ऑडियो क्रॉसओवर के उपयोग

2 क्रॉसिंग सड़कों

कैपेसिटर्स, इंडक्टर्स और प्रतिरोधकों के संयोजन का उपयोग करके 2-पार किया। किसी भी सामान्य बुकशेल्फ स्पीकर पर विचार करें। यह एक मामले में ट्वीटर बहुत छोटे व्यास के साथ ", एक कम रेंज वूफर के होते हैं आम तौर पर 5-8। बाड़े में, विदेशी ट्वीटर के लिए उच्च आवृत्तियों और वूफर बास आवृत्तियों का निर्देशन । इस छानने कार्रवाई के बराबर है, और जब पार अंक भिन्न हो सकते हैं, यह एक सक्रिय क्रॉसओवर है। दो वक्ताओं के बीच आवृत्ति रेंज विभाजित के लिए संधारित्र, प्रेरक और प्रतिरोधों का एक संयोजन।

सरल शब्दों में, एक संधारित्र कम आवृत्तियों को अवरुद्ध करता है और ट्वीटर तक उच्च आवृत्तियों को छोड़ देता है, जबकि एक प्रेरक उच्च आवृत्तियों को अवरुद्ध करता है और कम आवृत्तियों को वूफर पर जाने की अनुमति देता है।


3 पार सड़कों

तीन तरह के वक्ताओं संगीत प्रजनन और सटीक स्टूडियो रिकॉर्डिंग के लिए डिजाइन किए गए हैं। JBL दो तरह 3-वक्ता काफी प्रसिद्ध अध्ययन पर नजर रखने के उदाहरण के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता बना दिया है, 4312 और 4412, 70 और 80 दोनों एक 12 "वूफर, 5" मध्य दूरी का इस्तेमाल किया और ट्वीटर के आधे 1 "एक कैबिनेट में।




3-रास्ता वक्ताओं, और एक ही 2 तरह विदेशी के लिए इस्तेमाल किया प्रणाली का उपयोग कर, लेकिन "midrange आवृत्तियों के लिए एक फिल्टर का उपयोग कर पासबैंड, आम तौर पर 150 और 2500 के लिए 100 से 2000 हर्ट्ज के लिए, के लिए एक midrange वक्ताओं या कंडक्टर के पास जाओ। इन चौराहों, कैबिनेट के अंदर रखा जाता है आम तौर पर एक अलग टैब में। तार स्पीकर के लिए अलग-अलग ड्राइवरों (वक्ताओं), और इनपुट टर्मिनलों कनेक्ट।

आसपास के ध्वनि प्रणालियों

एक लाइन आउटपुट है जिसमें लगभग सभी के पीछे आरसीए प्रकार का आर्टिक्यूलेशन होता है, यदि सभी नहीं, ध्वनि रिसीवर चारों ओर। यह आउटपुट सबवॉफर को वीएलएफ जानकारी सबकुछ (बहुत कम आवृत्ति) निर्देशित करने के लिए सीधे एक सक्रिय सबवॉफर से जोड़ता है। यह "5.1 में से 1, 6.1 और 7.1 चारों ओर ध्वनि प्रणाली है।" 7.2, उदाहरण के लिए, दो subwoofers के उपयोग को संदर्भित करता है।

क्रॉसओवर subwoofer के उत्पादन के लिए कम आवृत्तियों को गुजरता है। Subwoofer नियंत्रक subwoofer शक्तियों के रूप में कान के साथ सुनाई गई हवा की बड़ी मात्रा में स्थानांतरित करने की शक्ति देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक चारों ओर ध्वनि घर कैसे बनाया जाएएक चारों ओर ध्वनि घर कैसे बनाया जाए
ग्राफिक तुल्यकारक कैसे सेट करेंग्राफिक तुल्यकारक कैसे सेट करें
आर 5 9 आर 6 बनाम आरएफ केबल आरएफ केबलआर 5 9 आर 6 बनाम आरएफ केबल आरएफ केबल
एक अलग subwoofer क्यों है?एक अलग subwoofer क्यों है?
यह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैंयह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैं
बोलने वालों की तुलना बोसबोलने वालों की तुलना बोस
एक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता हैएक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता है
Klipsch आरबी -35 विनिर्देशोंKlipsch आरबी -35 विनिर्देशों
Diy निष्क्रिय क्रॉसओवरDiy निष्क्रिय क्रॉसओवर
घटक वक्ताओं की तुलना करेंघटक वक्ताओं की तुलना करें
» » ऑडियो क्रॉसओवर के उपयोग
© 2022 TonMobis.com