उपग्रह व्यंजनों के प्रकार

प्राइम फोकस पावर प्लेट

मुख्य पकवान आग की आग क्लासिक एंटीना है इसलिए अधिकांश लोग पैराबॉलिक एंटेना से जुड़े होते हैं। यह एंटीना एक परावर्तक परावर्तक के केंद्र में रखा जाता है। यह पकवान अक्सर रेडियो और टेलीविजन संचार के लिए प्रयोग किया जाता है। इस परियोजना का मुख्य लाभ एंटीना प्राप्त करने में सक्षम मजबूत स्वागत है।

ऑफसेट उपग्रह पकवान

एंटीना का विस्थापन प्राथमिक एंटीना फ़ीडिंग के समान होता है, इस तथ्य को छोड़कर कि एंटीना फोकस से बाहर है। एंटीना आमतौर पर 21 डिग्री के कोण पर सेट होता है और प्राप्त एंटीना के नीचे की तरफ केंद्रित होता है। यह डिजाइन एक केंद्रित एंटीना के साथ व्यंजनों से अधिक प्रभावी साबित हुआ है, लेकिन विस्थापन एंटेना उत्पादन के लिए अधिक महंगा है।


प्लानर एंटीना


फ्लैट एंटेना पैराबॉलिक एंटेना के सबसे छोटे होते हैं और उनमें एक बहुत ही विशेष विशेषता होती है: उनके पास वक्र नहीं होता है। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, फ्लैट एंटीना में पूरी तरह से सपाट सतह होती है और एक आंतरिक एंटीना का उपयोग होता है जो दिखाई नहीं देता है। फ्लैट एंटेना कॉम्पैक्ट और आकार में वर्ग होते हैं, जो आपको एक छोटे से क्षेत्र में एक मंजिल निचोड़ने की आवश्यकता होती है। उनके पास अन्य प्रकार के एंटीना की तुलना में कमजोर स्वागत है और एक मजबूत सिग्नल प्राप्त करने के लिए एक अनियंत्रित पथ होना चाहिए।

मल्टी-बीम एंटीना

मल्टी-बीम एंटीना एक संकीर्ण-रेंज, लंबी दूरी की दिशात्मक बीम का उपयोग करता है। प्लेट का विशेष आकार मल्टीबाम एंटीना को कई दिशाओं से जानकारी प्राप्त करने और संचारित करने की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि कई अन्य लोगों की तरह किसी भी दिशा में एंटीना का पता नहीं लगाया जाना चाहिए। इससे कई उपग्रह एंटेना की आवश्यकता कम हो जाती है, और mutli-beam एंटीना एक अधिक कुशल एंटीना उपलब्ध कराता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दिशात्मक बनाम बहुआयामी एंटीनादिशात्मक बनाम बहुआयामी एंटीना
एंटीना प्रकार एफएम रेडियोएंटीना प्रकार एफएम रेडियो
दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?
एंटीना रोटर्स कैसे काम करते हैं?एंटीना रोटर्स कैसे काम करते हैं?
डिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएंडिजिटल रूपांतरण बॉक्स के साथ समस्याएं
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
आउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनेंआउटडोर डिजिटल टीवी एंटीना कैसे चुनें
टीवी एंटीना हस्तक्षेप को कैसे खत्म करेंटीवी एंटीना हस्तक्षेप को कैसे खत्म करें
घर यूएफएफ एंटीनाघर यूएफएफ एंटीना
खरगोश कान: कनेक्टर के प्रकारखरगोश कान: कनेक्टर के प्रकार
» » उपग्रह व्यंजनों के प्रकार
© 2022 TonMobis.com