उत्कृष्ट कर्मचारियों को कैसे बनाए रखें

व्यवसाय में फिक्सिंग कर्मचारी बहुत महत्वपूर्ण हैं, खासकर यदि आपके पास उत्कृष्ट संचार कौशल है। लंबे समय से व्यवसाय में नहीं होने वाले कर्मचारियों के सदस्यों को आपके व्यवसाय पर महत्वपूर्ण नकारात्मक प्रभाव हो सकता है, क्योंकि यह नए लोगों को किराए पर लेने के लिए एक महंगा मामला हो सकता है, फिर से प्रशिक्षण प्रक्रिया के माध्यम से जाकर इसे जाने दें। अपने पर्यावरण में उपयोग करें। अच्छे कर्मचारी सदस्य किसी कंपनी के लिए बहुत मूल्यवान होते हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने का एक तरीका मिलना चाहिए कि आप कहीं और काम की तलाश शुरू नहीं करते हैं। नीचे अच्छे कर्मचारियों को रखने के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं।

* पहचानने के लिए।
यदि आपका एजेंट विशेष रूप से पहचानने के लिए उपयुक्त है। यदि आप लगातार अपना कड़ी मेहनत कर रहे हैं और कभी भी उनका धन्यवाद नहीं करते हैं या अपनी सफलताओं के बारे में उनसे बात करते हैं तो आप उत्साह और सम्मान खोना शुरू कर देंगे। यह जरूरी नहीं है कि बड़े लाभ के साथ शॉवर, यदि आपके पास बोनस के साथ धन्यवाद करने में सक्षम होने के लिए पैसा नहीं है और फिर उन्हें धन्यवाद, दूसरों के सामने उनकी प्रशंसा करें या उन्हें एक और दोपहर की पेशकश करें, तो यह पर्याप्त हो सकता है। इससे आपके कर्मचारियों को यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि वे अपनी कंपनी में खुद को महत्व देते हैं, इसलिए उन्हें नौकरी के लिए कहीं और देखने के बारे में सोचना कम होगा।


* वे उन्हें शामिल करते हैं।
अपने कर्मचारियों को अपनी कंपनी के अंदर की चीजों के बारे में जागरूक रखें। आने वाले बदलावों से अवगत रहें, आपके पास योजनाएं हैं और आपकी राय मांगती हैं। वे अपनी जरूरतों के साथ मदद करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन एक स्थिति पर नई आंखें पेश करने में सक्षम हो सकते हैं, जबकि साथ ही आपके द्वारा मूल्यवान महसूस किया जा रहा है और कंपनी की जानकारी के साथ भरोसा भी कर सकता है। इस कारण से वे वफादारी की अधिक भावना महसूस करेंगे।

* उन्हें ताजा रखें।
सुनिश्चित करें कि कर्मचारी ऊब नहीं पाएंगे। नई गतिविधियां स्थापित करें या यदि यह संभव नहीं है, तो उन्हें अन्य क्षेत्रों में शामिल करने का प्रयास करें, शायद यह नए कर्मियों के प्रशिक्षण या ऑपरेटिंग निर्देशों के विस्तार में योगदान दे सकता है। इससे आपको अपने कौशल का विस्तार करने में मदद मिलेगी, लेकिन उन्हें उत्तेजित भी बनाएगा और महसूस होगा कि काम बहुत अलग है। इससे आपको ऊबने की संभावना कम हो जाएगी और ऐसा लगता है जैसे आप रट में फंस गए हैं।




* प्रशिक्षण
यदि प्रशिक्षण दिनों को भेजने की संभावना है और फिर इसे करें। कुछ कॉलेज वित्तपोषण की पेशकश कर सकते हैं ताकि लागत के लिए भुगतान करने में मदद मिल सके जो आपको व्यवसाय के रूप में मदद कर सके। प्रशिक्षण के बहुत सारे सकारात्मक प्रभाव होंगे इसका मतलब है कि आपके पास एक कर्मचारी सदस्य है जो नए कौशल सीख रहा है जो आपके व्यवसाय की मदद करेगा और इसका मतलब यह भी होगा कि कर्मचारी को लगता है कि आप उनमें निवेश कर रहे हैं ताकि उनके पास ` कंपनी।

* सामाजिक
अपने कर्मचारियों के साथ एक सामाजिक या दिन की घटना आयोजित करें। यह देखने के लिए एक महान खेल नहीं होना चाहिए कि हर कोई नशे में कैसे जा सकता है, फिर भी आप पेशेवर रह सकते हैं और भोजन या टीमवर्क के दिन के योग्य हो सकते हैं। सामाजिक माहौल में एक साथ समय रखने से कार्यस्थल में मनोबल बढ़ने में मदद मिलेगी और विल्स को बांड बनाने में मदद मिलेगी। इन सकारात्मक रिश्तों और रिश्तों के परिणामस्वरूप स्टाफ के सदस्य आपकी कंपनी के भीतर खुश महसूस करेंगे, इसलिए आपको रहने की अधिक संभावना होगी।

ऐसा करने के लिए गुणवत्ता वाले कर्मचारियों को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। यह आपके व्यापार को समृद्ध करने में मदद करेगा। ऐसा करना मुश्किल नहीं है, केवल थोड़ी सी समझ, थोड़ी सी मान्यता और अच्छा इनपुट जो कर्मचारियों के सदस्यों की मदद करता है जो आपकी कंपनी के प्रति वफादार हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कार्यस्थल में सहयोग का महत्वकार्यस्थल में सहयोग का महत्व
लोगों ने खुद को क्यों गोली मार दीलोगों ने खुद को क्यों गोली मार दी
कंपनियों के साथ काम पर सुरक्षाकंपनियों के साथ काम पर सुरक्षा
अपने नए अवसरों का नेटवर्किंगअपने नए अवसरों का नेटवर्किंग
काम पर समृद्ध रणनीतियांकाम पर समृद्ध रणनीतियां
क्यों कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करनी है, जबकि अन्य ने ऐसा किया हैक्यों कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करनी है, जबकि अन्य ने ऐसा किया है
अधिकांश लोग व्यवसाय के मालिक होने में निश्चित आय क्यों चुनते हैंअधिकांश लोग व्यवसाय के मालिक होने में निश्चित आय क्यों चुनते हैं
यह महत्वपूर्ण क्यों है कि लोगों को उनके काम के लिए पुरस्कृत किया जाता हैयह महत्वपूर्ण क्यों है कि लोगों को उनके काम के लिए पुरस्कृत किया जाता है
नियोक्ताओं को कर पहचान संख्या क्यों चाहिएनियोक्ताओं को कर पहचान संख्या क्यों चाहिए
नौकरी साक्षात्कार में आपको जो काम करना चाहिए उससे संबंधित मुद्देनौकरी साक्षात्कार में आपको जो काम करना चाहिए उससे संबंधित मुद्दे
» » उत्कृष्ट कर्मचारियों को कैसे बनाए रखें
© 2022 TonMobis.com