Diy निष्क्रिय क्रॉसओवर


शिक्षा

संवेदनशीलता के लिए पाए गए ड्राइवरों का उपयोग करें, या किसी भी इनपुट शक्ति और प्रतिबाधा के साथ प्रत्येक ध्वनि कितनी जोर से: 8 ohms 4 ohms या दोनों।

क्रॉसओवर ट्वीटर के लिए अनुशंसित क्रॉसओवर आवृत्ति पढ़ें और अधिक शक्ति चलाने के लिए अनुशंसा के ऊपर कम से कम 500 से 1000 हर्ट्ज की योजना बनाएं। ग्राफ को पढ़ें, सबवॉफर की प्रतिक्रिया और ऊपर नोट जो आवृत्ति प्रतिक्रिया कम चिकनी और रैखिक, कठोर और अनियमित हो जाती है। उस बिंदु से ऊपर काटने की आवृत्ति का डिजाइन।

एक प्रकाशित 2-तरफा इंटरनेट, दूसरा ऑर्डर क्रॉस कैलकुलेटर का उपयोग करें। प्रतिबाधा मूल्य और वांछित संक्रमण आवृत्ति दर्ज करें। कैलकुलेटर आपको सही संधारित्र और अधिष्ठापन मूल्य प्रदान करेगा।

चयनित घटकों के मानों के लिए ऑनलाइन केस टुकड़ों की उपलब्धता की जांच करें। यदि गणना किए गए मान उपलब्ध नहीं हैं, तो क्रॉसओवर आवृत्ति को ऊपर या नीचे पुन: गणना करें जब तक कि कैलकुलेटर उपलब्ध मान प्रदान न करे।

अपनी विधि को निर्देशित करने के लिए किसी भी कनेक्टर या टर्मिनल नियंत्रक के साथ वूफर और ट्वीटर के साथ स्पीकर तारों को कनेक्ट करें। अधिकांश स्पीकर केबल्स स्पष्ट-परत, तांबा या उठाए जाते हैं, धारीदार होते हैं या सकारात्मक पक्ष पर प्लस साइन के साथ चिह्नित होते हैं।




दोनों केबल्स के अंतिम जंक्शन से पृथक स्ट्रिप 1/2-इंच इन्सुलेशन। स्क्रैप 1/2-इंच की नाखून पॉलिश चोक तार समाप्त होता है अगर यह पहले से ही बॉक्स में नहीं है। आप एक साथ मिलेंगे और स्पीकर तारों, कैपेसिटर्स और इंडक्टर्स के बीच कनेक्शन बेच देंगे।

सकारात्मक शक्ति एम्पलीफायर को संधारित्र के माध्यम से ट्वीटर नकारात्मक केबल से कनेक्ट करें। कंडेंसर पक्ष पर ट्वीटर ट्वीटर को नकारात्मक और सकारात्मक तारों के माध्यम से अधिष्ठापन को कनेक्ट करें। नकारात्मक पक्ष को नकारात्मक प्रतिक्रिया एम्पलीफायर से कनेक्ट करें।

सबवॉफर को कंडेनसर से कनेक्ट करें और पॉजिटिव केबल के एम्पलीफायर पक्ष पर सभी टर्मिनलों को दबाएं। पावर एम्पलीफायर को सीधे वाउफर के नकारात्मक पक्ष से कनेक्ट करें। वेल्ड और केबल नट्स के साथ या टेप इन्सुलेट के साथ सभी कनेक्शन इन्सुलेट।

सभी क्रॉसिंग घटकों को शामिल करने के लिए पर्याप्त रूप से एक वर्ग बोर्ड काट लें। व्यवस्थित करें और सभी बोर्ड घटकों को ठीक करें। सिस्टम से जुड़ें और परीक्षण करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैंयह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैं
पास बैंड की गणना कैसे करेंपास बैंड की गणना कैसे करें
Klipsch आरबी -35 विनिर्देशोंKlipsch आरबी -35 विनिर्देशों
डिशनेट उपग्रह कैसे खोजेंडिशनेट उपग्रह कैसे खोजें
घटक वक्ताओं की तुलना करेंघटक वक्ताओं की तुलना करें
एक समाक्षीय कंडक्टर क्या है?एक समाक्षीय कंडक्टर क्या है?
इलेक्ट्रॉनिक घटक ट्यूटोरियलइलेक्ट्रॉनिक घटक ट्यूटोरियल
जेबीएल एल 112 के विनिर्देशजेबीएल एल 112 के विनिर्देश
ऑडियो क्रॉसओवर के उपयोगऑडियो क्रॉसओवर के उपयोग
घटकों को जोड़ने के दौरान प्रतिबाधा वक्ताओं को कम करने के लिए कैसेघटकों को जोड़ने के दौरान प्रतिबाधा वक्ताओं को कम करने के लिए कैसे
» » Diy निष्क्रिय क्रॉसओवर
© 2022 TonMobis.com