीके से प्रभावित करती हैं
© 2022 TonMobis.com