Subwoofer की मरम्मत कैसे करें


शिक्षा कम उत्पादन

Subwoofer वक्ताओं की ध्रुवीयता को उलट दें। यदि आप दो सबवॉफर्स का उपयोग करते हैं, तो उनके विपरीत विपरीत ध्रुवीय हो सकते हैं। यह आवृत्तियों को रद्द करता है और चुप शांत स्वर लगता है। "व्यस्त" स्पीकर बॉक्स के पीछे बटन की तलाश करें। सबवॉफर की ध्रुवीयता को दूर करने के लिए एक बार इस बटन को दबाएं। दोनों वक्ताओं में अब समान ध्रुवीयता होगी और बास की उपस्थिति में सुधार होगा।

कोई ऑडियो आउटपुट नहीं है

इनपुट स्रोत के स्तर की जांच करें। सबवोफर मजबूत कम आवृत्तियों का उत्पादन नहीं कर सकता है, क्योंकि इनपुट सिग्नल पर कुछ बास है। ऑडियो मिक्सर या सबवॉफर से जुड़े एक ऑडियो रिसीवर की जांच करें। "ऑडियो इनपुट के साथ मिक्सर चैनलों पर बास knobs उठाओ।

स्पीकर के पीछे कम स्तर नियंत्रण सेट करें। यदि मिक्सर के स्तर में वृद्धि परिणाम उत्पन्न नहीं करती है, तो subwoofer पर बास स्तर को बढ़ाने के लिए आवश्यक है। Subwoofer के पीछे तुल्यकारक पहियों की जांच करें। दाईं ओर "स्तर" घुंडी को चालू करें और परिणामों को सुनो। जब तक आप उचित बास की उपस्थिति महसूस न करें तब तक स्तर के घुंडी को घूर्णन करना जारी रखें। "दोनों दिशाओं में धीरे-धीरे" क्रॉसओवर आवृत्ति घुंडी को चालू करें। ध्वनि को सुनें जब आप घुंडी को बदलते हैं और जब आप बास से संतुष्ट होते हैं तो यह रुक जाएगा।




Subwoofer के पीछे सूचक सिग्नल इनपुट की जांच करें। उप-बूफर को ऑडियो सिग्नल प्राप्त होने पर एलईडी रोशनी चमक जाएगी। यदि आपको कोई सिग्नल दिखाई देता है, तो समस्या ऑडियो स्रोत में होती है। Subwoofer से जुड़े मुख्य इनपुट स्रोत के वॉल्यूम नियंत्रण बढ़ाएं। स्रोत मिक्सर, स्टीरियो रिसीवर या एम्पलीफायर हो सकता है। सबवॉफर के माध्यम से ऑडियो चलाएं और परिणामों का निरीक्षण करें।

Subwoofer के पीछे केबल कनेक्शन की जांच करें। जैक इनपुट केबल पर डेंट या स्क्रैच की तलाश करें। सभी केबलों को डिस्कनेक्ट करें और केबल के सिरों को कवर करने वाले धातु जैकेट को हटा दें। सिरों पर पहनने के संकेतों की तलाश करें। किसी भी क्षतिग्रस्त केबल को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।

सबवॉफर के पीछे पैनल खोलें और तारों की जांच करें। क्षतिग्रस्त तारों से स्पीकर ध्वनि उत्पन्न करने के लिए रुक जाएगा। यूनिट के आवास को खोलने के तरीके पर अपने सबवॉफर के उपयोगकर्ता पुस्तिका से परामर्श लें। Subwoofer स्पीकर के शंकु के चारों ओर आंतरिक तारों की जांच करें। आपके द्वारा या निर्माता द्वारा बेचे जाने वाले ढीले या पहने हुए तार।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक अलग subwoofer क्यों है?एक अलग subwoofer क्यों है?
यह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैंयह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैं
बोस सिनेमाघरों के बास को कैसे बढ़ाया जाएबोस सिनेमाघरों के बास को कैसे बढ़ाया जाए
वायरलेस वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करेंवायरलेस वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
मेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्समेरी बोस लाइफस्टाइल 48 में बेहतर ध्वनि के लिए टिप्स
5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
ऑडियो क्रॉसओवर के उपयोगऑडियो क्रॉसओवर के उपयोग
एक velodyne f1200 के विनिर्देशएक velodyne f1200 के विनिर्देश
एकाधिक subwoofers कैसे कनेक्ट करेंएकाधिक subwoofers कैसे कनेक्ट करें
एक साथ दो subwoofers कैसे बचेंएक साथ दो subwoofers कैसे बचें
» » Subwoofer की मरम्मत कैसे करें
© 2022 TonMobis.com